Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Class 10th सामाजिक विज्ञान में 90 नंबर कैसे लाए | Class 10th Social Science Me 90+Number Kaise Layen

क्या आप Class 10th Social Science सामाजिक विज्ञान में 90+ नंबर लाना चाहते हैं तो आपको इन बातों को फॉलो करना चाहिए अगर आप ने इन बातों को फॉलो कर लिया तो 90+ नंबर लाने में कोई नहीं रोक सकता हैं।

दोस्तों क्या आप सच में Class 10th के Social Science में 90+ नंबर लाना चाहते हैं तो आपको इन बातों को फॉलो करना चाहिए जिससे आपके सामाजिक विज्ञान में 90+ नंबर आ जाएंगे आप ने इन बातों को फॉलो कर लिया तो 90+ नंबर लाने में कोई नहीं रोक सकता हैं अगर आप के सामाजिक विज्ञान में 90+ नहीं आए तो आप मुझें कमेंट सेक्शन में गाली दे देना यह मैंने प्रूफ करके बता रहा हूँ

क्लास 10th में 90+ नंबर लाना चाहते हैं तो इन बातों को फॉलो करना चाहिए

इस बातों को फॉलो करें

  • दोस्तों क्या आप सच में Class 10th के सामाजिक विज्ञान में 90+ नंबर लाना चाहते हैं तो आपको इन बातों को फॉलो करना होगा अगर आप इन बातों को फॉलो कर लिया तो आपके सामाजिक विज्ञान में 90+ आने में कोई नहीं रोक सकता हैं क्योंकि मैने भी क्लास 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं को दिया है इसलिए में आपको बता रहा हूँ मैने सोचा कि छात्र छात्रोंओ का भला ही कर दूँ आप यकींन मानिये की आपके सामाजिक विज्ञान में 90+ नंबर आएंगे।

कोचिंग पर पढ़े

  • छात्र छात्रोंओ से निवेदन है कि आप Class 10th में पड़ते हैं तो आपको सामाजिक विज्ञान में नंबर ज्यदा लाना चाहते हैं तो आपको कोचिंग पर पड़ना चाहिये जिससे आपको अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए आपको कोचिंग पर पड़ना चाहिये कोचिंग पर ध्यान लगा कर पढ़े।

घर में पढ़े

  • दोस्तों अगर आप कोचिंग पर पड़ने जाते हैं तो अच्छा है अगर आप कोचिंग पर पढ़ के आने के बाद आप को घर पर भी पढ़ाई करनी चाहिए जिससे आप Social Science में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं अगर आप ने कोचिंग नहीं लगाई है तो आपको घर पर पढ़ाई करें अगर आप ने टाइम 2 टाइम पढ़ाई करते हैं तो आपके सामाजिक विज्ञान में अच्छे अंक प्राप्त हो सकते हैं

यह भी पढ़ें –

क्या आप Class 10th Social Science में 90+ नंबर लाना चाहते हैं

टाइम टेबल बना कर पढ़ाई करें ।

  • दोस्तों अगर आप Class 10th के सब्जेक्ट Social Science में 90+ नंबर लाना चाहते हैं तो आपको टाइम टेबल बना कर पढ़ाई करनी चाहिए अगर आप ने टाइम टेबल बना लिया है तो अच्छी बात है जिससे आपके सब्जेक्ट Social Science में 90+ नंबर आने में कोई नहीं रोक सकता हैं दोस्तों अगर आप ने टाइम टेबल बना लिया है तो आपको बनें हुए टाइम टेबल फॉलो करना चाहिए अगर आप ने टाइम टेबल को फॉलो कर लिया तो आपके सामाजिक विज्ञान में 90+ नंबर आने में कोई नहीं रोक सकता हैं यह में दावा से कह सकता हूँ।

पढ़ाई करते समय इन बातों का खास तौर पर ध्यान रखें।

  • दोस्तों अगर आप सच में ही Class 10th में 90+ नंबर Social Science में लाना चाहते हैं तो आपको इन बातों को फॉलो करना चाहिए अगर आपने इन बातों को फॉलो कर लिया तो आपके Social Science में 90+ नंबर आने में कोई नहीं रोक सकता हैं सबसे पहले आपको पढ़ाई करते इन बातों का खास तौर पर ध्यान रखें जिससे आपको ज्यदा से ज्यदा अंको को प्राप्त कर सकते हैं पढ़ाई करते समय आपको मोबाइल फोन बंद कर के पढ़े जिससे आपको कोई डिस्टर्ब न हो और अच्छी तरह से तैयारियां कर सकें

4 से 5 साल पुराने पेपर को हल करें।

  • अगर आप सामाजिक विज्ञान में Class 10th में 90+ नंबर लाना चाहते हैं तो आपको चार से पांच साल पुराने बोर्ड परीक्षाओं वाले पेपर को हल करना चाहिए जिससे आपके बोर्ड परीक्षाओं में कोई भी प्रश्न नहीं छूटेगा जिससे आप बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं अगर आपने 4 से 5 साल पुराने पेपर को हल कर लिये है तो में गेरेंटी ले सकता हूँ की आपको अच्छे अंक प्राप्त न हो।

बोर्ड परीक्षाओं को देने से पहले यह करें।

  • छात्र छात्राओं से निवेदन है कि आप बोर्ड परीक्षाओं को देने से 3 से 5 दिन पहले उस सब्जेक्ट का रिविजन करना शुरू कर दें जिससे आप अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं रिविजन करते समय O.T (Objective type question) पर सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए इसलिए क्योंकि O.T (Objective type question) 25 नंबर के आते हैं

बोर्ड परीक्षाओं को देते समय टेंशन न लें।

Class 10th के छात्र-छात्राओं से निवेदन है कि परीक्षाओं को देते समय किसी भी प्रकार का टेशंन नहीं लेना चाहिए अगर आप किसी भी प्रकार का टेशंन लेते हो तो परीक्षाओं को देते समय सब कुछ भूल जाएंगे और परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त नहीं कर सकते हैं इसलिए छात्र छात्राओं से निवेदन है कि आप किसी भी प्रकार का टेशंन न लें जिससे आप अच्छे अंक प्राप्त कर सकें छात्र छात्राओं से निवेदन है कि आप किसी भी प्रकार का नकल के चक्कर में न पड़े अगर आप नकल के चक्कर में पड़ते हैं तो आप कुछ नहीं कर सकते हैं यह में दावा से कह सकता हूँ की आप कभी सक्सेस नहीं हो सकते हैं।

Class 10th Social Science के छात्र छात्राओं से निवेदन है कि आप किसी भी प्रकार की नकल के चक्कर में न पड़े।

बोर्ड परीक्षाओं को देते समय इन बातों का खास तौर पर ध्यान रखें।

बोर्ड परीक्षाओं को देते समय यह गलती न करें

  • दरअसल छात्र-छात्राओं परीक्षाओं को देते समय यह गलती करते हैं छात्र छात्राओं से निवेदन है कि बोर्ड परीक्षाओं को देते समय इस बात का खास तौर पर ध्यान रखना चाहिए इन बातों को ध्यान में नही रखते हैं तो आप अच्छे अंक प्राप्त नही कर सकते हैं यदि आप ने इस बात का खास तौर पर ध्यान रख लिया तो आपको अच्छे अंक प्राप्त करने में कोई नहीं रोक सकता हैं Class 10th के छात्र-छात्राओं से निवेदन है कि अगर आप ने किसी भी पेपर को देते हैं तो आपको पेपर में सरें प्रश्न को हल करना चाहिए हालांकि आपको जिस भी प्रश्न का अंशर नहीं पता है फिर भी आपको उस प्रश्न को भी हल करना चाहिए। जिसका आशर आपको नहीं पता हो अगर आप उस प्रश्न को हल करें जो आपके मन में अंशर आये उस को लिख देना चाहिए अगर आपने हर प्रश्न का अंशर दे दिया तो आपको अच्छे अंक प्राप्त करने में कोई नही रोक सकता है इस बात की में गैरेटी ले सकता हूँ की Class 10th में 90+ नंबर आप ला सकते है इसको मैने ट्राइ किया है जब में आपको बता रहा हूँ।

मैं आशा करता हूं कि मेरे द्वारा बताई गई यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण हुई होगी। अगर यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण है तो कमेंट जरूर करें? Class 10th Social Science Me 90+Number Kaise Layen

यह भी पढ़ें –

FAQ Question?

सोशल साइंस की पढ़ाई कैसे करें?

सोशल साइंस की पढ़ाई करने के लिए नीचे स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया गया है। जिससे आप अपनी रोजाना अच्छी पढ़ाई कर सकते हैं।

सामाजिक विज्ञान में क्या-क्या आएगा?

अगर आप जानना चाहते हैं सामाजिक विज्ञान में क्या-क्या आता है तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए boardexamnews.com पर क्लिक करें और आपको जानकारी मिल जाएगी।

13 thoughts on “Class 10th सामाजिक विज्ञान में 90 नंबर कैसे लाए | Class 10th Social Science Me 90+Number Kaise Layen”

  1. Pingback: Class 10th Science Me Pass Kaise Ho | Class 10th Marks Download Merit Me Kaise Aaye

  2. Pingback: Best MP Board Previous Year Question Paper 2022

  3. Pingback: Nagar Nigam Requirement 2022 : नगर निगम में क्लर्क और चपरासी के 20000 पदों पर निकली भर्ती 10वीं और 12वीं पास जल्द करें आवेद

  4. Pingback: माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाईस्कूल / हायर सेकेण्डरी परीक्षा 2023 की तिथि जारी

  5. Pingback: Class 10th Topper Kaise Bane | क्लास 10th के टॉपर कैसे बनें?

  6. Pingback: पढ़ते समय नीद को कैसे दूर भगाएं | पढ़ते समय नीद से कैसे बचें

  7. Pingback: MP Board Ruk Jana Nahi Second Round के लिए आवेदन कैसे करें?

  8. Pingback: MP Board Previous Year Question Paper | 5 Year Class 10th PDF Download Karen

  9. Pingback: UP Board Class 10th Time Table 2023 कब होगा जारी देखें अपडेट

  10. Pingback: Best MP Board Sample Paper 2022

  11. Pingback: यूपी में कल से होंगी 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं, स्टूडेंट्स के कोर्स नहीं हुए हैं पूरे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: