Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

CG Board Supplementary Form Online Apply 2022 | छत्तीसगढ़ बोर्ड सप्लीमेंट्री फॉर्म कैसे भरें?

फैल हुए छात्र न हो नाराज़ छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आ गया है। रिजल्ट आने के बाद पता चला है। कि कुछ छात्रों के एक या दो सब्जेक्ट में CG Board Supplementary आई है तो क्या किया जाए। तो आज मैं आपके लिए लेकर आया हूं कि जो छात्र सप्लीमेंट्री का एग्जाम कैसे दे सकते हैं। और 1 साल बर्बाद ना करनी होगी और इस साल ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं से बाहर निकल सकते हैं। उन्हें फिर से मौका दिया जाएगा। ताकि वह सप्लीमेंट्री का पेपर देकर पास होकर 1 साल बचा सकते हैं।

यह वीडियो लास्ट देखेंगे तो आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

क्लास 10th इंग्लिश सब्जेक्ट में पास कैसे हो।

CG Board Supplementary फॉर्म ऑनलाइन अप्लाई डेट?

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आने के बाद कई छात्र बहुत ही खुश हैं लेकिन कई छात्र बहुत ही नाराज हैं। क्योंकि बोर्ड परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसलिए उन्हें एक या दो सब्जेक्ट में फैल कर दिये गए हैं। तो दोस्तों नाराज होने की कोई बात नहीं है। क्योंकि छत्तीसगढ़ बोर्ड ने पास होने का दोबारा मौका दिया है। जिससें छात्रों की 1 साल बर्बाद ना हो 1 साल बर्बाद होने से बचा सकते हैं। आप सप्लीमेंट्री का पेपर देकर। छत्तीसगढ़ बोर्ड सप्लीमेंट्री अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट 31 मई 2022 तक कर सकते हैं। यह आवेदन सामान्य शुल्क के साथ कर सकते हैं।

यही नहीं बल्कि विलंब शुल्क के साथ 7 मई 2022 तक कर सकते हैं इसकी फीस ₹550 रखी गई है 7 मई के बाद आप आवेदन नहीं कर सकते और ना ही आवेदन आपका स्वीकार किया जाएगा।

Share Market Kya Hai in Hindi | Share Market Paise Kaise lagaye 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: