Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Aaj Kon Sa Share Kharidna Chahiye

Share Kab Kharidna Chahiye Or Share Kab Bechna Chahiye | शेयर कब खरीदना और बेचना चाहिए?

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं। की Share Kab Kharidna Chahiye Or Share Kab Bechna Chahiye. सारी जानकारी जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें ताकि आपको सारी जानकारी मिल जाए।

नए निवेशक शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने से पहले उनके मन में यह सवाल जरूर आता है।

Share Kab Kharidna Chahiye Or Share Kab Bechna Chahiye. ताकि हम अपने पैसों से ज्यादा से ज्यादा प्रॉफिट पा सकें। यह सवाल उनके मन में घूमता ही रहता है।

आज इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं। जिसकी मदद से पता कर पाएंगे कि शेयर कब खरीदना और बेचना चाहिए? इस पोस्ट के माध्यम से हम आसानी से पता कर सकते हैं।

तो चलिए हम जानते हैं।

यह भी पढ़ें –

Share Kab Kharidna Chahiye.

आज के समय में हर कोई इन्वेस्टमेंट करके ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है लेकिन उनको सही जानकारी ना मिलने पर उनका पैसा डूब जाता है इस वजह से ट्रेडिंग करना भूल जाते हैं।

हम आपको सच्चाई बता दें, फिर भी अगर अदर बाय कंट्री से इंडिया में बहुत ही कम लोग इन्वेस्ट करते हैं इसलिए कम करते हैं क्योंकि वह सोचते हैं कि हमारा पैसा डूब जाएगा कुछ लोग तो यह बोलते हैं इन्वेस्टमेंट करना यह जुआ खेलने के बराबर है हां मैं मानता हूं जुआ खेलने के बराबर है लेकिन इसकी सच्चाई आपको क्या पता आज मैं उसी के बारे में चर्चा करने वाला हूँ।

Successfull Invester Warren Buffet,

कौन नहीं जानता,

वारेन बफेट बताते हैं, कि आपको उस समय शेयर खरीदना चाहिए। जब स्टॉक मार्केट डरा हुआ हो। और उस समय बेचना चाहिए जिस समय पूरा बाजार को लालच आ जाए। मतलब वह कहते हैं जिस समय स्टॉक मार्केट डरा हो उस समय लालची बन जाना चाहिए। जिसमें मार्केट लालची बन जाए तब डर जाना चाहिए।

इसका कहने का मतलब साफ है सारी दुनिया शेयर मार्केट इन्वेस्ट करें उस समय नहीं करना चाहिए जो सारी दुनिया अपने अपने शेयरों को बेचने लगे उस समय खरीद लेना चाहिए।

उनका कहना आपको कैसा लगा ।

topicShare Kab Kharidna Chahiye
Share Market Kya HaiBSE या NSE भारतीय स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टेड कंपनियों के शेयर ( खरीदे और बेचें ) जाते हैं।
शेयर मार्केट कैसे सीखेंतो आइए हम जानते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से
शेयर मार्केट में Risk हैहाँ
क्या शेयर मार्केट से करोड़पति बन सकते हैं।जी हाँ
₹10 से कम का Share कौन सा है।० Vodaphone idea
० Suzlon
क्या शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहिएजी हाँ दोस्तों
Home Pageboardexamnews.com

आजकल शेयर मार्केट में हर कोई कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहता है लेकिन यह हो नहीं पाता है क्योंकि उनको यही नहीं पता होता है शेयर मार्केट क्या होता है। इसमें पैसे कब लगाएं। और शेयर कब बेचे। बस वह इतना जानता है कि हां शेयर मार्केट होता है। उसमें पैसा डबल होता है। लेकिन शेयर मार्केट की नॉलेज बिल्कुल भी नहीं होती और इन्वेस्ट कर देते हैं इसलिए उनका पैसा डूब जाता है।

क्या शेयर मार्केट में पैसा इन्वेस्ट करना चाहिए।

जी हां शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना चाहिए। लेकिन

लेकिन क्या?

सीखकर Invest करना चाहिए।

अगर आप शेयर मार्केट को बिना सीखें और केवल दूसरों की सलाह लेकर, अपना कमाया हुआ पैसा, Invest करते हैं । तो मान के चलिए 90% आपका पैसा डूब जाएगा क्योंकि आपको शेयर मार्केट का बिल्कुल भी नॉलेज नहीं है।

जिस तरह आप पढ़ते हैं। उसमे कुछ प्रकार के Subject होते हैं। उसी प्रकार कुछ इसमें है।

शेयर कब खरीदना चाहिए?

किसी भी कंपनी का शेयर खरीदने से पहले आपको यह पता होना चाहिए। किस कंपनी का शेयर खरीदे। मेरे कहने का मतलब यह है जिसमें कंपनी का शेयर खरीद रहे हैं शेयर खरीदने से पहले उस कंपनी का फंडामेंटल और टेक्निकल को पूरी तरह से जान लें उसके बाद उसका खरीदें।

यह भी पढ़े –

मैं आशा करता हूं कि मेरे द्वारा बताई गई जानकारी Share Kab Kharidna Chahiye आपके लिए महत्वपूर्ण है तो एक कमेंट करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: