Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP Police Medical Test And Document Verification 2022 कब से होगा जाने पूरी जानकरी

MP Police Medical Test And Document verification 2022 : मध्य प्रदेश पुलिस का रिटन एग्जाम होने के बाद फिजिकल भी हो गया है अब इंतजार है। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का और मेडिकल एग्जाम के लिए हो जाइए तैयार मेडिकल टेस्ट के लिए को बुलाया जाएगा। तो आइए जानते हैं मध्य प्रदेश पुलिस का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कब होगा, और इसके लिए कहां पर जाना होगा, कैसे होगा सारी जानकारी इस पोस्ट में boardexamnews.com के माध्यम से जानकारी शेयर करने वाले हैं।

मध्य प्रदेश पुलिस मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की डेट की जानकारी नहीं दी गई है लेकिन यह बताया जा रहा है अगस्त के दूसरे सप्ताह में आपके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किए जाएंगे। जैसे ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किए जाएंगे तो हम आपको टेलीग्राम चैनल के माध्यम से जानकारी बता देंगे तो उसके लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर लें ताकि हम आपको उसी समय जानकारी दे सकें।

MP Police Medical Test And Document verification Highlights

पोस्ट का नामMP Police
नौकरी का प्रकार सरकारी नौकरी
मेडिकल टेस्ट डेटनीचे बताई गई है
डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन डेटनीचे बताई गई हैं।
websiteboardexamnews.com
MP Police Medical Test

इन्हें भी पढ़िए

MP Police Medical Test Date

मध्य प्रदेश पुलिस के फिजिकल टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए जल्द ही मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा। मेडिकल टेस्ट की अभी तक ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। जैसे ही ऑफिशियल जानकारी दी जाएगी तो हम टेलीग्राम के माध्यम से आपको जानकारी बता देंगे लेकिन इतना बताया जा रहा है कि अगस्त के दूसरे सप्ताह में देखने को मिल सकता है। और मेडिकल टेस्ट की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी तो आप ऑफिशियल वेबसाइट को देखते रहे।

MP Police Document Verification List

तो हम आपको बता दें एमपी पुलिस में वेरिफिकेशन के लिए इन डॉक्यूमेंट को लेकर मध्यप्रदेश के भोपाल राजधानी में लेकर जाने होंगे वहां पर आपके डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन किया जाएगा। तो डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए डॉक्यूमेंट के लिस्ट हमने नीचे दे दी गई है। जिसे आप जरूर पढ़ें ताकि आपको पता चल सकें की इन डॉक्यूमेंट का उपयोग किया जाएगा।

  • 10वीं की अंकसूची
  • 12वीं की अंकसूची
  • आय प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • मूल निवासी
  • चरित्र प्रमाण पत्र
  • परिवार आईडी/ समग्र आईडी
  • फिजिकल टेस्ट पास सर्टिफिकेट
  • आधार कार्ड
  • रोजगार पंजीयन
  • पुलिस रिजल्ट

MP Police Exam 2022

इस साल मध्य प्रदेश पुलिस में 16 लाख अभ्यर्थियों ने पेपर दिए हैं जिसने से उन्हें 40,000 अभ्यार्थियों को कल के लिए बुलाया गया है। मध्य प्रदेश पुलिस के एग्जाम फरवरी माह में आयोजित किए गए थे और 10 मार्च 2022 तक समाप्त हो चुके हैं।

MP Police Medical Test And Document verification

और उन 40000 अभ्यर्थियों में से केवल 10,000 अभ्यार्थियों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा और 10000 अभ्यर्थियों में से केवल 5000 अभ्यार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफकेशन के लिए बुलाया जाएगा और उन 5000 हजार अभ्यर्थियों में से केवल 4000 अभ्यार्थियों को फाइनल सिलेक्ट किया जाएगा

MP Police New Update

मध्य प्रदेश पुलिस के फिजिकल जून में समाप्त हो चुके हैं अब अभ्यार्थियों को इंतजार है कि उनका मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कब किया जाएगा तो हम आपको बता दें इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अगस्त के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है।

आप मुझे नहीं जानते तो मैं रिंकू राठौर तो दोस्तों मैं आशा करता हूं कि मेरे द्वारा बताई गई जानकारी आपके लिए हेल्पफुल है। तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करिएगा ताकि उन्हें भी पता चल सकें। MP Police Medical Test And Document Verification 2022 कब से होगा जाने पूरी जानकरी।

यह भी पढ़ें –

FAQ Questions?

एमपी पुलिस के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए?

एमपी पुलिस में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए इन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है। 10वीं की अंकसूची, 12वीं की अंकसूची, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवासी, चरित्र प्रमाण पत्र, परिवार आईडी/ समग्र आईडी, फिजिकल टेस्ट पास सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, रोजगार पंजीयन, पुलिस रिजल्ट

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: