Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Bahna Yojana 3.0 Form Kab Se Bhare Jayenge

लाडली बहना योजना तीसरा चरण शुरू कब होगा?

लाडली बहना योजना में तीसरे चरण के आवेदन फॉर्म कब से भरे जाएंगे जो महिलाएं लाडली बहना योजना के लिए आवेदन नहीं कर पाई थी उनको आवेदन करने की लिए फार्म की शुरुआत कब होगी इसकी जानकारी हम आपको बताने वाले हैं। और जिन महिलाओं ने पहले और दूसरे चरण में आवेदन कर लिया था। उनके बैंक खाते में 1250 रुपए की किस्त ट्रांसफर कर दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि जो महिलाएं लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म भरने से छूट गई हैं उन सभी बहनों के नाम लाडली बहना योजना में जोड़ने का काम करेंगे और कहा था की 21 वर्ष से अधिक की बेटियां जिनकी शादी नहीं हुई है उनको भी लाडली बहना योजना में जोड़ा जाएगा।

तीसरा चरण कब शुरू होगा?

लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 4 अक्टूबर को लाडली बहनों के बैंक खाते में पांचवी किस्त के 1250 रुपए ट्रांसफर कर दिए और जो महिलाएं आवेदन फॉर्म नहीं भर पाई थी उनके लिए तीसरे चरण की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी इसका मतलब यह मुख्यमंत्री तीसरे चरण की शुरुआत चुनाव के बाद ही करेंगे। ऐसी महिलाएं जिनके लाडली बहन योजना के आवेदन फॉर्म नहीं जमा किए गए जो महिलाएं छूट गई हैं उनके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ नहीं बोला।

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहन योजना की शुरुआत मार्च 2023 में की थी।
  • इस योजना में आवेदन करने के लिए मध्य प्रदेश की विवाहित महिलाएं जिनकी उम्र 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच में है और इस योजना में पात्र हैं उनका आवेदन करने का मौका दिया गया था।
  • प्रथम चरण में आवेदन करने की तारीख 25 मार्च से 30 अप्रैल तक फॉर्म भरे गए जिसमें मध्य प्रदेश की विवाहित महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और एक करोड़ 25 लाख महिलाओं ने प्रथम चरण में आवेदन करके पात्र सूची में नाम जुड़वाया।
  • धीरे-धीरे जब ऐसी महिलाएं विरोध करने लगी जिनको लाडली बहना योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा था फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने ट्रैक्टर धारक परिवार की महिलाओं के फॉर्म दूसरे चरण में भर जाने की घोषणा कर दी और आयु सीमा में बदलाव करके 21 वर्ष से अधिक उम्र की विवाहित महिलाएं पात्र कर दी।
  • अब ऐसी महिलाएं जिनको प्रथम चरण में आवेदन किसी कारणवश नहीं कर पाई थी उनको दूसरे चरण में मौका नहीं दिया गया। अभी तक ऐसी सभी महिलाएं जो लाडली बहना योजना में पात्र होने के बावजूद उनको लाडली बहना योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है।
  • फिर कुछ दिनों बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा कि जो महिलाएं छूट गई हैं उन महिलाओं को भी लाडली बहना योजना में जोड़ा जाएगा लेकिन अभी तक उनके फार्म नहीं भरे गए ना ही कोई फॉर्म भरने की तारीख बताई गई है।
  • इसलिए जो महिलाएं छूट गई है उनका लाभ नहीं दिया जा रहा है वह सभी महिलाएं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से नाराज हैं और तरह-तरह की बातें कर रही हैं।
  • अब देखना यह होगा की लाडली बहन योजना का तीसरा चरण कब तक शुरू करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगर चुनाव जीते हैं तभी तीसरे चरण की शुरुआत हो पाएगी अन्यथा जो महिलाएं रह गई उनका लाभ नहीं दिया गया।
  • तीसरे चरण में आवेदन फॉर्म चुनाव के बाद पता चलेगा कि कब से भरे जायेंगे या नहीं।
मुख्यमंत्री ने लाडली बहनों से कहा – भाई होने का फर्ज निभाया, तीसरा चरण?

मुख्यमंत्री की तरफ से लाडली बहनों के लिए सूचना

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो महिलाएं छूट गई है उनको भी लाभ दिया जाएगा चुनाव के बाद फिर से 10 तारीख को ही पैसा आएगा अक्टूबर महीने में पहले इसलिए भेज दिए क्योंकि चुनाव की तारीख आने वाली है। इसलिए आचार संहिता लागू होने के बाद सरकारी कामकाज नहीं होते हैं।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
केंद्र सरकार की इस स्कीम में हर दिन जमा करें 100 रुपये और रिटर्न में पाएं पूरे 10 लाख

LPG Gas Cylinder Yojana: घरेलू गैस सिलेंडर 450 रूपए के लिए आवेदन शुरू

Ladli Behna Awas Yojana Form Apply 2023: लाड़ली बहनों को मध्यप्रदेश सरकार देगी फ्री में घर, आवेदन करें

Free Silai Machine Form Apply: फ्री सिलाई मशीन का फॉर्म कैसे भरें मोबाइल से 2023

450 रूपए का सिलेंडर उन महिलाओं को भी मिलेंगा, जिनके पति के नाम से कनेक्शन है

फ्री गैस कनेक्शन के लिए अपने मोबाइल से करें आवेदन, रजिस्ट्रेशन शुरू

लाडली बहना योजना पांचवी किस्त को लेकर बड़ा ऐलान, 10 तारीख़ नही 4 अक्टूबर को ही आएगा पांचवी किस्त का पैसा जाने पूरी खबर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *