Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
लाडली बहना योजना 5 वीं किस्त

मुख्यमंत्री ने लाडली बहनों से कहा – भाई होने का फर्ज निभाया, तीसरा चरण?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बुरहानपुर जाकर लाडली बहनों के बैंक खातों में पांचवी किस्त के 1250 रुपए ट्रांसफर कर दिए हैं एक करोड़ 31 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में यह राशि ट्रांसफर कर दी गई है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा है कि अक्टूबर महीने की किस्त 4 तारीख को इसलिए भेज दी है।

क्योंकि 10 अक्टूबर तक आचार संहिता लग जाएगी उसके बाद पैसे ट्रांसफर नहीं कर पाऊंगा इसलिए मैं आज ही अपनी बहनों के बैंक खातों में 1250 रुपए की राशि डीबीटी लिंक बैंक खाते में ट्रांसफर कर देता हूं आज शाम तक चेक कर लेना और कुछ महिलाएं के बैंक खाते में कल तक राशि आ जाएगी क्योंकि एक करोड़ 31 लाख महिलाओं के बैंक खातों में 1 दिन में पैसा भेजना संभव नहीं है।

इसलिए जो महिलाएं आज शाम तक पैसा नहीं आए उनको परेशान होने की जरूरत नहीं है कल तक चेक कर लेना आपके बैंक खाते में 1250 रुपए की राशि भेज दी गई है एक करोड़ 31 लाख महिलाओं के बैंक खातों में 1597 करोड़ की सहायता राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर से ट्रांसफर कर दी है।

लेकिन अभी तक तीसरे चरण को लेकर आज के भाषण में चर्चा नहीं की है और ना ही जो महिलाएं छूट गई है उनके बारे में कुछ बोला है इसलिए कुछ महिलाएं जिनके फॉर्म नहीं भरे हैं वह महिलाएं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से नाराज हैं क्योंकि वह पात्र होने के बावजूद भी उनको लाडली बहन योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 4 अक्टूबर को बुरहानपुर से एक करोड़ 31 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में पांचवी किस्त के 1250 रुपए ट्रांसफर कर दिए हैं दिन में प्रथम चरण में आवेदन करने वाली महिलाएं और दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाएं दोनों को मिलाकर एक करोड़ 31 लाख महिलाएं हैं जो कि इस योजना के लिए आवेदन करने के बाद पात्र सूची में नाम दर्ज किया गया है।

मुख्यमंत्री ने भाषण देते हुए कहा

माननीय मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj जी ने आज बुरहानपुर से लाड़ली बहना योजना अंतर्गत 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में ₹1597 करोड़ मासिक सहायता राशि का आधार एनेबल्ड पेमेंट प्रणाली के माध्यम से अंतरण कर सभी को बधाई व शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा है लाडली बहनों में आज 10 तारीख से पहले पैसे डाल रहा हूं और नवंबर में भी ऐसे ही डाल दूंगा उसके बाद चुनाव के बाद आपको फिर से 10 तारीख को ही पैसा मिलना शुरू हो जाएंगे।

आशा करते हैं आपको मुख्यमंत्री ने जो सिर्फ 5 वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर किए हैं जो महिलाएं छूट गई है उनके लिए कोई तारीख की घोषणा नहीं की गई है तीसरे चरण के बारे में मुख्यमंत्री ने कोई बात नहीं की है आज भी ऐसे ही किया जैसे रोज करते हैं सिर्फ लाडली बहन योजना की पांचवी किस्त 1250 रुपए एक करोड़ 31 लाख महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जो महिलाएं छूट गई है।

उनके बारे में कोई खबर नहीं है ना ही कोई उनकी सुन रहा है जो महिलाएं आवेदन करने के लिए पत्र है लेकिन उनके फार्म नहीं भर पाए हैं उनको योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है ऐसा क्यों।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here

LPG Gas Cylinder Yojana: घरेलू गैस सिलेंडर 450 रूपए के लिए आवेदन शुरू

Ladli Behna Awas Yojana Form Apply 2023: लाड़ली बहनों को मध्यप्रदेश सरकार देगी फ्री में घर, आवेदन करें

Free Silai Machine Form Apply: फ्री सिलाई मशीन का फॉर्म कैसे भरें मोबाइल से 2023

450 रूपए का सिलेंडर उन महिलाओं को भी मिलेंगा, जिनके पति के नाम से कनेक्शन है

फ्री गैस कनेक्शन के लिए अपने मोबाइल से करें आवेदन, रजिस्ट्रेशन शुरू

Ladli Bahna Yojana 3.0 Form Update: लाडली बहना योजना तीसरे चरण की तारीख नया अपडेट
लाडली बहना योजना पांचवी किस्त को लेकर बड़ा ऐलान, 10 तारीख़ नही 4 अक्टूबर को ही आएगा पांचवी किस्त का पैसा जाने पूरी खबर
केंद्र सरकार की इस स्कीम में हर दिन जमा करें 100 रुपये और रिटर्न में पाएं पूरे 10 लाख

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *