Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
LPG Gas Cylinder Yojana

LPG Gas Cylinder Yojana: घरेलू गैस सिलेंडर 450 रूपए के लिए आवेदन शुरू

LPG Gas Cylinder Yojana: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने भाषण देते हुए कहा है कि अब हम एलपीजी गैस सिलेंडर मात्र 450 रुपए में गरीब महिलाओं और लाडली बहनों को देंगे लेकिन इसके लिए क्या करना होगा आपको गैस एजेंसी को एलपीजी गैस सिलेंडर की पूरी कीमत चुकानी होगी हम आपको बैंक खाते में सब्सिडी के तौर पर शेष राशि जो 450 रुपए से अधिक अपने गैस एजेंसी को दी है वह आपके बैंक खाते में भेज दी जाएगी इसके लिए 15 सितंबर से आवेदन शुरू हो रहे हैं।

मैंने तय किया है कि लाड़ली बहना और उज्ज्वला योजना वाले जितने भी परिवार हैं, उनको ₹450 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा, शिवराज सिंह ने कहा कि जैसे लाड़ली बना के फॉर्म भरे गए इस तरीके से एलपीजी सिलेंडर के लिए आवेदन भरे जाएंगे और लिस्ट बनाई जाएगी जो महिलाएं पत्र होगी उन महिलाओं को 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने क्या कहा है इसका ऊपर वीडियो दिया गया है इस वीडियो को पूरा देखें , एलपीजी गैस सिलेंडर ₹450 में लेने के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं जैसा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि ग्राम पंचायत में जगह-जगह पर फॉर्म भरे जाएंगे जैसे लाडली बहन योजना के फॉर्म भरे गए थे अगर आपको इस योजना में आवेदन करना है तो आपके नजदीकी ग्राम पंचायत सचिव या वार्ड सदस्य से संपर्क करना होगा।

(LPG Gas Cylinder Yojana) आवेदन फार्म कहां पर भरें जाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के अनुसार जैसे लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरे गए, इस तरीके से एलपीजी गैस सिलेंडर के फॉर्म भरे जाएंगे, इसके लिए पंचायत भवन जाकर फॉर्म भरें। 15 सितंबर से फॉर्म शुरू हो चुके हैं। और इसमें फॉर्म भरने के बाद पात्र महिलाओं की सूची बनाई जाएगी जिस प्रकार लाडली बहनों की सूची बनाई गई थी। उसी प्रकार एलपीजी गैस सिलेंडर की सूची में नाम होने पर ही ₹450 में महिलाओं को घरेलू गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

एलपीजी गैस सिलेंडर मात्र 450 रुपए में कैसे मिलेगा

जिन महिलाओं को घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपए में चाहिए उनको अपने पंचायत भवन जाकर फॉर्म भरना होगा जिस प्रकार लाडली बहना में आवेदन किया था। उसी प्रकार एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए फॉर्म जमा करना होगा। जिसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने घोषणा कर दी है। कि 15 सितंबर से लाडली बहना और उज्जवला धारक परिवार की महिला इस योजना में आवेदन कर सकती हैं।

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder Yojana) के लिए महत्वपूर्ण बिंदु

  • जो महिलाएं लाडली बहना योजना में पात्र हैं उन सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।
  • जिन महिलाओं ने उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन लिया है उन महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।
  • 15 सितंबर से फॉर्म शुरू हो चुके हैं जो की पंचायत भवन में भरे जाएंगे।
  • ₹450 में घरेलू गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
  • जिन महिलाओं ने लाडली बहना योजना में आवेदन किया है उन महिलाओं को ₹450 में घरेलू गैस सिलेंडर दिया जाएगा।
  • इस योजना का लाभ लेने के लिए पात्र महिलाओं को पूरी राशि गैस एजेंसी को देनी होगी। बाद में मुख्यमंत्री शेष राशि को सब्सिडी के तौर पर बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे।

LPG Gas Cylinder Yojana: आशा करते हैं आपको यह 450 रुपए घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर कैसे मिलेगा इसकी जानकारी आपको मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देखिए।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
LPG Gas Cylinder Yojana

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *