Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
MP Sarkari Yojana 1500 rs Per Month

मध्यप्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, इस योजना में 1500 रूपए मिलेंगे

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए विधानसभा चुनाव के चलते बड़ी खुशखबरी दी जा रही है अगर आप मध्य प्रदेश के निवासी हैं और आपको मध्य प्रदेश विधानसभा के दौरान शुरू की गई योजनाओं की जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से दी जाएगी हम आपको बताने जा रहे हैं विधानसभा चुनाव के कारण मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार और कांग्रेस सरकार एक से बढ़कर एक महिलाओं के लिए योजनाएं ला रही हैं इसी में से एक योजना है जी योजना के तहत ₹1500 प्रति महीने महिलाओं को दिए जा रहे हैं इसकी जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं।

इस सरकारी योजना के माध्यम से सभी महिलाओं को बिना किसी शर्त के हर महीने ₹1500 के दिन राशि बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी जानकारी के लिए आपको बता दें इस योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना ही मध्य प्रदेश की सरकार और विपक्ष दोनों का एक ही मकसद है सरकार में भाजपा सरकार और विपक्ष में कांग्रेस है और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी गई है अब देखना यह होगा कि कौन सी सरकार बनती है जिसके अनुसार आपको लाभ दिया।

अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनती है तब महिलाओं को यह लाभ मिलेगा

  • मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जी ने पैदा किया है कि महिलाओं को प्रति महीने ₹1500 बिना शर्त के दिए जाएंगे इसमें कोई भी शर्त नहीं रखी गई है और ना ही कोई डीबीटी जैसी शर्तें अनिवार की गई है इसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाएं और 60 वर्ष से कम उम्र की महिलाओं को सीधे बैंक खाते में लाभ दिया जाएगा।
  • मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने कहा है की भाजपा सरकार जो लाभ दे रही है उसके अनुसार₹500 में रसोई गैस सिलेंडर भरे जाएंगे।
  • बिजली बिल भी माफ किए जाएंगे बिना किसी शर्त के सभी नागरिकों के बिजली के बिल माफ किए जाएंगे।
  • किसानों का कर्ज माफ भी किया जाएगा।

अगर मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनती है तब महिलाओं को मिलने वाले लाभ

  • जैसा कि वर्तमान में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहन योजना की शुरुआत विधानसभा चुनाव के पहले ही कर गई थी जिसके तहत में महिलाओं को प्रति महीने ₹1000 दिए गए उसके बाद इस योजना में लाभार्थी महिलाओं को ₹1000 से बढ़कर 1250 रुपए कर दिए हैं।
  • चुनाव के बाद यह राशि धीरे-धीरे ₹3000 तक पढ़ाई जाएगी जो की महिलाओं को सीधी बैंक खाते में डीवीटी के माध्यम से ट्रांसफर किए जा रहे हैं अभी तक महिलाओं को 5500 बैंक खाते में भेजे जा चुके हैं।
  • अक्टूबर महीने में 1250 रुपए की किस्त 4 अक्टूबर को ही लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी है और मुख्यमंत्री ने कहा है की छठवीं की स्थिति चुनाव के दौरान 1250 रुपए महिलाओं के बैंक खाते में भेज देंगे।
  • भाजपा सरकार मध्य प्रदेश की महिलाओं को ₹450 में रसोई के सिलेंडर का लाभ दिया जा रहा है लेकिन यह सिर्फ उज्जवला धारक महिलाओं और जिन महिलाओं के नाम गैस कनेक्शन है उनको इसका लाभ दिया जाएगा
  • इसके अलावा मुख्यमंत्री ने लाडली बहना आवास योजना की भी शुरुआत की है जिसके फॉर्म भरे जा चुके हैं इसका भी लाभ चुनाव के बाद ही मिलेगा लेकिन चुनाव के नतीजे पर निर्भर करेगा अगर भाजपा सरकार बनती है तब इस योजना का लाभ महिलाओं को दिया जाएगा।

लाडली बहना योजना और नारी सम्मान योजना में अन्तर

लाडली बहना योजनानारी सम्मान योजना
यह योजना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा शुरू की गई हैयह योजना पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा शुरू की गई है
इस योजना के तहत लाडली बहनों को प्रति महीने 1250 रुपए दिए जा रहे हैंइस योजना के तहत महिलाओं को प्रति महीने ₹1500 दिए जाएंगे चुनाव के बाद अगर कांग्रेस सरकार बनती है तब
इस योजना के अंतर्गत 450 रुपए रसोई गैस सिलेंडर दिया जा रहा हैइस योजना के तहत महिलाओं को ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा चुनाव के बाद अगर सरकार बनती है
इस योजना के तहत महिलाओं को अभी तक 5500 दिए जा चुके हैंइस योजना का लाभ चुनाव के बाद मिलेगा।

FAQs – लाड़ली बहना योजना और नारी सम्मान योजना से संबंधित प्रश्न उत्तर

क्या लाडली बहना योजना बंद होगी?

यह विधानसभा चुनाव के ऊपर निर्भर करेगा अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनती है तब लाडली गाना योजना बंद कर दी जाएगी।

नारी सम्मान योजना का लाभ कब से मिलेगा

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अगर कांग्रेस सरकार बनती है तब नारी सम्मान योजना के तहत हर महीने ₹1500 महिलाओं को दिए जाएंगे।

लाडली बहना योजना की अगली किस्त कब जारी की जाएगी?

लाडली बहना योजना की अगली किस्त 10 नवंबर 2023 को छठी किस्त के रूप में 1250 रुपए मिलेंगे।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here

फ्री गैस कनेक्शन के लिए अपने मोबाइल से करें आवेदन, रजिस्ट्रेशन शुरू दीपावली तक मिलेंगे गैस सिलेंडर

Ladli Bahna Yojana 3.0 Form Update: लाडली बहना योजना तीसरे चरण की तारीख नया अपडेट

MP Ladli Bahna Yojana News: लाडली बहना योजना में जिनके नाम छूटे, उनके नाम जोड़े जाएंगे – शिवराज का वादा 16 अक्टूबर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *