Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Bahna Awas Yojana First Kist

Ladli Bahna Awas Yojana First Kist: लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त 25000 रुपए की मिलेगी

Ladli Bahna Awas Yojana First Kist: लाडली बहनों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की तरफ से समय-समय पर अनेकों योजनाएं शुरू की गई है जिसमें से एक योजना है जिसका नाम लाडली बहना आवास योजना है इसलिए आवास योजना के तहत लाडली बहनों को पक्के घर बनाने के लिए आवास दिया जा रहा है जिसके ऑनलाइन फॉर्म भरे जा चुके हैं और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की तरफ से महिलाओं के लिए रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपए में दिया जा रहा है। जिसकी सब्सिडी महिलाओं के बैंक खातों में ट्रांसफर की जा रही है।

मध्य प्रदेश की सरकार महिलाओं के लिए एक से बढ़कर एक योजनाएं बनाई जा रही हैं और उनको चालू करके महिलाओं को लाभ भी दिया जा रहा है जैसे कि एक योजना लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश में सबसे सफल योजना रही है क्योंकि इस योजना के तहत एक करोड़ से भी अधिक लाडली बहनों को लाभ दिया जा रहा है प्रति महीने 1250 रुपए उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किए जा रहे हैं।

आवास योजना के फार्म कब भरें गए थे

मध्य प्रदेश में महिलाओं को पक्का मकान देने के लिए लाडली बहन आवास योजना शुरू की गई जिसके फॉर्म 17 सितंबर से 5 अक्टूबर तक भरे गए थे जिन महिलाओं ने आवास योजना के फॉर्म भरे हैं उनकी सूची तैयार की गई है। हम आपको बता दें कि आवास योजना का लाभ सिर्फ उन्हीं महिलाओं को दिया जाएगा जो इस योजना में पात्र होंगे।

पात्रता चेक करने के लिए हमने आपको इस आर्टिकल में बताया है कि सिर्फ उन्हीं महिलाओं को आवास योजना का लाभ दिया जाएगा जिन्होंने पीएम आवास योजना में पहले आवेदन किया है और उनको अभी तक लाभ नहीं दिया गया है और ऐसी लाडली बहाने जिनके रहने के लिए पक्का मकान नहीं है आर्थिक रूप से गरीब हैं उन महिलाओं को रहने के लिए पक्का मकान आवास योजना का लाभ दिया जाएगा।

(Ladli Bahna Awas Yojana First Kist) लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त कब आएगी

हम आपको लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त की जानकारी देने वाले हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त के लिए अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है ना ही इसकी कोई अभी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है क्योंकि सिर्फ आवास योजना के लिए आवेदन फार्म जमा किए गए हैं आगे की प्रक्रिया में जिन महिलाओं ने आवास योजना में आवेदन किए हैं उनके फॉर्म सत्यापन किए जाएंगे अगर फॉर्म में पाई गई जानकारी सही रहेगी तब उनकी सूची जारी की जाएगी आधिकारिक वेबसाइट पर और ग्राम पंचायत में भी लाडली बहना आवास योजना की सूची जारी की जाएगी।

10 नवंबर को पहली किस्त जारी हो सकती है

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त ₹25000 की 10 नवंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है जैसे ही आधिकारिक सूचना आएगी हम आपको सूचित कर देंगे अभी तक जो सूचना है वह छठवीं किस्त की जानकारी दी गई है मुख्यमंत्री ने बताया है कि 10 नवंबर को 1250 रुपए की छठवीं की लिस्ट लाडली बहनों के बैंक खाता में ट्रांसफर करेंगे।

Ladli Bahna Awas Yojana First Kist

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Bahna Awas Yojana First Kist

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

लाडली बहना आवास योजना लिस्ट में नाम कैसे चेक करें, कौन पात्र हैं और कौन अपात्र

FAQs- Ladli Bahna Awas Yojana First Kist

लाडली बहना आवास योजना के तहत कितने रुपए मिलेंगे?

1 लाख 30000 रुपए लाडली बहनों को आवास योजना के दिए जाएंगे

लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त कब आएगी?

चुनाव के बाद पता चलेगा। अगर भाजपा सरकार बनती है तब आवास योजना का लाभ मिलेगा

आवास योजना की सूची कैसे देखें ?

लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *