Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Bahna Yojana 3.0 Form Update

Ladli Bahna Yojana 3.0 Form Update: लाडली बहना योजना तीसरे चरण की तारीख नया अपडेट

Ladli Bahna Yojana 3.0 Form Update: मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना के तीसरे चरण के फॉर्म भरने की तारीख मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आचार संहिता लगने से पहले घोषित करें तभी तीसरे चरण के लिए आवेदन फॉर्म भर पाएंगे। ऐसी महिलाएं जिनके फार्म पहले चरण में किसी कारणवश फार्म नहीं भर सके।

आज 2 अक्टूबर है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने अभी तक लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की तारीख के बारे में कोई सूचना नहीं दी है। सभी महिलाएं इंतजार कर रही है जिनके फार्म अभी तक नहीं भरे गए हैं। 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं को लाड़ली बहना योजना का लाभ मिल रहा है। लाखों महिलाएं तीसरे चरण का इंतजार कर रही है।

3 अक्टूबर को मुख्यमंत्री लाडली बहना सम्मेलन है।

जो महिलाएं छूट गई है उनको उम्मीद है कि 3 अक्टूबर को तीसरे चरण की तारीख घोषित कर सकते हैं। लेकिन बहुत कम समय है। सूत्रों के मुताबिक 7 अक्टूबर को आचार संहिता लग सकती है। और आपको बता दें आचार संहिता में कोई भी सरकारी कामकाज नहीं होते हैं। अब आपको 3 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के भाषण को अवश्य सुनें। जो भी घोषणा होगी वह 3 अक्टूबर को ही कर देंगे। उसके बाद कोई नई योजना शुरू नहीं होगी जब तक चुनाव सम्पन्न नहीं होते।

9 अक्टूबर को आचार संहिता लग सकती है?

लाडली बहनों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना – 9 अक्टूबर से आचार संहिता लगने वाली है अगर मुख्यमंत्री ने 9 अक्टूबर तक तीसरे चरण के फॉर्म नहीं भरे गए तब तीसरे चरण की उम्मीद छोड़ दो क्योंकि चुनाव के बाद ही पता चलेगा कि तीसरे चरण का फार्म भरेगा या नहीं ।

अगर 3 अक्टूबर को तीसरा चरण शुरू हो जाए तब कितने दिन तक फार्म भरें जाएंगे (Ladli Bahna Yojana 3.0)

मान के चलते हैं कि मुख्यमंत्री 3 अक्टूबर को तीसरे चरण की शुरुआत कर देते हैं उसके बाद 4,5,6 अक्टूबर तक ही आवेदन फार्म भरें जा सकतें हैं। 7 अक्टूबर को आचार संहिता लागू हो जाने के बाद कोई काम नहीं होगा। अब इंतजार करते हैं कि 3 अक्टूबर को मुख्यमंत्री क्या घोषणा करते हैं।

कुछ महिलाएं ऐसी हैं जिनके आवेदन फार्म तो भर दिए गए हैं लेकिन अभी तक उनके बैंक खाते में एक भी किस्त नहीं आई है। उनको आवेदन और भुगतान की स्थिति चेक करनी होगी उसके बाद ही पता चलेगा कि क्या समस्या है।

जो महिलाएं तीसरे चरण का इंतजार कर रही है उनको जानकारी मिल चुकी है कि क्या कारण है तीसरे चरण की शुरुआत नहीं होने की। जो महिलाएं पांचवी किस्त का इंतजार कर रही है उनको 3 अक्टूबर को पता चलेगा कि 1250 रुपए की किस्त 3 अक्टूबर को आएगी या 10 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शिवराज डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर करेंगे।

लाडली बहना योजना किस्ततारीख
पहली किस्त 1000 रूपए 10 जून 2023
दूसरी किस्त 1000 रूपए 10 जुलाई 2023
तीसरी किस्त 1000 रूपए 10 अगस्त 2023
रक्षाबंधन गिफ्ट 250 रूपए27 अगस्त 2023
चौथी किस्त 1000 रूपए 10 सितंबर 2023

Ladli Bahna Yojana 3.0 Form Update: अभी तक लाडली बहनों के बैंक खाते में 4250 रूपए आ चुके हैं जिन्होंने पहले चरण में आवेदन फॉर्म जमा किए थे। जिन महिलाओं ने दूसरे चरण 25 जुलाई से 20 अगस्त तक फार्म जमा किए उनके बैंक खाते में 1000 रूपए ही आए हैं। 10 अक्टूबर को 1250 रुपए की किस्त पहले और दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ट्रांसफर करेंगें।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Bahna Yojana 3.0 Form Update

LPG Gas Cylinder Yojana: घरेलू गैस सिलेंडर 450 रूपए के लिए आवेदन शुरू

Ladli Behna Awas Yojana Form Apply 2023: लाड़ली बहनों को मध्यप्रदेश सरकार देगी फ्री में घर, आवेदन करें

Free Silai Machine Form Apply: फ्री सिलाई मशीन का फॉर्म कैसे भरें मोबाइल से 2023

450 रूपए का सिलेंडर उन महिलाओं को भी मिलेंगा, जिनके पति के नाम से कनेक्शन है
फ्री गैस कनेक्शन के लिए अपने मोबाइल से करें आवेदन, रजिस्ट्रेशन शुरू

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *