Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli-Behna-Yojana-Payment-Status-Check

Ladli Behna Yojana Payment Status Check 4th Installment करें, लाडली बहना योजना ₹1000 भुगतान की स्थिति

Ladli Behna Yojana Payment Status 2023: लाडली बहना योजना की आधिकारिक शुरुआत 5 मार्च 2023 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी। इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश राज्य की महिलाओं को हर महीने आर्थिक सहायता मिलेगी जिसके लिए सरकार ने लाभार्थियों की भुगतान सूची भी तैयार की है। पहले एक हजार रूपए प्रति माह दिए जा रहे थे अब इसे बढ़ाकर 1250 रुपए प्रति माह कर दिए गए हैं।

जिन आवेदकों ने वित्तीय सहायता और अन्य लाभ प्राप्त करने के लिए इस योजना के लिए आवेदन किया है, वे ऑनलाइन भुगतान सूची में अपना नाम देख सकते हैं। साथ ही जिन पात्र महिलाओं का नाम भुगतान सूची में है, उन्हें 10 जून से आर्थिक सहायता मिलना शुरू हो गया है।

10 सितंबर से राज्य की पात्र महिलाओं को लाडली बहना योजना की चौथी किस्त के रूप में 1000 रुपये की राशि भेजा जाएगा। और दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं को पहली किस्त आ चुकी है। इस लेख में, हम आपको गाइड करेंगे कि इस योजना द्वारा प्राप्त राशि की Ladli Behna Yojana Payment Status Check कैसे करें और इस योजना से मेसेज न मिलने पर क्या करें।

लाड़ली बहना योजना का पेमेंट स्टेटस कैसे चेक करें?

  • सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना है।
  • होमपेज पर “आवेदन एवं भुगतान की स्थिति” के विकल्प पर क्लिक करें।
  • फिर नए पेज पर लाड़ली बहना आवेदन आईडी / सदस्य समग्र आईडी और कैप्चा दर्ज करें।
  • इसके बाद नीचे दिए गए “ओटीपी भेजें” बटन पर क्लिक करें।
  • अभी आपका रैजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पे एक ओटीपी आया होगा। उसको दर्ज करें और “खोजे” बटन पर क्लिक करें।
  • आपकी स्क्रीन पर लाडली बहना योजना की भुगतान की स्थिति दिखाई देगी।

अगर आपका नाम स्वीकृत हुआ है तो आपके बैंक खाते में 1000 रुपये की चौथी किस्त का पैसा आ जाएगा। पात्र सूची में नाम है और पहली किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो इस तरह चेक कर सकते हैं।

Ladli Behna Yojna 4th Installment का पैसा नहीं आया तो क्या करें?

लाडली बहना योजना का चौथी किस्त पैसा 10 सितंबर 2023 को दोपहर 2:00 बजे पात्र लाभार्थियों के बैंक खातों में भेजा जाएगा। पैसा किसी कारण से समय पर नहीं आ सकता है। ऐसे में अगले दिन तक आपको इंतजार करना होगा। सरकार जल्द ही उन सभी महिलाओं के बैंक खातों में ₹1000 की चौथी किस्त भेज रही है जिन्हें भुगतान की पैसा नहीं मिला है। एक दो दिन इंतजार करें क्योंकि 1.31 करोड़ महिलाओं को एक साथ ट्रांसफर

अगले दिन यानी 11 सितंबर को पैसा और मैसेज दोनों आ सकते हैं। एक बार किस्त का पैसा मिल जाने के बाद आपको जल्द ही मैसेज मिल जाएगा।

मुख्यमंत्री जी ने खुद कहा कि 10 सितंबर को सभी लाभार्थियों को पैसा नहीं मिल पाता है तो इस बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है। क्योंकि बाद में उन्हें पैसा जरुर मिल जाएगा।

आशा करते हैं आपको यह लाड़ली बहना योजना का पेमेंट स्टेटस चेक करने की जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देखिए लाडली बहना योजना ताजा खबर के लिए टेलीग्राम से जुड़े।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Behna Yojana 3rd Round के लिए रजिस्ट्रेशन इस दिन शुरू होंगे, इनको मिलेगा लाभ
Ladli Bahna Yojana Antim Suchi: लाडली बहना योजना की अपात्र सूची जारी, इन महिलाओं को 1000 रूपए की किस्त नहीं मिलेगी
Ladli Bahna Yojana Latest Update: लाडली बहनों के लिए महत्वपूर्ण सूचना 21 से 60 वर्ष की सभी महिलाओं को मिलेगा लाभ

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *