Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Bahna Yojana Third Round

Ladli Bahna Yojana Third Round: लाडली बहना योजना तीसरा राउंड, इस दिन से आवेदन सीएम ने की घोषणा 25/09/23

Ladli Bahna Yojana Third Round मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहना योजना से वंचित महिलाओं के लिए घोषणा कर दी है जिन महिलाओं के फॉर्म दूसरे चरण में नहीं भरे गए हैं ऐसी महिलाएं जो लाडली बहना योजना से वंचित हैं उन सभी महिलाओं को तीसरे चरण में आवेदन करने का मौका मिलेगा आइए जानते हैं। Ladli Bahna Yojana Third Round तीसरे चरण की शुरुआत कब होगी और क्या क्या दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया लाडली बहनों के लिए घोषणा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी जतारा टीकमगढ़ में आयोजित समारोह लाडली बहना योजना सम्मेलन में संबोधित करते हुए शिवराज सिंह ने कहा है कि लाडली बहना योजना के पहले चरण में प्रदेश की 23 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाओं के रजिस्ट्रेशन किए गए थे, पहले चरण में जिन महिलाओं को अपात्र घोषित किया गया था उन महिलाओं को दूसरे चरण में पात्र कर दिया गया है।अर्थात 21 से 23 वर्ष की महिलाएं दूसरे चरण में आवेदन कर सकती हैं। Ladli Bahna Yojana Third Round के जल्द ही आवेदन फार्म भरें जाएंगे।

और जिन महिलाओ की आयु 24 से 60 वर्ष है और पहले चरण में चार पहिया वाहन ( ट्रेक्टर ) होने के कारण फॉर्म नहीं भर पाया , उनको लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में रजिस्ट्रेशन किया जा रहे है, आगे हम आपको बताएंगे की लाडली बहन योजना बिना ट्रैक्टर वाली महिलाएं रजिस्ट्रेशन कैसे करें इसके लिए आर्टिकल को अंत तक ध्यान से पढ़ें।

बहनें जो लाडली बहना योजना से वंचित हैं उनके लिए फार्म कब भरें जाएंगे?

लाडली बहना योजना के पहले राउंड में वंचित कई महिलाएं है जिनके लिए लाडली बहना योजना का सेकंड राउंड चल रहा है, इसमें 21 से 23 वर्ष की आयु सीमा वाली विवाहित महिलाएं और जिन महिलाओं के पास ट्रेक्टर है उन महिलाओं को इस योजना के सेकंड राउंड में पात्र रखा गया है, लाडली बहना योजना के पहले राउंड में इन महिलाओं को अपात्र घोषित किया गया था, पहला राउंड पूरा होने के बाद 10 जुलाई 2023 को सीएम शिवराज ने दूसरे राउंड की घोषणा की थी।

Ladli Bahna Yojana Third Round कब शुरू होगा?

टीकमगढ़ में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, इस योजना में किसी भी बहन को छूटने नहीं दिया जाएगा, सेकंड राउंड खत्म होते ही रजिस्ट्रेशन का थर्ड राउंड शुरू होगा इसमें सभी प्रकार की महिलाओं को रजिस्ट्रेशन का मौका मिलेगा, मध्य प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों ने इस योजना के तहत 1 करोड़ महिलाओं का अनुमान लगाया था परंतु यह संख्या अब दो करोड़ होने की संभावना है।

लाडली बहना योजना तीसरा चरण सबको मिलेगा मौका

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकमगढ़ में लाडली बहना योजना के एक कार्यक्रम के दौरान तीसरे चरण का जिक्र किया, साथ ही उन्होंने कहा लाडली बहना योजना में किसी भी पात्र महिला को नहीं छोड़ा जाएगा, और दूसरा चरण समाप्त होने के बाद तीसरा चरण शुरू किया जाएगा, और सबको मौका दिया जायेगा, तीसरे राउंड में कब से आवेदन किया जायेगा इस पर अभी कोई जानकारी नहीं आई हैं ।

लाडली बहनों 30 अगस्त को मिलेगा बडा इनाम

जैसे कि दोस्तों आप लोगों को पता होगा कि लाडली बहना योजना का सेकंड राउंड चल रहा है, इसमें प्रदेश की महिलाएं जिनको पहले चरण में अपात्र घोषित किया गया था, उनको दूसरे चरण में आवेदन करने का मौका दिया गया है दोस्तों आपको बता दें कि टीकमगढ़ में लाडली बहना योजना सम्मेलन में सीएम शिवराज ने कहा सभी महिलाओं की मासिक वेतन ₹10000 करूगा 30 अगस्त 2023 को रक्षाबंधन के अवसर पर प्यारी बहनों को दिया बड़ा तोहफा, मेरी लाड़ली बहनों 10 तारीख को फिर आपके खाते में एक हजार रुपये डालूंगा। और रक्षा बंधन के दिन टीवी के माध्यम से आपका भैया फिर आपसे मिलेगा।

लाडली बहना योजना फार्म भरने की अन्तिम तिथि

लाडली बहना योजना में दूसरे चरण की अंतिम तारीख मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा लाडली योजना के दूसरे राउंड की घोषणा 10 जुलाई 2023 को की गई थी जिसमें 25 जुलाई 2023 से आवेदन भरना प्रारंभ किए गए थे ,लाडली बहना योजना के दूसरे राउंड में 21 से 23 वर्ष की विवाहित महिलाएं और 24 से 60 वर्ष की महिलाएं, जिन महिलाओं के परिवार में ट्रैक्टर है उन महिलाओं के आवेदन किए जा रहे हैं आपको बता दें कि दूसरे चरण में 20 अगस्त 2023 तक ही आवेदन किए जाएंगे।

Ladli Behna Yojana Form 10 August: बिना ट्रेक्टर वाली बहने नहीं भर पा रही फॉर्म, उन्हें कैसे मिलेगा लाभ

Ladli Bahna Yojana Patra List 2023: सिर्फ इन महिलाओं को तीसरी किस्त मिलेगी?

Ladli Bahna Yojana Form Date: लाडली बहना योजना 23 से 60 वर्ष अपडेट देखें जिनके पास ट्रैक्टर नहीं है उनके फॉर्म कब से भरे जाएंगे

CM Ladli Bahna Yojana 2023: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना आवेदन शुरू, 23 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए सूचना

Ladli Bahna Yojana Third Round आशा करते हैं आपको यह लाड़ली बहना योजना के तीसरे चरण की जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Bahna Yojana Third Round
Ladli Bahna Yojana Third Round

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *