Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Bahna Yojana 3rd Round

Ladli Behna Yojana 3rd Round के लिए रजिस्ट्रेशन इस दिन शुरू होंगे, इनको मिलेगा लाभ

Ladli Behna Yojana 3rd Round : मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई थी। इस योजना के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन करने के लिए दो बार महिलाओं को मौका दिया जा चुका है। लाडली बहना योजना में दो राउंड के रजिस्ट्रेशन पूरे हो चुके हैं । Ladli Behna Yojana के अंतर्गत महिलाओं को ₹1000 दिए जाएंगे। अब इसे बढ़ाकर 1250 रूपए कर दिए हैं।

जो भी महिलाएं लाडली बहना योजना के पहले दो राउंड में आवेदन नहीं कर सकी थी, अब उन्हें फिर से आवेदन करने का मौका दिया जा रहा है। जो भी महिलाएं Ladli Behna Yojana के लिए आवेदन करने की इच्छुक है, वह हमारे द्वारा बताई गई प्रक्रिया के आधार पर आवेदन कर सकेंगे ।

चलिए अब जान लेते हैं कि Ladli Behna Yojana तीसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कब शुरू होगी और लाडली बहन योजना के अंतर्गत लाभ लेने के लिए कौन सी महिलाएं पात्र होगी। पूरी जानकारी के लिए आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़े, ताकि आपको लाडली बहना योजना की तरह आवेदन प्रक्रिया से संबंधित जानकारी मिल सके।

Ladli Behna Yojana में तीसरे राउंड के लिए सिर्फ यही महिलाएं पात्र होगी

लाडली बहना योजना के लिए दो राउंड की आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाडली बहना योजना के तीसरे राउंड की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए कुछ पात्रता निर्धारित की गई है। अगर आप पात्र हैं, तभी इसके लिए आवेदन कर सकेंगी। चलिए पात्रता के बारे में जान लेते हैं।

  • 21 वर्ष से 60 उम्र की आयु की महिलाओं को लाभ मिलेगा। मध्य प्रदेश की महिलाएं ही इस योजना का लाभ ले सकेंगी ।
  • जिन महिलाओं के पास चार पहिया ट्रैक्टर नहीं है, वही लाडली बहन योजना के लिए पात्र होंगी। जिन महिलाओं के पास 5 एकड़ से कम जमीन है, वही इस योजना का लाभ ले सकेंगी।
  • लाडली बहन योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं के परिवार की वार्षिक आय 2 लाख से कम होनी चाहिए। Ladli Behna Yojana के लिए वेतन हेतु वहीं महिलाएं पात्र होगी, जिनके घर में कोई भी इनकम टैक्स का भुगतान नही कर रहा होगा।
  • जो महिलाएं गरीब है, उन्हें ही लाडली बहन योजना के अंतर्गत लाभ दिया जाएगा।

लाडली बहन योजना के लिए तीसरे राउंड की आवेदन प्रक्रिया इस दिन शुरू होगी

Ladli Behna Yojana के लिए जो भी महिला आवेदन करना चाहती है, उनके लिए बता दे की मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा उन्हें जल्दी खुशखबरी दी जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि लाडली बहन योजना के लिए तीसरे राउंड की आवेदन प्रक्रिया बहुत जल्दी शुरू होने वाली है।अभी मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा कोई ऑफिशियल डेट तो जारी नहीं की गई है, लेकिन 10 सितंबर के बाद कभी भी आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

दरअसल Ladli Behna Yojana में चौथी किस्त 10 सितंबर को महिलाओं के अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी। चौथी किस्त जारी करने के पश्चात ही लाडली बहन योजना के थर्ड राउंड की आवेदन प्रक्रिया को बहुत शुरू किया जाएगा।जैसे ही हमें लाडली बहन योजना के संबंध में जानकारी मिलेगी, हमारे द्वारा आपको सबसे पहले जानकारी दे दी जाएगी।

Ladli Behna Yojana के लिए जो भी महिलाएं आवेदन नहीं कर पाई थी, वह अब थर्ड राउंड में आवेदन कर दे।

लाडली बहन योजना के अंतर्गत पहले महिलाओं को ₹1000 की धनराशि दी जाएगी। लेकिन नई अपडेट के अनुसार अब लाडली बहन योजना के अंतर्गत 1250 रुपए दिए जाएंगे‌।जो भी महिलाएं थर्ड राउंड के लिए आवेदन करना चाहती है, उन्हें अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जो भी महिलाएं पात्र है, वह लाडली बहन योजना थर्ड राउंड के लिए आवेदन कर सकेंगी।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *