Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Bahna Yojana Latest Update

Ladli Bahna Yojana Latest Update: लाडली बहनों के लिए महत्वपूर्ण सूचना 21 से 60 वर्ष की सभी महिलाओं को मिलेगा लाभ

Ladli Bahna Yojana Latest Update: सभी महिलाओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने ₹3250 अभी तक लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए हैं। जिसमें पहली किस्त 10 जून को ₹1000, दूसरी किस्त के 1000 रूपए 10 जुलाई को और तीसरी किस्त 10 अगस्त को ₹1000 साथ में 27 अगस्त को रक्षाबंधन गिफ्ट 250 रुपए यह सभी रूपए पहले चरण में आवेदन करने वाली 1.25 करोड़ पात्र लाडली बहनों को बैंक खाते में राशि प्राप्त हो चुकी है। Ladli Bahna Yojana Latest Update आगे की सूचना और महत्वपूर्ण घोषणाएं हम आपको बताने जा रहे हैं।

जानें इस पोस्ट में क्या-क्या है?

Ladli Bahna Yojana Latest Update

Ladli Bahna Yojana Latest Update: तीसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं की आयु 21 वर्ष से 60 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। मध्य प्रदेश की सभी विवाहित महिलाएं जिनकी ससुराल की परिवार आईडी में नाम हो और आधार कार्ड में पति का नाम होना जरूरी है। महिला का सिंगल बैंक खाता होना अनिवार्य है। बैंक खाते में आधार कार्ड लिंक और डीबीटी एक्टिव होना जरूरी है। 15 सितंबर 2023 से महिलाएं अपने नजदीकी कैंप जाकर लाडली बहना योजना में आवेदन फार्म जमा कर सकती हैं।

इसके बाद आपको कोई मौका नहीं मिलेगा इसलिए सभी बहनों को सूचित किया जाता है अपने सभी जरूरी का डॉक्यूमेंट को तैयार कर लें, और बैंक की जरूरी केवाईसी 15 सितंबर से पहले अवश्य कराएं।

10 सितंबर को ₹1000 की चौथी किस्त आएगी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने योजना की शुरुआत में कहा था कि महीने की प्रत्येक 10 तारीख को लाडली बहना योजना की किस्त जारी की जाएगी। आने वाली 10 तारीख सितंबर महीने की किस्त ₹1000 की जारी की जाएगी। और दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं को भी पहली किस्त 10 सितंबर 2023 को जारी की जाएगी। यह ₹1000 पात्र महिलाओं को दिए जाएंगे। पात्र सूची में नाम अवश्य चेक करें। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर।

15 सितंबर से तीसरे चरण की शुरुआत होगी

मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना में आवेदन करने से छूट गई महिलाएं 21 से 60 वर्ष के बीच की सभी विवाहित महिलाएं जिन्होंने प्रथम चरण 25 मार्च से 30 अप्रैल तक और द्वितीय चरण 25 जुलाई से 20 अगस्त तक में आवेदन नहीं कर पाया था। उनके लिए तीसरे चरण की शुरुआत 15 सितंबर 2023 से की जाएगी। इस तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की सभी विवाहित महिलाएं जिन्होंने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वह आवेदन कर पाएंगी।

आवेदन करने वाली महिलाओं की उम्र 21 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम होनी चाहिए। आवेदन करने वाली महिला विवाहित होनी चाहिए और ससुराल की परिवार आईडी में नाम होना चाहिए। आधार कार्ड में पति का नाम होना अनिवार्य है।

10 अक्टूबर को 1250 रुपए की पांचवी किस्त जारी होगी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 27 अगस्त को लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं को अक्टूबर महीने से 1250 रुपए की किश्त देने की घोषणा की थी। अभी तक लाडली बहनों को ₹1000 प्रतिमाह दिए जा रहे थे जिसको अक्टूबर महीने से 1250 रुपए दिए जाने लगेंगे पहले और दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाएं पात्र होगी। पहले चरण में 1.25 करोड़ महिलाएं और दूसरे चरण में लगभग 10 लाख महिलाएं पात्र हैं। तीसरे चरण की शुरुआत 15 सितंबर 2023 से हो सकती है।

681 रुपए घरेलू गैस सिलेंडर के लिए दिए जाएंगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने की बात कही थी। लेकिन इसका मतलब यह था कि सिलेंडर की कीमत पहले जितनी ही रहेगी लेकिन सब्सिडी के तौर पर 681 रुपए महिलाओं के बैंक खाते में दिए जाएंगे। मध्य प्रदेश में अभी एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1131 रुपए है जिसमें से 681 रुपए सब्सिडी के तौर पर बैंक खाते में आ जाएंगे अंत में आपको सिर्फ ₹450 में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा।

Ladli Behna Yojana Payment Status Check करें ऐसे, लाडली बहन योजना ₹1000 भुगतान की स्थिति

Ladli Behna Yojana WhatsApp Number 0755 | लाडली बहना योजना व्हाट्सएप नंबर जारी, फटाफट मदद लें समस्या Solve

Ladli Bahna Yojana Form Date: लाडली बहना योजना 23 से 60 वर्ष अपडेट देखें जिनके पास ट्रैक्टर नहीं है उनके फॉर्म कब से भरे जाएंगे

CM Ladli Bahna Yojana Form Date 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लाडली बहना योजना से वंचित महिलाओं के फॉर्म की जानकारी दी

FAQs-Ladli Bahna Yojana Latest Update लाडली बहनों के द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्न उत्तर

तीसरे चरण के फॉर्म कब से शुरू होंगे?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने छुट गई महिलाओं के लिए कहां है कि 15 सितम्बर से फार्म भरे जा सकते हैं।

1250 रूपए की किस्त कब से मिलेगी?

10 अक्टूबर को 1250 रुपए की किस्त दी जाएगी।

450 रूपए में घरेलू गैस सिलेंडर दिया जाएगा या नहीं?

गैस सिलेंडर 1131 रूपए में मिलेगा लेकिन इसमें उज्जवला योजना के कनेक्शन वाली महिलाओं को 681 रू सब्सिडी दी जाएगी।

Ladli Bahna Yojana Latest Update: आशा करते हैं आपको मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की ताजा अपडेट मिल चुकी है। अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े जब भी कोई नई सूचना आएगी हम आपको सूचित कर देंगे। नीचे दिए गए सोशल मीडिया लिंक पर क्लिक करके जुड़ सकते हैं।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Bahna Yojana Latest Update

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *