Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
लाडली बहना योजना किश्त जारी

लाडली बहना योजना का पैसा नहीं आया तो करें यह काम

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं को 10 सितंबर को ₹1000 की किस्त जारी कर दी गई है। पहले चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं को चौथी किस्त और दूसरी तरफ में आवेदन करने वाली महिलाओं को पहली किस्त ₹1000 की उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी गई है। जिन महिलाओं के बैंक खाते में ₹1000 की किस्त नहीं आई है उनको क्या करना चाहिए आइए जानते हैं।

₹1000 की पहली किस्त 21 से 23 वर्ष की महिलाओं को चेक करना होगा।

25 जुलाई से 20 अगस्त तक जिन महिलाओं ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में आवेदन किया है। उन महिलाओं की पहली किस्त 10 सितंबर को ग्वालियर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने डीबीटी के माध्यम से बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी है। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की स्थिति पर क्लिक करके भुगतान की स्थिति चेक कर सकते हैं। कि आपका पैसा कौन से बैंक खाते में आया है। अगर आपका ₹1000 की किस्त अभी तक नहीं आई है तो नीचे दिए गए करण की वजह से आपको ₹1000 की किस्त नहीं दी जाएगी।

दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं के ₹1000 नहीं आने का कारण

  • सबसे पहले महिला को लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सर्टिफिकेट डाउनलोड करना होगा। उस सर्टिफिकेट में बैंक डीबीटी और बैंक आधार लिंक की स्थिति हां होना चाहिए। तभी आपको ₹1000 की किस्त आपके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। अगर बैंक डीबीटी और आधार लिंक की स्थिति नहीं दिख रहा है। इस स्थिति में आपको ₹1000 की किस्त नहीं दी जाएगी।
  • दूसरा कारण यह हो सकता है कि आपका नाम पात्र सूची में नहीं हो, इसलिए महिलाओं को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अंतिम सूची पर क्लिक करके पात्र सूची में अपना नाम चेक करें। अगर आपका नाम पात्र सूची में नहीं है इस स्थिति में आपको ₹1000 की किस्त नहीं दी जाएगी।

लाडली बहनों के लिए खुशखबरी 21 से 60 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म इस दिन से भरे जायेंगे

प्रथम और द्वितीय चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं को 10 अक्टूबर को 1250 रुपए की किस्त डीबीटी के माध्यम से बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। जिन महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। उन लाडली बहनों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आपत्ति दर्ज करके अपना नाम पत्र सूची में जुड़वा सकती हैं।

कुछ लाडली बहनें जिनके बैंक खाते में अभी तक एक भी किस्त जारी नहीं की गई है। उन बहनों को तीसरे चरण का इंतजार करना होगा। तीसरे चरण के आवेदन फार्म 25 सितंबर से भरे जाने की संभावना है सभी लाडली बहनें जिनके आवेदन नहीं जमा किए गए हैं उनको अपने दस्तावेज तैयार रखना हैं जैसे ही फॉर्म ऑनलाइन शुरू होंगे हम आपको सूचित कर देंगे।

Ladli Behna Yojana Form Apply: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना 3.0 रजिस्ट्रेशन, पात्रता, अब मिलेंगे 1250 रुपये

आशा करते हैं आपको मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की ताजा अपडेट मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देखिए लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की शुरुआत जल्द ही होगी।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here

LPG Gas Cylinder Price 450 Rs MP: एमपी गैस सिलेंडर 450 रूपए में कैसे मिलेगा?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *