Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Blog का Traffic कैसे बढ़ाएं : ब्लॉग का ट्रैफिक बढ़ाने के लिए 4 मास्टर टिप्स,

Blog का Traffic कैसे बढ़ाएं : हर Blogger के सामने एक दिक्कत आती है। हर Blogger चाहता है हमारी साइट पर लाखों का नहीं बल्कि करोड़ों का ट्रैफिक आए लेकिन ट्रैफिक ना आने की वजह से वह भी डिमोटिवेट हो जाता है। लेकिन आज आपको डिमोटिवेट होने की जरूर नहीं है क्योंकि आज इस पोस्ट में हम आपको जाकारी देने वाले हैं किस प्रकार आप अपनी वेबसाइट पर लाखों का नहीं बल्कि करोड़ों का ट्रैफिक कैसे लाएं तो आइए जानते हैं इस पोस्ट के माध्यम से। इस पोस्ट में संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताने वाले हैं उसके लिए आप यह पोस्ट लास्ट तक जरूर पढ़ें।

अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ाने के लिए लाखों लोग इसका प्रयास करते हैं लेकिन उन्हीं में से कुछ गिने-चुने लोग अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक ला पाते है। आज इस पोस्ट में चार ऐसी टिप्स बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप सभी लोग अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक को इनक्रीस कर सकते हैं। य तो आपको पता ही होगा सफलता हर किसी को हासिल नहीं होती है उसके लिए कड़ी मेहनत से गुजरना होता है लेकिन कुछ लोग कड़ी मेहनत नहीं करना चाहते हैं उसकी वजह से उन्हें अच्छा ट्रैफिक नहीं मिल पाता है। अगर आप मेहनत करना चाहते हैं तो आप ट्रैफिक ला सकते हैं और लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं।

वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ाने के एक फार्मूला नहीं होता और ना ही गूगल कहता है। कि आप ट्रैफिक बढ़ाने के लिए एक ही फार्मूला को यूज करो आज हम आपको चार ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप लाखों का ट्रैफिक ला सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कैसे आप अपनी वेबसाइट पर Traffic को Increase कर सकते हैं।

अपनी वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे बढाएं?

जिस तरह दुकान पर जितने ज्यादा कस्टमर आएंगे उतना ही ज्यादा आपका प्रोडक्ट सेल होगा ठीक उसी प्रकार आपकी उतनी ही ज्यदा दुकान से कमाई होगी। ठीक उसी प्रकार आपकी वेबसाइट पर जितना ट्रैफिक आएगा उसी के आधार पर आपकी Earning होती है। अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ाने के चार मास्टर tips के माध्यम से ट्रैफिक बढ़ाएंगे।

4 मास्टर tips

आपकी वेबसाइट एक तरह की दुकान है। आपकी दुकान पर जितना ज्यादा प्रोडक्ट होगा उतने ज्यादा कस्टमर आएंगे। आपकी दुकान जितनी पुरानी होगी उतने ही ज्यादा आपके पास कस्टम आएंगे। आपकी दुकान पर जितना अच्छा प्रोडक्ट मिलेगा उतना ही ज्यादा कस्टमर आएगा। कुछ लोग इस कंफ्यूजन में पढ़ रहे होंगे यह बताना क्या चाहते हैं।

अगर आपकी वेबसाइट जितनी पुरानी होगी। और उसमें जितना ज्यादा पोस्ट होंगी। और आपकी वेबसाइट पर उतना ज्यादा अच्छा कंटेंट होगा। उतना ही ज्यादा आपके पास ट्रैफिक आएगा। कुछ लोगों को तो अभी भी नहीं समझ पाए होंगे लेकिन जो समझ गए वह बहुत आगे जाएगा यह मेरा कहना है।

यह भी पढ़ें –

1. गूगल खोज (Google Search)

आपको इतना तो पता ही होगा आज के समय में ट्रैफिक बढ़ाना इतना आसान नहीं है। लेकिन कुछ लोगों को पता होता है लेकिन वह समझ नहीं पाते हैं किस प्रकार आप अपना ट्रैफिक बढ़ाए बस गूगल पर ढूंढते रहते हैं, ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं, ट्रैफिक कैसे बढाएं, लेकिन ट्रैफिक नहीं बढ़ा पाते हैं। अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ाने के लिए आपको गूगल की गाइडलाइन को पढ़ना होगा। अगर आपने अभी तक गूगल की गाइडलाइन नहीं पड़ी है तो अभी जाकर गूगल की गाइडलाइन पढ़ें।

उसके लिए आपको अपनी वेबसाइट को गूगल सर्च में सबमिट करना होगा। और इसके साथ ही आपको अपनी वेबसाइट का सारा सिस्टम चेंज करना होगा। जैसे कि आप की वेबसाइट गूगल पर है तो आपको कैसी हो फ्रेंडली आर्टिकल लिखने होंगे। और वेबसाइट On Page SEO करना होगा।

ताकि आपकी वेबसाइट गूगल को पता चल सकें। ताकि आपकी वेबसाइट गूगल रैंक कराएं। ताकि आपका Traffic Increase हो। तो कुछ इस प्रकार से आप अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक ला सकते हैं।

2. ट्रैफिक विश्लेषण (Traffic Analysis)

गूगल के अनुसार, आपको अपनी साइट का ट्रैफिक बढ़ाने के लिए साइट ट्रैफिक का विश्लेषण, अनुकूलता, विवरण और दृश्यता प्राप्त करने की जरूरत होती है। यह आपको निर्धारित करना होता है। इस प्रकार आप ट्रैफिक बढ़ाने के लिए आपको Off Page SEO करना होता है।

ट्रैफिक बढ़ाने के लिए गूगल आपकी मदद करता है लेकिन आप लोग नहीं जानते हैं किस प्रकार गूगल हमारी मदद करता है। उसके लिए आपको अपनी वेबसाइट में Search Console में जाना होगा वहां पर आपको कुछ Keyword मिल जाएंगे। जिन पर आपको अपनी पोस्ट लिखनी है। उन पर आप अपनी पोस्ट लिखते हैं तो गूगल आपके पोस्ट को रहेगा कराता है और उस प्रकार से आप अपना Traffic Increase कर सकते हैं।

FAQ Question?

ब्लॉग पर ट्रैफिक क्यों नहीं आते है?

ब्लॉग पर ट्रैफिक इसलिए नहीं आता है क्योंकि आप गलती करते हो। गलती की बात करें तो आप सर्चेबल कंटेंट नहीं लिखते हैं। और हाई क्वालिटी कंटेंट नहीं लिखते हैं।

Blog पर Traffic बढ़ाने के लिए क्या करें?

ब्लॉग पर ट्रैफिक बढाने के लिए आपको हाई क्वालिटी कंटेंट पर काम करना होगा। और उसके साथ ही अलग-अलग Keyword को ऐड करना होगा।

नये ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने के लिए कितना समय लगता है?

नए ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने की बात करें तो आप पहले दिन से ही ला सकते हैं। उसके लिए आपको नीचे दिए गए गाइडलाइन को पढ़ना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: