Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Twitter se Paise Kaise Kamaye ट्विटर से पैसे कैसे कमाए?

आज के समय में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसके पास Smartphone न हो। लेकिन शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो स्मार्टफोन से पैसे कमा रहा हो। हालांकि Twitter का तो सभी इस्तेमाल करते होंगे। लेकिन उन्हें यह नहीं पता है। की ट्विटर पर पैसे कैसे बनाएं। तो चलिए जानते हैं। आज इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं। की Twitter se Paise Kaise Kamaye अगर आप अभी तक नहीं जानते हैं। तो आज इस लेख के माध्यम से विस्तार से जानेंगे।

जैसा कि आप सब जानते हैं। Twitter पुरी दुनिया का जाना पहचाना प्लेटफार्म है। जिस पर सभी लोग अपनी जानकारी और विचार को व्यक्त करते हैं। Twitter एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आप दुनिया के किसी भी व्यक्ति के लिए विचार व्यक्त कर सकते हैं। ट्विटर पर इमेज, वीडियो, ऑडियो आदि भेज सकते हैं। जो कि Twitter को 44 बिलियन डॉलर में Elon Musk ने खरीद लिया है। आज के समय में ट्विटर के मालिक एलोन मस्क है। जो कि एक अमेरिकी व्यक्ति है। Elon Musk दुनिया के अमीर की लिस्ट में पहले स्थान पर आते हैं।

एलोन मस्क ने Twitter को खरीदने के बाद बड़े बदलाव की है। जिसमें से एक बड़ा बदलाव आया है। Twitter के CEO पराग अग्रवाल थे। लेकिन अब एलोन मस्क ने Twitter खरीदने के बाद पराग अग्रवाल को ट्विटर से हटा दिया है। और सबसे बड़ा दूसरा बदलाव यह है। की अभी तक सभी लोग ट्विटर को फ्री में इस्तेमाल कर रहे थे। लेकिन अब ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने टि्वटर पर ट्वीट किया है। की ट्विटर को हर एक यूजर यूज़ करेगा तो उसको $8 प्रति महीने के आधार पर चार्ज देना होगा। जो कि पूरे साल में $96 चुकाने होंगे जिसे इंडियन रूपस में कन्वर्ट करके बताएं तो ₹7920 सालाना देने होंगे।

Twitter se Paise Kaise Kamaye?

  • #1. Brand Promotion कर Twitter से पैसे कमाए?
  • #2. Twitter Account को बेचकर पैसे कमाए?
  • #3. Link Shortening के द्वारा Twitter से पैसे कमाएं?
  • #4. Blog का Pramotion कर Twitter से पैसे कमाएं?
  • #5. YouTube Channel Pramotion कर पैसे कमाएं?
  • #6. Affiliate Marketing कर Twitter से पैसे कमाएं?
  • #7. Sponsored Twitter कर पैसे कमाएं?

Twitter क्या हैं?

अगर आप Twitter के बारे में नहीं जानते हैं। तो ट्विटर एक दुनिया का जाना पहचाना प्लेटफार्म है। जहां पर दुनिया भर के लोग अपने अपने विचारों को व्यक्त करते हैं। जो कि ट्विटर की शुरुआत 26 मार्च 2006 में हुई थी। जो कि ट्विटर हमारे देश भारत में जुलाई 2006 में आया था। जुलाई 2006 के बाद हमारे देश भारत में लोग इसका यूज करने लगे आज यह दुनिया का जाना पहचाना प्लेटफार्म हैं।

ट्विटर से पैसे कैसे कमाए?

ट्विटर का इस्तेमाल हम सब अपने दैनिक जीवन में करते हैं। लेकिन आपने कभी ऐसा सोचा है कि Twitter से घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। लेकिन आप इसके बारे में नहीं जानते हैं। तो मैं आपसे अनुरोध करूंगा। की इस पोस्ट को आखिर तक जरूर पढ़ें।

लेकिन आपके मन में एक सवाल जरूर आया होगा। की टि्वटर से पैसे किस प्रकार या फिर किस तरह से पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए बिना देरी किए जानते हैं। ट्विटर से आप निम्न प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। जिसकी जानकारी नीचे दी गई है।

#1. Brand Promotion कर Twitter से पैसे कैसे कमाए?

अगर आपके पास ट्विटर अकाउंट नहीं है। तो सबसे पहले ट्विटर अकाउंट को बनाएं। और ज्यादा से ज्यादा Followers करें। जितने ज्यादा आपके Followers होंगे उतने ही ज्यादा आप टि्वटर अकाउंट से पैसे कमा सकते हैं। ट्विटर अकाउंट पर ब्रांड प्रमोशन करके घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। जिसके लिए आपको सबसे पहले किसी भी ब्रांड से संपर्क करना होगा। उस ब्रांड को आप अपने बारे में पूरी जानकारी डिटेल से बताएं। जैसे कि हमें यह काम करते हैं हमारे इतने फॉलो वर्ष हैं हम इस पर आपका प्रमोशन कर सकते हैं।

अगर वह ब्रांड मान जाती है तो आप अच्छे खासे पैसे Charge कर सकते हैं। आज के समय में बहुत से Youtuber और Blogger ब्रांड प्रमोशन कर लाखों रुपए कमा रहे हैं। अगर आप ब्रांड प्रमोशन करना चाहते हैं। तो आपको ज्यादा से ज्यादा Followers करने होंगे। अगर आपके फॉलोवर्स नहीं बढ़ रहे हैं। तो जिस की जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है किस प्रकार आप अपने Followers बढ़ा सकते हैं।

Twitter पर Followers कैसे बढ़ाएं?

अगर आप ट्विटर पर Followers बढ़ाने के चक्कर में लगे हैं। लेकिन अभी तक आपके फॉलोवर्स नहीं बड़े हैं। तो आप इस पोस्ट में दी गई जानकारी से आप अपने Followers बढ़ा सकते हैं। Followers बढ़ाने के लिए बताई गई जानकारी को फॉलो करें इस्तेमाल करें। तभी आप जल्दी से जल्द अपने फॉलोअर्स बड़ा सकते हैं।

Twitter पर Followers आप निम्न प्रकार से बढ़ा सकते हैं?

ट्विटर पर आप कम से कम तीन प्रकार से फॉलो वर्ष को बढ़ा सकते हैं।

  • #1. YouTube से ।
  • #2. Website से ।
  • #3. Instagram से।

#1. YouTube से Twitter पर Followers कैसे बढ़ाएं?

YouTube पर Video डाल कर डिस्क्रिप्शन में लिंक देकर ट्विटर के Followers बढ़ा सकते हैं।

#1. Website से Twitter पर Followers कैसे बढ़ाएं?

वेबसाइट के माध्यम से किसी भी पोस्ट पर ट्विटर अकाउंट की लिंक लगाकर टि्वटर के फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं। ठीक इसी प्रकार आप इंस्टाग्राम के माध्यम से Followers बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें –

#2. Twitter Account को बेचकर पैसे कैसे कमाए?

अगर आप के ट्विटर अकाउंट पर लाखों की संख्या में Followers हैं। या फिर आप किसी भी ट्विटर अकाउंट पर लाखों की संख्या में Followers बढ़ा सकते हैं। या फिर आपके कई Twitter Account है। तो आप ट्विटर अकाउंट को बेचकर मनचाहा जितना पैसा कमा सकते हैं। आज के समय में ऐसा कोई प्लेटफार्म नहीं है। जहां पर आप पैसे ना कमा सकें। आप यूट्यूब चैनल बेचकर पैसे कमा सकते हैं। वेबसाइट बेचकर पैसे कमा सकते हैं। इंस्टाग्राम अकाउंट बेचकर पैसे कमा सकते हैं। ठीक उसी प्रकार ट्विटर अकाउंट को बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

अगर आप टि्वटर अकाउंट बेचना चाहते हैं। तो Google पर कई ऐसी Website मिल जाएगी। जहां पर आप ट्विटर अकाउंट बेच व खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे तो किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जैसे कि फेसबुक, इंस्टाग्राम ऐसी जगह पर आप छोटा सा विज्ञापन दे सकते हैं। तो कुछ इस प्रकार से ट्विटर अकाउंट को खरीद व बेच सकते हैं।

#3. Link Shortening के द्वारा Twitter से पैसे कैसे कमाएं?

आज के समय में पैसे कमाने के लाखों तरीके मिल जाएंगे जिसके माध्यम से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। उसी में से एक Link Shortening हैं। ट्विटर अकाउंट से भी लिंक शॉट करके पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको एक अच्छी link शॉट करने वाली वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट create करना होगा I फिर आपको उस वेबसाइट पर जितने भी लिंक है, उसे छोटा कर कर आप अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रमोट करेंगे I

जब कोई भी व्यक्ति आपके ट्विटर अकाउंट पर visit करेगा और उस लिंक पर क्लिक करेगा तो उसके बदले आपको पैसे कंपनी की तरफ से दिए जाएंगे।

#4. Blog का Pramotion कर Twitter से पैसे कैसे कमाएं?

अगर आपके ट्विटर अकाउंट पर लाखों की तादात में Followers है। तो किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट का प्रमोशन करके पैसे कमा सकते हैं। जिसके लिए आपको अपने ट्विटर अकाउंट पर रोजाना उसी से रिलेटेड पोस्ट डालनी है। जिससे लोगों को पता चल सके यह टि्वटर अकाउंट इसके बारे में है।

अगर जो व्यक्ति अपना ब्लॉग या वेबसाइट का प्रमोशन करवाना चाहेगा। तो वह आपसे संपर्क करेगा तो आप उससे मनचाहा पैसा चार्ज कर सकते हैं। तो कुछ इस प्रकार से ब्लॉग या वेबसाइट का प्रमोशन करके टि्वटर अकउंट से पैसे कमा सकते हैं।

#5. YouTubeChannel Pramotion कर पैसे कैसे कमाएं?

अगर आपके ट्विटर अकाउंट पर लाखों की संख्या में Followers हैं। तो किसी भी यूट्यूब चैनल का प्रमोशन करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। क्योंकि ऐसा बहुत से लोग कर रहे हैं। और वह लाखों रुपए कमा रहे हैं।

अगर जो व्यक्ति अपना Youtube Channal का प्रमोशन करवाना चाहेगा। तो वह आपसे संपर्क करेगा तो आप उससे मनचाहा पैसा चार्ज कर सकते हैं। तो कुछ इस प्रकार से ब्लॉग या वेबसाइट का प्रमोशन करके टि्वटर अकउंट से पैसे कमा सकते हैं।

#6. Affiliate Marketing कर Twitter से पैसे कैसे कमाएं?

Amazon से पैसे कमाने के सबसे पॉपुलर तरीका Amazon Affiliate है। Amazon Affiliate से लाखों लोग लाखों रुपए कमा रहे हैं यह एक पॉपुलर ब्रांड बन चुकी है आज के समय में Amazon Affiliate Program से लाखों लोग रोजाना लाखों रुपए कमा रहे हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले Amazon Affiliate Program को ज्वाइन करना होगा।

जब कोई यूजर आपके लिंक पर क्लिक करके Amazon से 24 घंटों के अन्दर कोई भी प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको प्रत्येक Sale पर कुछ प्रतिशत कमीशन मिलता है. Amazon के प्रोडक्ट पर मिलने वाला कमीशन 2 प्रतिशत से लेकर 20 प्रतिशत तक हो सकता है. यह प्रोडक्ट की केटेगरी पर निर्भर करता है.

इसमें आपको अपने यूट्यूब द्वारा प्रमोट करके आपके द्वारा दी गई लिंक से कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको उस प्रोडक्ट के अनुसार कुछ परसेंटेज दिया जाएगा। जैसे कि आपने अपने यूट्यूब चैनल पर एक बुक को प्रमोट किया है और बुक को खरीदने के लिए डिस्क्रिप्शन में लिंक दी है जिससे अगर कोई व्यक्ति उस बुक को खरीदता है और उसकी कीमत ₹100 रूपए है। और एक बुक बेचने पर 10% रूपए मिलते हैं। और आपकी लिंक से रोजाना 10 बुक बिचती है। तो आप ₹100 रूपए मिलेंगे।

#7. Sponsored Twitter कर पैसे कैसे कमाएं?

किसी भी सोशल मीडिय से पैसे कमाने का सबसे बेहतरीन तरीका Sponsorship हैं। स्पॉन्सर से लाखों लोग लाखों रुपए महीना कमा रहे हैं। स्पॉन्सरशिप से पैसे कमाने के लिए आपके ज्यादा से ज्यादा Followers होने चाहिए। जितने ज्यादा आपके Followers होंगे। उतने ही ज्यादा Twitter से पैसे कमा सकते हैं। टि्वटर से पैसे कमाने के लिए सबसे शानदार और बेहतरीन तरीका स्पॉन्सरशिप है।

स्पॉन्सरशिप लेने के लिए आपके ट्विटर अकाउंट पर ज्यादा से ज्यादा Followers होने चाहिए। उसके बाद खुद पे खुद कोई कंपनी आपसे कांटेक्ट करेगी। जिससे उसका प्रमोशन हो उसके ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट बीचे उसके लिए आपको पैसे देगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: