Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Amazon Se Paise Kaise Kamaye (घर बैठें ऑनलाइन अमेजॉन से पैसे कैसे कमाए)

Amazon Se Paise Kaise Kamaye :- आज के समय में Amazon से Shopping करना आम बात बन गई है। आज के समय में हर कोई Amazon से शॉपिंग करना चाहता है। Amazon एक Popular Company बन गई है। Amazon पर सभी Products आसानी से मिल जाते है। कई बार आपने भी Amazon से Shopping की होंगी। लेकिन क्या आपको पता है। Amazon से भी पैसे कमाए जा सकते हैं। आपको नहीं पता है। तो आप सही जगह पर आये हो क्योंकि इस पोस्ट मे Amazon Se Paise Kaise Kamaye से जुड़ी सम्बंधित जानकारी जानेंगे।

आज के समय में Amazon से Shopping करना आम बात बन चुकी है। रोजाना Amazon से लाखों लोग नहीं बल्कि करोड़ों लोग रोजाना Amazon से Shopping कर रहे हैं। इसके साथ लाखों लोग Amazon से पैसे कमा रहे हैं। 1,000, 2,000 नहीं बल्कि लाखों और करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। तो आइए जानते हैं। Amazon से पैसे कमाना आज से शुरू करें।

Amazon Se Paise Kaise Kamaye
Amazon Se Paise Kaise Kamaye

Amazon से आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से पैसे कमा सकते है। इस लेख में दोनों माध्यम से पैसे कमाने के तरीके बताए गए हैं। जिससे आप आसानी से Amazon से पैसे कमा सकते हैं।

Amazon Se Paise Kaise Kamaye Highlight Point

Amazon से पैसे कैसे कमाएAmazon से पैसे कमाने के काम
पोस्ट का नामAmazon Se Paise Kaise Kamaye
Amazon SellerAmazon पर Product को बेचना
Amazon KindleAmazon पर पुस्तकें बेचना
Amazon Affiliate MarketingAmazon पर प्रोडक्ट को प्रमोट करना
Amazon Mechanical TurkAmazon पर फ्रीलांसिंग सर्विस देना
Amazon Delivery Amazon Products की Delivery करना
Amazon HandloomAmazon पर हस्तनिर्मित वास्तु बेचना
Amazon InfluencerAmazon के Products को अपनें Follower के साथ शेयर करना

कुछ इस प्रकार से इतने तरीकों से Amazon से पैसे कमाए जा सकते हैं। तो आइए जानते हैं। इन सभी के बारें में बिल्कुल आसान शब्दों में।

Amazon से पैसे कैसे कमाए? (Amazon Se Paise Kaise Kamaye in Hindi)

अब हम Amazon से पैसे कमाने के बारें में विस्तार से जानेंगे।

Amazon Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए?

Amazon से पैसे कमाने के सबसे पॉपुलर तरीका Amazon Affiliate है। Amazon Affiliate से लाखों लोग लाखों रुपए कमा रहे हैं यह एक पॉपुलर ब्रांड बन चुकी है आज के समय में Amazon Affiliate Program से लाखों लोग रोजाना लाखों रुपए कमा रहे हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले Amazon Affiliate Program को ज्वाइन करना होगा।

जब कोई यूजर आपके लिंक पर क्लिक करके Amazon से 24 घंटों के अन्दर कोई भी प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको प्रत्येक Sale पर कुछ प्रतिशत कमीशन मिलता है. Amazon के प्रोडक्ट पर मिलने वाला कमीशन 2 प्रतिशत से लेकर 20 प्रतिशत तक हो सकता है. यह प्रोडक्ट की केटेगरी पर निर्भर करता है.

इसमें आपको अपने यूट्यूब द्वारा प्रमोट करके आपके द्वारा दी गई लिंक से कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको उस प्रोडक्ट के अनुसार कुछ परसेंटेज दिया जाएगा। जैसे कि आपने अपने यूट्यूब चैनल पर एक बुक को प्रमोट किया है और बुक को खरीदने के लिए डिस्क्रिप्शन में लिंक दी है जिससे अगर कोई व्यक्ति उस बुक को खरीदता है और उसकी कीमत ₹100 रूपए है। और एक बुक बेचने पर 10% रूपए मिलते हैं। और आपकी लिंक से रोजाना 10 बुक बिचती है। तो आप ₹100 रूपए मिलेंगे।

Amazon Affiliate करने के लिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया गया है जिसके माध्यम से आप आसानी से Affiliate कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप अपनी Niche Decide करें। कि आप Amazon में किस प्रकार के Products प्रमोट कर बेच सकते हैं।
  • अब आपको सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाना है जैसे कि YouTube Channel या फिर Blog Setup करें।
  • अब Amazon Affiliate Program को ज्वाइन करें।
  • अब Products को select करें। और उसकी Link प्राप्त करें।
  • अब product की Affiliate लिंक को प्राप्त करने के बाद आपके द्वारा Setup किये गए प्लेट फार्म लगाए।
  • अब इस लिंक से कोई व्यक्ति कुछ भी प्रोडक्ट खरीदता है। तो उसी के आधार पर आपको कमीशन दिया जाएगा।

आप YouTube में वीडियो देखकर Amazon Affiliate Program ज्वाइन कर सकते हैं। लेकिन आपके लिए एक और Amazon Affiliate की खासियत अगर कोई व्यक्ति आपकी लिंक के द्वारा दिए गए प्रोडक्ट्स के अलावा दूसरे प्रोडक्ट को भी खरीदना है। तो भी आपको कमीशन मिलता है। जैसे कि आपने 2 प्रोडक्ट सिलेक्ट किए हैं। बुक, फोन इसके अलावा कोई व्यक्ति आपके लिंक के द्वारा ईयर फोन को खरीदता है। तब भी आपको कमीशन मिलेगा।

Amazon Seller बन कर पैसे कमाए?

अगर आपके पास दुकान है। और आपके पास काफी सारे प्रोडक्ट है। तो आपके पास दो मौके हैं। आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से अपने प्रोडक्ट को बेच सकते हैं। यह आपके पास सुनहरा मौका है। अगर मान लीजिए आपके पास चप्पल और जूते की शॉप हैं। और आप अधिक से अधिक लोगों को अपना प्रोडक्ट बेचना चाहते हैं और लाखों रुपए कमाना चाहते हैं। तो उसके लिए आपके पास Amazon Seller एक बेहतरीन मौका है।

Amazon पर Product बेचने के लिए आपको सबसे पहले Amazon पर अकाउंट बनाना होता हैं। जो कि आप अपना अकाउंट सिर्फ 15 मिनट में बना सकते हैं। Amazon Seller Account बनाने के लिए आपके पास GST नंबर, पेन कार्ड, Account नंबर होना चाहिए।

जब आपका Amazon Seller Account बना कर तैयार हो जाते हैं। तो अब आपको अपनें Product को Amazon में लिस्ट करने होंगे। उसके बाद बाकी का काम Amazon खुद करता है। जैसे कि आपके प्रोडक्ट को किसी व्यक्ति को दिखाना और Product को प्रमोट करना। अगर कोई व्यक्ति आपका प्रोडक्ट खरीदता है। तो कुछ प्रतिशत पैसे अपने पास रखता है। बाकी के आपके पैसे आपके अकाउंट में भेज देता है।

इसमें आपके लिए है फायदे की बात यह है। ना तो आपको अपने प्रोडक्ट का एडवर्टाइजमेंट करना होता है। और ना ही आप अपने प्रोडक्ट को किसी के यहां देने जाना होता है यह काम Amazon खुद करता है।

Amazon Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन लाना चाहते हैं। तो आपके लिए Amazon Seller Program आपके लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकता है। आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से पैसे कमा सकते हैं।

इनसे पैसे कैसे कमाए।

Amazon Mechanical Turk पर फ्रीलांसिंग करके पैसे कमाए?

Amazon Mechanical Turk को Short में MTurk भी कहते हैं। यहां पर आपको छोटे बड़े बिजनेस के रूप में छोटे-छोटे काम मिलते हैं जिन्हें Complete करके लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं।

Amazon Mechanical Turk पर काम प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले As A Worker अकाउंट बनाना होता है और अपनी स्किल के अनुसार उसने काम प्राप्त कर सकते हैं और उस कार्य को ध्यान पूर्वक और सफलतापूर्वक करना होगा उसके आपको पैसे मिलते हैं।

MTurk पर काम करने की बात करें तो आपको यहां पर अन्य तरह के काम मिल जाएंगे इसमें High Skill वाले काम नहीं मिलते हैं इसमें आपको छोटे टास्क करने होते हैं। जैसे की डुप्लीकेट प्रोडक्ट की पहचान करना इसके अलावा बिल निकालना, ऑनलाइन सर्वे करना आदि ऐसे काम करने होते हैं।

Amazon Kindle पर किताबें बेचना?

अगर आप लिखने का शौक रखते हैं। या फिर आप एक लेखक हैं। और आपके द्वारा बनाई गई किताब को Amazon Kindle पर प्रकाशित कर सकते हैं बुक प्रकाशित करने के लिए यह एक सबसे अच्छा और बड़ा प्लेटफार्म है। यहां पर आप अपनी पुस्तक को Amazon Kindle के द्वारा कुछ ही मिनटों में अपनी पुस्तक को प्रकाशित कर सकते हैं। और कुछ ही मिनट में या पुस्तक पूरी दुनिया में फैल जाएगी। यह पुस्तक पूरी दुनिया में बिक्री के लिए तैयार हो जाएगी।

इसमें आप अपने अनुसार अपनी पुस्तक की कीमत को निर्धारित कर सकते हैं। तो आपके लिए यह प्लेटफार्म फायदेमंद साबित हो सकता है।

Amazon Kindle पर पुस्तक भेजने के लिए सबसे पहले आपको Amazon Kindle Direct Publishing Program को ज्वाइन करना होगा। उसके बाद अब आप यहां पर आप अपनी पुस्तक को प्रकाशित कर सकते हैं। उसके बाद आपको अपनी पुस्तक को प्रमोट करने की जरूरत नहीं है क्योंकि Amazon आपके प्रोडक्ट को खुद प्रमोट करेगा। उसके बाद कोई व्यक्ति आपकी पुस्तक खरीदता है। तो उसके पैसे Amazon आपके पैसे आपके बैंक खाते में भेज देगा। PayPal के द्वारा आपको ट्रांसफर कर देगा।

Amazon Product Deliver कर के पैसे कैसे कमाए?

अमेजन अपना खुद का डिलीवरी ट्रांसपोर्ट चलाता है। लेकिन कुछ ऐसे क्षेत्रों में डिलीवरी ना होने की वजह से ऐमेज़ॉन चाहता है। उसी क्षेत्र का कोई बंदा मिल जाए और वह है प्रोडक्ट को सही समय पर पहुंचा सके। ऐमेज़ॉन चाहता है हमारा प्रोडक्ट पूरी दुनिया में हर क्षेत्र में कोरियर के माध्यम से डिलीवरी बॉय के माध्यम से हर व्यक्ति तक पहुंच सके। तो ऐसे में आपके पास मौका है आप अपने क्षेत्र में डिलीवरी करने के लिए अमेजन पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। घर बैठे अमेजॉन प्रोडक्ट डिलीवर कर के पैसे कमा सकते हैं।

Amazon Se Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye.

अगर आप अमेजॉन से घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं। तो आप अमेजॉन से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। अमेजॉन से घर बैठे पैसे कमाने के कई सारे ऐसे तरीके हैं। जिन्हें आप घर बैठे कर सकते हैं। और ऐमेज़ॉन से पैसे कमा सकते हैं। जिस की जानकारी हमने ऊपर स्टेप बाय स्टेप बताई है। जिसे आप जरूर पढ़े ताकि आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

Amazon Influencer से पैसे कैसे कमाए?

Amazon Influencer एक एफिलिएट प्रोग्राम है। जो कि एसोसिएट से अलग है। Amazon Influencer जो कि सोशल मीडिया को बढ़ावा देता है। Amazon Influencer करने के लिए आपके पास एक अच्छा ब्लॉग, वेबसाइट होना बहुत ही जरूरी है। अगर आप Amazon Influencer करना चाहते हैं। तो आपके पास वेबसाइट होना बहुत ही जरूरी है। अगर आपके पास पहले से वेबसाइट है। तो आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

जैसे कि आप सब जानते हैं। Amazon Affiliate करने के लिए आपको प्रोडक्ट की लिंक दी जाती है। तो आप उसी लिंक्स को आप अपनी Website में लगा कर ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट बेच सकते हैं। उतना ही ज्यादा आपको कमीशन मिलता है। और ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। तो इस प्रकार से आप Amazon Influencer बनकर पैसे कमा सकते हैं।

FAQ Question?

₹1000 रोज कैसे कमाए?

हजार रोज Amazon के माध्यम से रोजाना कमा सकते हैं। उसके लिए आपको नीचे बताए गए प्रोसेस को फॉलो करना होगा।

अमेजॉन से पैसे कैसे कमा सकते हैं?

अगर आप अमेजन से पैसा कमाना चाहती है। तो आप Amazon से आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से पैसे कमा सकते है।

मैं अनपढ़ हूं पैसे कैसे कमाए?

अगर आप अनपढ़ हैं और आप ऐमेज़ॉन से पैसा कमाना चाहते हैं। तो आप ऐमेज़ॉन से पैसे नहीं कमा सकते हैं। क्योंकि ऐमेज़ॉन पढ़े लिखे लोगों को नौकरी देता है और उन्हीं से काम करवाता है।

25 thoughts on “Amazon Se Paise Kaise Kamaye (घर बैठें ऑनलाइन अमेजॉन से पैसे कैसे कमाए)”

  1. Pingback: WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye (घर बैठें व्हाट्सएप से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए)

  2. Pingback: Instagram Se Paise Kaise Kamaye : Instagram रील से पैसे कैसे कमाए?

  3. Pingback: Twitter Se Paise Kaise Kamaye ट्विटर से पैसे कैसे कमाए?

  4. Pingback: Top 3 Free Video Editing Apps कौन से हैं, आइए जानते हैं?

  5. Pingback: एफिलिएट मार्केटिंग क्या है पैसे कैसे कमाए, Affiliate Marketing In Hindi

  6. Pingback: इन 10 तरीकों से कमाए लाखों रुपए - Online Paise Kaise Kamaye In Hindi

  7. Pingback: Instagram से Video Download कैसे करें?

  8. Pingback: Rooter App Kya Hai। रूटर ऐप से पैसे कैसे कमाए ?

  9. Pingback: YouTube Se Paise Kaise Kamaye : यूट्यूब चला कर पैसे कैसे कमाते है जानें पूरी जानकारी?

  10. Pingback: Pm Kisan Tractor Yojna Online Ragistration : प्रधानमंत्री ट्रैक्टर योजना का आवेदन कैसे करें?

  11. हेल्लो सर अमेज़न से ऑनलाइन पैसे कमाना बाकि ऑनलाइन मेथड जितना ही थोड़ा मुस्किल है लेकिन इस आर्टिकल से लोगो को काफी मदद मिलेगी लॉकडाउन के बाद काफी लोग पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन दुनिया की तरफ आकर्षित हुए हैं और काफी लोग इसमें सफल भी हुए हैं और आप ऐसे ही जानकारी देंगे तो इसमें और भी लोगो का फायदा होगा

  12. Pingback: CIBIL Score कैसे सुधारें ? Improve CIBIL Score Tips In Hindi

  13. Pingback: 10वीं, 12वीं की मार्कशीट पर लोन कैसे लें? (How To Apply Education Loan) - दुनिया Target

  14. Pingback: English में अपना परिचय कैसे दें? Self Introduction In Hindi To English - दुनिया Target

  15. Pingback: Education Loan Kaise Len | Education Loan Details In Hindi - दुनिया Target

  16. Pingback: MP Board Marksheet Correction Kaise Kare | 10वीं/12वीं मार्कशीट संशोधन ऑनलाइन कैसे करें - दुनिया Target

  17. Pingback: RBSE Rajasthan Board Marksheet Correction Kaise Kare | 10वीं/12वीं मार्कशीट संशोधन ऑनलाइन कैसे करें - दुनिया Target

  18. Pingback: Kisan Karj Mafi Yojna : सभी किसानों का कर्जा हुआ माफ, नई लिस्ट हुई जारी अपना नाम चेक करें

  19. Pingback: Patanjali Credit Card Online Apply : इस क्रेडिट कार्ड से 10 हजार रूपए से लेकर 5 लाख रुपए तक का लाभ उठाए

  20. Pingback: केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान अब मिलेगा 500 रूपये में गैस सिलेंडर

  21. Pingback: Ladli Laxmi Yojna Registration 2023 : बेटियों को सरकार दे रही है 1 लाख 40 हजार रुपए, अभी करें आवेदन

  22. Pingback: Balika Durasth Shiksha Yojana 2023 : बालिका दूरस्थ शिक्षा योजना क्या है? पात्रता, लाभ

  23. Pingback: अब किसानों को मुफ्त में मिलेगा दोगुना राशन, करें यह काम होगा फायदा

  24. Pingback: PM Kisan Tractor Yojna अब किसान 50% सब्सिटी पर ले सकतें हैं। नया ट्रैक्टर

  25. Pingback: 20 Best Ideas For Youtube Channel 2022 In Hindi - Youtube Trending Topic

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: