Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP Board Retotaling Result 2022 | एमपी बोर्ड रिटोटलिंग का रिजल्ट कब आएगा?

एमपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आने के बाद कई छात्र तो बहुत खुश हैं। और कई छात्र बहुत ही नाराज हैं। क्योंकि उनका रिजल्ट में अच्छे अंक ना मिलने पर वह काफी दु:खी है। MP Board Retotaling Result कब आएगा। कई छात्रों का कहना है कि हमारी कॉपी टीचरों ने अच्छी तरह से चेक नहीं किया है। इसलिए हम रिटोटलिंग के लिए अप्लाई कैसे करें। तो दोस्तों आपने रिटोटलिंग के लिए अप्लाई तो कर रख्खा होगा ।

लेकिन अब आपको रिजल्ट देखना है। तो दोस्तों आज मैं इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने वाला हूँ MP Board Class 12th Retotaling Result कब आने वाला है बस यह आर्टिकल आपको लास्ट पढ़ना है। और आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

MP Board Retotaling का रिजल्ट कब आएगा?

हम आपको बता दे अगर आप ने एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के लिए अप्लाई किया है। तो आपको शिल्प दी होगी। या आपको फोटोकॉपी दी होगी। अगर आपके पास फोटोकॉपी हैं। तो आप एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अगर आपके रिजल्ट में कोई परिवर्तन हुआ है। तो 25 दिनों के अंदर आप की मार्कशीट में सुधार करके आपके घर तक पहुंच जाएगी। MP Board Retotaling Result को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

     MP Board Retotaling 2022 Overview.
TopicMP Board Retotaling Result 2022
StateMadhya Pradesh
Apply Date29 अप्रैल से 13 मई
BenefitMP Board Exam Student
MP Board Retotaling ResultComming soon
Official Websitempbse.mponline.gov.in

इन्हें भी पढ़ें –

रिटोटलिंग में गलती करने पर शिक्षकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

दोस्तों इस साल 2022 में एमपी बोर्ड ने छात्रों की कॉपी चेक करने के लिए चुने हुए शिक्षकों को अगर रिटोटलिंग में छात्रों के नंबरों में गलती मिलती है। तो शिक्षकों के प्रति गलती पर ₹100 का चार्ज है देना होगा एमपी सरकार को। यह एमपी बोर्ड सरकार ने इसलिए किया है। ताकि शिक्षक गलती ना करें। और छात्राओं को समय पर मार्कशीट प्राप्त हो जाए। यह बदलाव आपको कैसा लगा।

एमपी बोर्ड रिटोटलिंग में शामिल होने वाले छात्र?

एमपी बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को अब की बार बड़ा असर पड़ने वाला है। क्यों छात्रों को मार्कशीट लेने से पहले उन्हें रिटोटलिंग का एग्जाम देना होगा। हालांकि पिछले साल या उससे पहले मार्कशीट दे दी जाती थी लेकिन इस साल 2022 से एमपी बोर्ड सरकार मार्कशीट देने से इनकार कर दिया है कहां है। की पहले रिटोटलिंग का एग्जाम दे हैं उसके बाद आप की मार्कशीट आपको दे दी जाएगी।

दोस्तों मेरे द्वारा बताई गई यह इंफॉर्मेशन पसंद आई हैं। तो एक कमेंट जरूर करें। और तुम लोगों के साथ शेयर करें। एमपी बोर्ड रिटोटलिंग रिजल्ट देखना चाहते हैं। या एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के लिए अप्लाई किया है।

7 thoughts on “MP Board Retotaling Result 2022 | एमपी बोर्ड रिटोटलिंग का रिजल्ट कब आएगा?”

  1. This information is totally wrong.
    I can watch the retotaling result daily in the official website of mp board result.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: