Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP Board Retotaling ke Liye Apply kaise kare | एमपी बोर्ड रिटोटलिंग अपनें फोन से घर बैठे?

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं MP Board Retotaling के लिए अप्लाई कैसे करें। जो छात्र 10वीं और 12वीं क्लास में रिजल्ट से असंतुष्ट हैं। उनको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है ना एक साल बर्बाद होगी और अच्छे अंकों को प्राप्त भी कर सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़े आपको पूरी जानकारी दी जाएगी। एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के लिए अप्लाई कैसे करें अपने फोन से घर बैठे।

10वीं और 12वीं में असंतुष्ट छात्र MP Board Retotaling के लिए अप्लाई कैसे करें वह भी घर बैठे ऑनलाइन अपने फोन से आपको स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूं आप सही जगह आए हैं आपको इस आर्टिकल के माध्यम से वह जानकारी दी जाएगी जो आप सोच भी नहीं सकते हो एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के लिए अप्लाई कर सकते हैं घर बैठे अपने फोन से MP Board Retotaling अप्लाई करने के लिए यह आर्टिकल पूरा पढ़ें।

Difference Between DNA And RNA | डीएनए और आरएनए में अंतर?

MP Board Class 12th Retotaling का रिजल्ट कब आएगा?

हम आपको बता दे अगर आप ने एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के लिए अप्लाई किया है। तो आपको शिल्प दी होगी। या आपको फोटोकॉपी दी होगी। अगर आपके पास फोटोकॉपी हैं। तो आप एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अगर आपके रिजल्ट में कोई परिवर्तन हुआ है। तो 25 दिनों के अंदर आप की मार्कशीट में सुधार करके आपके घर तक पहुंच जाएगी। MP Board Class 12th Retotaling का रिजल्ट 23 मई 2022 को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

MP Board Retotaling के लिए अप्लाई कैसे करें?

MP Board Retotaling अप्लाई करने के लिए सबसे आपको mpbse.mponline.gov.in पर जाना होगा। उसके बाद होम पेज ओपन होगा। होम पेज ओपन होने के बाद Green color में Counter Based Forms पर क्लिक करना होगा। और एक न्यू पेज ओपन होगा जिसमें आपको Retotaling / Answerbook Application Form पर click करना होगा। और एक न्यू पेज ओपन होगा। जिसमें आपको सारी जानकारी फिल करनी होगी

जैसे:- क्लास, रोल नम्बर, कैप्चा कोड डालना होगा और सर्च पर क्लिक करना होगा।

12वीं पास के बाद क्या करें

उसके बाद एक और न्यू पेज ओपन होगा। जिसमें आपको MP Board Retotaling के लिए अप्लाई कर रहे थे तो आपको जिस सब्जेक्ट का चेक करवाना है उस सब्जेक्ट को सिलेक्ट करना होगा और उसके बाद नीचे दी गई सारी जानकारी फिल करनी होगी।

जैसे:- address detail, गांव, जिला, स्टेट, फोन नंबर, ईमेल आईडी आदि। उसके बाद dune पर क्लिक करें। और उसके बाद एक न्यूज़ पेज ओपन होगा। जिसमें आपको पेमेंट पर पे करने को दिया जाता है। Proceed to Pay पर क्लिक करना होगा। उसके बाद फिर एक न्यू पेज ओपन होगा जिसने आप को प्रेम करने का ऑप्शन दिया जाएगा। और अपना पेमेंट कराओ सक्सेसफुल हो गया।

मार्कशीट पर लोन कैसे लें

MP Board Retotaling अप्लाई के लिए फीस?

एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के लिए आपको कुछ फीस पे करनी पड़ेगी। एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के लिए ₹100 फीस रखी गई है जिसमें से आपको ₹25 चार्ज देना होगा टोटल ₹125 पे करने होंगे।

MP Board Retotaling 2022 Overview.

TopicMP Board Retotaling 2022
StateMadhya Pradesh
Apply Date29 अप्रैल से 13 मई
BenefitMP Board Exam Student
Official Websitempbse.mponline.gov.in

एमपी बोर्ड रिटोटलिंग अप्लाई के लिए डेट?

एमपी बोर्ड रिटोटलिंग अप्लाई करने के लिए 29 अप्रैल से लेकर 13 मई तक डेट रखी गई है इससे पहले आपको अप्लाई करना होगा इसके बाद अप्लाई करेंगे तो अप्लाई नहीं होगा।

क्लास 10th math सब्जेक्ट में पास कैसे हो?

सबसे खास बात यह है एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के अप्लाई करने के बाद 13 मई से पहले कुछ नहीं बाबू उसके बाद अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं आपके पास ना कोई ईमेल आएगी ना कोई फोन आएगा आप उसी वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं चेक करने का तरीका आपको वीडियो के द्वारा मिल ही गया होगा नहीं मिला है तो आप पूरी वीडियो लास्ट तक जरूर देखें।

दोस्तों यह मेरे द्वारा बताई गई जानकारी आपके लिए हेल फूल है तो इस आर्टिकल को उन लोगों के साथ शेयर करें जिनको एमपी बोर्ड रिटोटलिंग अप्लाई करने में परेशानी हो रही हो और उन लोगों को एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के बारें में पूरी जानकारी हो सकें।

यह भी पढ़ें –

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: