Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Behna Yojana 3rd Round Form

Ladli Behna Yojana 3rd Round Form Kab Se Bhare Jayenge

Ladli Behna Yojana 3rd Round Form Kab Se Bhare Jayenge आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको जानकारी बताने वाले हैं कि जो महिलाएं लाडली बहना योजना का फॉर्म भरने से छूट गई हैं। उन महिलाओं के आवेदन फॉर्म कब से शुरू होंगे इसकी जानकारी हम आपको बताने वाले हैं। आपको इस आर्टिकल के माध्यम से लाडली बहना योजना की ताजा खबर मिलेगी और आप इस आर्टिकल को अपने सभी रिश्तेदारों के साथ शेयर करें जिनके अभी तक लाडली बहना योजना के फॉर्म नहीं भरे गए हैं। उनको भी जानकारी मिल जाएगी।

Ladli Behna Yojana 3rd Round Form Kab Se Bhare Jayenge

  • लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू होने में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि अभी आवास योजना के फॉर्म भरे जा रहे हैं जिसमें कर्मचारी व्यस्त हैं।
  • लाडली बहना आवास योजना में आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 अक्टूबर है।
  • 5 अक्टूबर के बाद सभी कर्मचारी को आदेश दिए जाएंगे की लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की शुरुआत कब से होगी। और कितने दिनों तक आवेदन फार्म जमा होंगे इसकी जानकारी भी 5 अक्टूबर के बाद ही दी जाएगी।
  • ग्राम पंचायत सचिव और ग्रामीण सरकारी कर्मचारी मध्य प्रदेश के सरकार ने लाडली बहना आवास योजना और 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर के फॉर्म की शुरुआत कर दी जिसमें सरकारी कर्मचारी फॉर्म भरने में व्यस्त हैं इसलिए लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू होने में देरी हो रही है।
  • जो महिलाएं फॉर्म भरने का इंतजार कर रही हैं वह अपने जरूरी दस्तावेज तैयार कर लें जैसे ही आवेदन फार्म शुरू होंगे तुरंत आपका आवेदन फॉर्म भर जाएगा।
  • इस बार आपका फॉर्म भरने में कोई समस्या ना आए इसलिए पहले से ही सभी जरूरी केवाईसी और सभी डाक्यूमेंट्स को तैयार रखें।
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा है कि 21 वर्ष की अविवाहित बेटियों को भी लाडली बहन योजना का लाभ दिया जाएगा। ऐसी बेटियां जो 21 वर्ष की हो चुकी हैं उनकी अभी तक शादी नहीं हुई है उनको भी लाडली बहन योजना का लाभ दिया जाएगा जल्द ही इसके फॉर्म भरे जाएंगे।
  • 21 से 60 वर्ष की ऐसी विवाहित महिलाएं जिन्होंने पहले और दूसरे चरण में आवेदन नहीं भर पाए थे उनके लिए जल्दी फॉर्म भरना शुरू होंगे।
  • मुख्यमंत्री ने सिर्फ इतना ही कहा है कि जो महिलाएं छूट गई हैं उनके भी फॉर्म भरे जाएंगे।
  • अभी फॉर्म भरने की तारीख घोषित नहीं हुई है क्योंकि अभी आवास योजना के फॉर्म भरे जा रहे हैं
  • आवास योजना की फॉर्म भरने के बाद ही लाडली बहन योजना का तीसरा चरण शुरू करेंगे जिसकी तारीख जल्दी ही मुख्यमंत्री बताने वाले हैं।

लाडली बहना योजना तीसरा चरण

योजना का नाममुख्यमंत्री लाडली बहना योजना
कब शुरू की गईमार्च 2023
पात्र महिलाओं की संख्या 1.31 करोड़
तीसरा चरण कब शुरू होगा5 अक्टूबर के बाद
आधिकारिक वेबसाइटcmladlibahna.mp.gov.in

Ladli Bahna Yojana Kist Ki Jankari

पहली किस्त 10 जून को ₹1000 भेजे गए
दूसरी किस्त 10 जुलाई को ₹1000 भेजे गए
तीसरी किस्त 10 अगस्त को ₹1000 भेजे गए
27 अगस्त को रक्षाबंधन गिफ्ट ₹250 भेजे गए
चौथी किश्त 10 सितंबर को ₹1000 भेजे गए
पांचवी किस्त 10 अक्टूबर को 1250 रुपए आएंगे।

LPG Gas Cylinder Yojana: घरेलू गैस सिलेंडर 450 रूपए के लिए आवेदन शुरू

Ladli Behna Awas Yojana Form Apply 2023: लाड़ली बहनों को मध्यप्रदेश सरकार देगी फ्री में घर, आवेदन करें

Free Silai Machine Form Apply: फ्री सिलाई मशीन का फॉर्म कैसे भरें मोबाइल से 2023

लाडली बहना योजना का पैसा नहीं आया तो करें यह काम

21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाएं लाडली बहन योजना के तीसरे चरण का इंतजार कर रही हैं। उनको अब और ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि 5 अक्टूबर को आवास योजना की अंतिम तिथि है उसके बाद कोई काम नहीं रहेगा ग्राम पंचायत के सरकारी कर्मचारियों के पास उसके बाद तीसरे चरण की शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर सकते हैं।

आचार संहिता लगने से पहले तीसरे चरण की फॉर्म भरने की संभावना है। क्योंकि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। अभी तक चुनाव आयोग ने तारीख का ऐलान नहीं किया है। जैसे ही चुनाव की तारीख का ऐलान होगा उससे पहले लाडली बहना योजना का तीसरा चरण के फॉर्म भर चुके होंगे। ऐसा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का मानना है। जो महिलाएं छूट गई है उनको भी लाडली बहना योजना का लाभ मिलना चाहिए।

लाडली बहनों अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है जैसे ही तीसरे चरण के तारीख का ऐलान होगा हम आपको सबसे पहले सूचित कर देंगे इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से वापस जुड़े हैं नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके। Ladli Behna Yojana 3rd Round Form

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Behna Yojana 3rd Round Form

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *