Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Bahna Yojana Third Round Form Apply

लाडली बहनों के लिए खुशखबरी 21 से 60 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म इस दिन से भरे जायेंगे

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा इस योजना की शुरुआत मार्च 2023 में की गई है। इस योजना में प्रथम चरण के आवेदन 25 मार्च से शुरू होकर 30 अप्रैल तक लाडली बहनों ने आवेदन किए थे। जिसमें लगभग एक करोड़ 25 लाख बहनों ने आवेदन किए थे। इन सभी पात्र महिलाओं को अभी तक एक हजार रुपए की तीन किस्त जारी कर दी गई है।

जो महिलाएं लाडली बहना योजना का फॉर्म भरने से रह गई हैं। उनके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने महिलाओं के लिए खुशखबरी दी है ऐसी महिलाएं जो 23 से 60 वर्ष की बिना ट्रैक्टर तारक परिवार से हैं उन महिलाओं के लिए फार्म की शुरुआत 25 सितंबर 2023 से की जाएगी। आवेदन शुरू होने से पहले सभी जरूरी दस्तावेज तैयार कर लें।

दूसरे चरण के लिए 21 से 23 वर्ष की विवाहित महिलाएं और 23 से 60 वर्ष की ट्रैक्टर धारक परिवार की महिलाओं ने आवेदन किए थे। इन सभी महिलाओं की पात्र सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। लाडली बहना योजना पोर्टल पर जाकर अंतिम सूची पर क्लिक करके लिस्ट चेक कर सकते हैं। गांव अनुसार या वार्ड अनुसार लिस्ट चेक कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा है कि जिन महिलाओं के फॉर्म रिएक्ट हो चुके हैं या आवेदन करते समय दस्तावेज पूर्ण न होने के कारण आवेदन फार्म जमा नहीं कर पाई थी ऐसी महिलाएं 15 सितंबर 2023 से तीसरे चरण में आवेदन करके लाडली बहना योजना का लाभ ले सकती हैं। समग्र ई – केवाईसी करने के बाद ही आपका लाडली बहना योजना का फॉर्म भरेगा परिवार आईडी से आधार कार्ड लिंक अवश्य कराएं।

तीसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं की आयु 21 वर्ष से 60 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। मध्य प्रदेश की सभी विवाहित महिलाएं जिनकी ससुराल की परिवार आईडी में नाम हो और आधार कार्ड में पति का नाम होना जरूरी है। महिला का सिंगल बैंक खाता होना अनिवार्य है। बैंक खाते में आधार कार्ड लिंक और डीबीटी एक्टिव होना जरूरी है। 15 सितंबर 2023 से महिलाएं अपने नजदीकी कैंप जाकर लाडली बहना योजना में आवेदन फार्म जमा कर सकती हैं। इसके बाद आपको कोई मौका नहीं मिलेगा इसलिए सभी बहनों को सूचित किया जाता है अपने सभी जरूरी का डॉक्यूमेंट को तैयार कर लें, और बैंक की जरूरी केवाईसी 25 सितंबर से पहले अवश्य कराएं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा 250 रुपए डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर करके सवा करोड़ महिलाओं को दिए गए सिर्फ उन्हीं महिलाओं के बैंक खाते में ₹250 आएंगी जिन महिलाओं ने प्रथम चरण में आवेदन किया था और पहली दूसरी तीसरी किस्त उनके बैंक खाते में आई थी।

लाडली बहनों को रक्षाबंधन के त्योहार पर घरेलू गैस सिलेंडर की सब्सिडी सितंबर महीने में उनके बैंक खाते में भेजी जाएगी जो महिलाएं सावन के महीने में गैस सिलेंडर लेती हैं उनका पैसा सब्सिडी के तौर पर सितंबर महीने में बैंक खाते में भेज दिया जाएगा।

Ladli Behna Yojana Payment Status Check करें ऐसे, लाडली बहन योजना ₹1000 भुगतान की स्थिति

Ladli Behna Yojana WhatsApp Number 0755 | लाडली बहना योजना व्हाट्सएप नंबर जारी, फटाफट मदद लें समस्या Solve

Ladli Bahna Yojana Form Date: लाडली बहना योजना 23 से 60 वर्ष अपडेट देखें जिनके पास ट्रैक्टर नहीं है उनके फॉर्म कब से भरे जाएंगे

CM Ladli Bahna Yojana Form Date 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लाडली बहना योजना से वंचित महिलाओं के फॉर्म की जानकारी दी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने यह भी कहा है की लाडली बहनों को हजार रुपए से बढ़कर 1250 रुपए अक्टूबर की 10 तारीख को पांचवी किस्त के रुपए 1250 रुपए दिए जाएंगे और धीरे-धीरे इसे बढ़ाकर ₹3000 तक लेकर जाएंगे। जो लाडली बहनें दूसरे चरण में आवेदन करने के बाद पात्र सूची में अपना नाम चेक करना चाहती हैं वह अंतिम सूची पर क्लिक करके नाम चेक कर सकती हैं। दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं को पहली किस्त 10 सितंबर 2023 को जारी की जाएगी।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *