Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Yojana Form Date Without Tractor

शिवराज भैया – बिना ट्रेक्टर वाली बहनों की भी सुन लो फार्म भरने की तारीख बता दो

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की शुरुआत जल्द ही करने वाले हैं। तीसरे चरण की तारीख घोषित कब करेंगे। जिन वंचित महिलाओं ने पहले चरण और दूसरे चरण में आवेदन नहीं किया है, उन्हें तीसरे चरण में लाभ दिया जाएगा। लाडली बहनों इस लेख के माध्यम से हम आपको लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के लिए आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी और किन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी इसकी पूरी जानकारी बताने जा रहे हैं।

आप यह भी जानते होंगे कि लाडली बहना योजना के साथ-साथ लाडली बहना आवास योजना भी शुरू की गई है, इस योजना में सरकार झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाली महिलाओं के लिए तैयार घर बनाएगी, साथ ही घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपये में भरा जाएगा। यह घोषणा शिवराज सिंह चौहान ने की है।

टीकमगढ़ से मुख्यमंत्री ने कहा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में तीसरे चरण के बारे में चर्चा की। लाडली बहना योजना के लिए पात्र महिलाओं के लिए तीसरे चरण में आवेदन पत्र जमा कराए जाएंगे। इस योजना का लाभ लेने के लिए सभी महिलाएं पात्र होंगी। तीसरे चरण के लिए जरूरी दस्तावेज तैयार रखें, आप इस चरण में आवेदन कर सकते हैं, तीसरा चरण कब शुरू होगा, अभी तक कोई आवश्यक अधिसूचना जारी नहीं की गई है, जैसे ही जानकारी उपलब्ध होगी, हम आपको बताएंगे। तुरंत सूचित करेंगे। टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत दो प्रमुख योजनाएं शुरू की गई हैं, जिसमें पहली योजना आवास योजना है, जो रहने के लिए पक्का घर प्रदान करेगी, जिसमें आपको घर दिया जा रहा है। सबसे बड़ी खबर यह है कि आपको 450 रुपये में गैस सिलेंडर भरवाने का नोटिस जारी किया गया है।

तीसरे चरण में पात्र महिलाएं

लाडली बहना योजना के तहत तीसरे चरण में 21 से 60 वर्ष की आयु की वंचित महिलाएं आवेदन कर सकती हैं और विवाहित महिलाएं या आवेदन से छूट गई महिलाएं, जिनके पास ट्रैक्टर है या जिनके पास ट्रैक्टर नहीं है, वे अभी भी आवेदन कर सकती हैं। तीसरे चरण के दौरान अविवाहित बेटियों को भी लाभ दिया जाएगा जिनकी उम्र 21 से अधिक है।

लाडली बहन योजना के दूसरे चरण में बिना ट्रैक्टर वाली महिलाओं के फॉर्म नहीं भरे गए। 1250 रुपए की किश्त 10 अक्टूबर को शिवराज सिंह चौहान जमा करेंगे. प्रक्रिया के तीसरे चरण के दौरान आप सभी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

मध्य प्रदेश लाडली बहन योजना के तहत, शिवराज सिंह चौहान ने पहले चरण और दूसरे चरण की प्रक्रिया पूरी कर ली है, जिसके बाद अब वह तीसरे चरण की प्रक्रिया की घोषणा करने जा रहे हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आवेदन पत्र 25 जुलाई से भरे गए थे। दूसरे चरण में जिसमें 21 से 23 वर्ष की विवाहित महिलाएं आवेदन करती थीं और 24 से 60 वर्ष की महिलाएं बिना ट्रैक्टर के आवेदन नहीं कर सकती थीं, अब तीसरे चरण में आवेदन कर सकती हैं जो जल्द ही शुरू किया जाएगा।

तीसरे चरण में फार्म कब शुरू होंगे

लाडली बहना आवास योजना के लिए फॉर्म 5 अक्टूबर तक भरे जाएंगे, जिसके बाद तीसरे चरण में आवेदन शुरू होंगे. जिसकी तारीख की घोषणा अभी मुख्यमंत्री ने नहीं की है.

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से जानकारी प्राप्त हुई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के तीसरे चरण पर टीकमगढ़ जिले में आयोजित एक समारोह में बोलते हुए कहा कि तीसरे चरण की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी जिसमें 21 साल की महिलाओं को शामिल किया जाएगा। . 60 वर्ष तक की महिलाएं आवेदन करने के लिए पात्र होंगी और जिन महिलाओं को पहले चरण और दूसरे चरण में लाभ नहीं मिल सका, उन्हें तीसरे चरण में लाभ दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि तुम्हें रहने के लिए घर देंगे और 450 रुपये में गैस सिलेंडर भरवाने की घोषणा की।

आशा करते हैं आपको यह लाड़ली बहना योजना के तीसरे चरण की जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here

LPG Gas Cylinder Yojana: घरेलू गैस सिलेंडर 450 रूपए के लिए आवेदन शुरू

Ladli Behna Awas Yojana Form Apply 2023: लाड़ली बहनों को मध्यप्रदेश सरकार देगी फ्री में घर, आवेदन करें

Free Silai Machine Form Apply: फ्री सिलाई मशीन का फॉर्म कैसे भरें मोबाइल से 2023

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *