Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
UP Police Bharti 2023

UP Police Bharti 2023 यूपी पुलिस के 52000 पदों के भर्ती पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, अभ्यर्थी हुए खुश

UP Police Bharti 2023 यूपी पुलिस भर्ती की ताजा अपडेट यहां से पढ़ें उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रक्रिया महत्वपूर्ण तिथियां, आवेदन शुल्क, दस्तावेज, शैक्षणिक योग्यता इत्यादि की जानकारी आपको बताने वाले हैं।

यूपी पुलिस के 52000 पदों के लिए आवेदन फार्म कब से भरे जाएंगे, जाने पूरी जानकारी

UP Police Bharti 2023: उत्तर प्रदेश के युवाओं यूपी पुलिस भर्ती 2023 का इंतजार कर रहे हैं उन सभी अभ्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है जी हां आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड ( UPPRDP ) की तरफ से यूपी पुलिस के कांस्टेबल और अन्य पदों के लिए करीब 52,000 से अधिक पदों पर भर्ती की जाने की सूचना जारी की गई है। भर्ती बोर्ड के द्वारा जल्द ही इसके लिए नोटिफिकेशन विस्तारित रूप से जारी किया जाएगा, विभाग की तरफ से नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा? UP Police Bharti 2023 क्या पात्रता होगी? कब तक आवेदन फार्म भरे जाएंगे? , इन सब की जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक दी गई

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस के 52299 पदों पर भर्ती की जानी है जिसके अंतर्गत किन प्रकार के पद शामिल हैं, जिसमें सिपाही नागरिक पुलिस के लिए 41811 पद, सिपाही पीएससी के लिए 8540 पद , फायरमैन के लिए 1007 पद, इसके साथ ही उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल के करीब 1341 पदों पर भर्ती की जाएगी।

कब तक जारी होगा नोटिफिकेशन 2023

UP Police Bharti 2023 आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से 15 जुलाई 2023 तक टेंडर जारी किया जा सकता है टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन विशेष रूप से जारी किया जाएगा और आवेदन फार्म भरवाए जाएंगे मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के मुताबिक यूपी पुलिस के इन सभी पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया जुलाई 2024 तक पूरी कर ली जाएगी।

UP Police New Vacancy Kab Tak Aayegi

बता दें कि पिछले साल 7 जनवरी 2022 को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड UP Police Bharti 2023 की ओर से कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती निकलने की सूचना जारी की गई थी। इसके बाद से ही उम्मीदवार भर्ती नोटिफिकेशन की राह देख रहे थे। ऐसे में अब सरकार की ओर से साफ कर दिया गया है कि कांस्टेबल पदों के लिए सूचना जुलाई में जारी कर दी जाएगी। सरकार के इस फैसले के बाद अब लाखों युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे।

यूपी पुलिस भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता जैसा की अभी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त विद्यालय से 12वीं की परीक्षा पास होनी चाहिए।

यूपी पुलिस भर्ती 2023 आयु सीमा क्या होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पिछले नोटिफिकेशन के अनुसार आपको बता दें कि सामान्य वर्ग के पुरुष कैंडिडेट के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 23 वर्ष निर्धारित की गई है, और सामान्य वर्ग की महिला के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 26 वर्ष निर्धारित की गई है अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति व अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट का प्रावधान है। विस्तृत जानकारी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 नोटिफिकेशन आने के बाद दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया यूपी पुलिस भर्ती 2023 – UP Police Bharti 2023

  • UP Police Bharti 2023 यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 में चयन प्रक्रिया की बात करें
  • तो इसमें पहला चरण लिखित पेपर का होता है
  • उसके बाद अभ्यर्थी का फिजिकल टेस्ट किया जाता है,
  • इसके बाद अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाती है मेरिट लिस्ट तैयार होने के बाद
  • अभ्यर्थी का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाता है
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन सही होने पर अभ्यर्थी को सिलेक्ट कर लिया जाता है।

यूपी पुलिस भर्ती 2023 शारीरिक योग्यता – UP Police Physical Eligibility यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए पुरुष अभ्यार्थी का 168 सेंटीमीटर हाइट होनी चाहिए। पुरुष अभ्यार्थी को 79 सेंटीमीटर सीना बिना बुलाए और 84 सेंटीमीटर सीना फुला कर प्रदर्शन। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए महिला की हाइट 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए और उसका वजन 40kg होना चाहिए।

MP Free Laptop Yojana 2023 Free Laptop Yojana Online Registration

Ladli Bahna Yojana Form Apply Best Way: लाड़ली बहना योजना के तहत 3 हजार रुपये महीने ​देंगे शिवराज भैया

Nari Samman Yojna Form PDF 2023: नारी सम्मान योजना रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऐसे Best PDF डाउनलोड करें

Ladli Bahna Yojna Final List लाडली बहना योजना के पात्र महिलाओं की लिस्ट जारी, जल्दी देखें अपना नाम

लाडली बहना योजना के साथ-साथ नारी सम्मान योजना का भी लाभ लें और 1000+1500 रूपये महीने

लाडली बहना योजना के 1,000 रूपये आने शुरू हुए ऐसे चेक करें, आपके आए या नहीं

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम पैटर्न क्या है ?

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में सिलेक्ट होने के लिए अभ्यार्थी से सामान्य जानकारी, सामान्य हिंदी, न्यूमेरिकल योग्यता और रिजनिंग के लिए टेस्ट ली जाती है अभ्यार्थी विस्तृत जानकारी के लिए पिछले वर्ष के पेपर का अवलोकन कर सकते हैं।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
UP Police Bharti 2023
UP Police Bharti 2023

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *