Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Behna Rule Changed

Ladli Behna Rule Changed 25 July Form Apply: लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में आवेदन के लिए नया नियम लागू महत्वपूर्ण सूचना

Ladli Behna Rule Changed: लाडली बहना योजना को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने शुरू किया है। इस योजना में बहुत सारी मध्यप्रदेश की बहने इस योजना के तहत मिलने वाला लाभ प्राप्त कर रही है। 1000 रूपए की धनराशि पहली किस्त 10 जून और दूसरी किस्त 10 जुलाई को जिन महिलाओं ने पहले चरण में आवेदन किए थे।

लाड़ली बहना योजना आवेदन के लिए जरूरी सूचना

उनको 10 जुलाई को दूसरी किस्त भी प्राप्त हो चुकी है। लेकिन अभी भी ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जिन्होंने लाडली बहना योजना में आवेदन नहीं किया है वह जल्दी से इस योजना के दूसरे चरण में आवेदन कर दें जिससे इस योजना से मिलने वाले लाभ उनको भी प्राप्त हो सके। आइए जानते हैं मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की सम्पूर्ण जानकारी यहां से पढ़ें। Ladli Behna Rule Changed की जानकारी नीचे दी गई है।

मुख्यमंत्री जी ने इस योजना को इसलिए चलाया क्योंकि गरीब परिवार की बहनों को आर्थिक सहायता मिल सके। लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में रजिस्ट्रेशन कब होंगे इसके बारे में इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी ने घोषणा में बताया कि 25 जुलाई को आवेदन किए जाएंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री जी ने यह भी कहा है कि लाडली बहनों को प्रतिमाह ₹1000 मिलने चाहिए। लेकिन आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस बार लाडली बहना योजना में बहुत सारे बदलाव किए गए

Ladli Behna Rule Changed

Ladli Behna Rule Changed 25 July Form Apply अगर आप भी लाडली बहना योजना (Ladli Behna Rule Changed) के दूसरे चरण में आवेदन करना चाहती हैं। तो आवेदन करने से पहले आपको बदलावों के बारे में पता होना अनिवार्य है। क्योंकि लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में बदलाव कर दिए गए हैं।

अगर आपने इन बदलावों के बारे में नहीं पता करेंगे तो आपको दूसरे चरण में आवेदन करने में समस्या होगी। आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को ज्ञात कराएंगे की लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में कौन से बदलाव किए गए हैं। Ladli Behna Rule Changed 25 July Form Apply

इस सब को जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़े जिससे कि आपको अच्छे से समझ में आ जाएगा और आप लाडली बहना के दूसरे चरण में रजिस्ट्रेशन कर पाएंगी। नया नियम लाड़ली बहना योजना में रजिस्ट्रेशन करने के लिए।

चलिए जानते हैं लाडली बहना योजना क्या है। लाडली बहना योजना को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के द्वारा शुरू की गई योजना है इस योजना के माध्यम से गरीब बहनों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। Ladli Behna Rule Changed 25 July Form Apply

लाडली बहना योजना में जिन बहनों ने आवेदन किया था उन सभी को पहली और दूसरी किस्त प्राप्त हो चुकी है लेकिन तीसरी किस्त उनको 10 अगस्त को प्राप्त कराई जाएंगी लेकिन इससे पहले लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में रजिस्ट्रेशन होंगे जिन बहनों ने लाडली बहना योजना के पहले चरण में किसी कारण बस आवेदन नहीं कर पाई थी।

दूसरे चरण में आवेदन की प्रक्रिया की जानकारी यहां से पढ़ें

उन सभी बहनों को दूसरे चरण में आवेदन करने को मिलेंगे। 10 अगस्त से पहले सभी बहने अपना फॉर्म कंप्लीट जरूर करवा ले। वर्तमान में प्रदेश में लाभार्थी बहनों को लाडली बहना योजना के तहत ₹1000 प्रत्येक महीने मिलते हैं जिन महिलाओं की उम्र 23 से 60 साल के बीच है उनको इस योजना का लाभ मिल रहा है इसके अलावा विधवा तथा विकलांग महिलाओं को भी लाडली बहना योजना का लाभ दिया जा रहा है।

लाड़ली बहना योजना दस्तावेज कौन-कौन से चाहिए।

जिन बहनों को लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में आवेदन करना है वह अपने पास नए दस्तावेज तैयार कर ले। लाडली बहना योजना (Ladli Behna Rule Changed) के दूसरे चरण में आवेदन करने के लिए आवेदन बहनों के पास निम्नलिखित दस्तावेजों का होना अनिवार्य है। Ladli Behna Rule Changed 25 July Form Apply

जो भी महिलाएं लाडली महीना योजना के दूसरे चरण में आवेदन करना चाहती हैं उनके पास उनका आधार कार्ड होना अनिवार्य है।

  • आवेदक महिला का निवास प्रमाण पत्र
  • आवेदक महिला का आय प्रमाण पत्र
  • समग्र आईडी आवेदक
  • महिला का मैरिज सर्टिफिकेट उनके जमीन के सारे कागजात उम्र सर्टिफिकेट ट्रैक्टर का शपथ पत्र लाडली बहना योजना में इन सभी दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी क्योंकि लाडली बहना योजना के दूसरे चरण के आवेदन 25 जुलाई को शुरू हो जाएंगे।
  • आपको एक बात और बता दें कि जिन महिलाओं ने पिछली बार पहले चरण में आवेदन किया था सब कुछ बहनों को पिछले दो किस्त नहीं मिल पाई थी इसका कारण यह है कि उन्होंने अपना बैंक अकाउंट से डीबीटी लिंक नहीं करवाया था लेकिन लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में आवेदन करने से पहले आप अपना बैंक अकाउंट से डीबीटी लिंक जरूर करा ले।

ऐसे कर सकते हैं 25 जुलाई को लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में आवेदन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने लाडली बहना योजना के नए नियम तो लागू कर दिए हैं Ladli Behna Rule Changed 25 July Form Apply इसके साथ ही 25 जुलाई को लाडली बहना योजना में आवेदन भी किए जाएंगे इस बारे में भी कहा है आप सभी लोगों को यह बात जानकर बहुत खुशी होगी कि लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में अब आप आवेदन कर पाएंगे। क्योंकि 25 जुलाई को आवेदन शुरू हो जायेगे।

25 जुलाई से आवेदन शुरू होने वाले हैं

अगर आपने 25 जुलाई को लाडली बहना योजना में आवेदन कर दिया तो आपको 10 अगस्त को इसकी तीसरी किस्त प्राप्त हो जाएगी तीसरी किस्त में आपको 1250 रुपए प्राप्त होंगे। लेकिन इसकी पुष्टि अभी सरकार द्वारा नहीं हुई है जल्दी इसकी पुष्टि भी सरकार कर देंगे।

लाड़ली बहना योजना अपडेट

आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताना चाहूंगा कि लाडली बहना योजना के दूसरे चरण के फॉर्म को लेकर सिर्फ अभी तक तारीख आई है इसके अलावा कोई भी जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है कि आखिर इसको ऑनलाइन भरा या जाएगा या ऑफलाइन, ऑफलाइन फॉर्म भरे जाते हैं तो आपको इसके लिए कैंप लगाए जाएंगे और यदि ऑनलाइन भरा जाते हैं तो लाडली बहना योजना की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आप भर सकते हैं इसकी संपूर्ण जानकारी आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से 25 जुलाई को मिल जाएगी।

Ladli Behna Yojana MP Online Registration 2023: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना दूसरे चरण फार्म होंगे शुरू जल्द ही बैंक डीबीटी और आधार लिंक कराएं

Ladli Bahna Yojana Second Kist Good News: जिन महिलाओं को पहली किस्त नहीं मिली उनको दोनों किस्त एक साथ मिलेगी? 1000+1250

Ladli Behna Yojana Payment Status Check करें ऐसे, लाडली बहन योजना ₹1000 भुगतान की स्थिति

Ladli Behna Yojana WhatsApp Number 0755 | लाडली बहना योजना व्हाट्सएप नंबर जारी, फटाफट मदद लें समस्या Solve

Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi: लाडली बहना योजना की दूसरी 1250 किस्त इन महिलाओं को नहीं मिलेगी

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana 2023 | मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना

Ladli Behna Rule Changed आशा करते हैं आपको यह लाड़ली बहना योजना की दूसरे चरण की सम्पूर्ण जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देखिए।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Behna Rule Changed

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *