Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi

Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi: लाडली बहना योजना की दूसरी 1250 किस्त इन महिलाओं को नहीं मिलेगी

Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त इन महिलाओं को नहीं मिलेगी अपात्र महिलाओं की फाइनल लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो चुकी है। आइए जानते हैं कैसे चेक करें कि फाइनल सूची में नाम।

किन महिलाओं की दूसरी किस्त नहीं आएगी और कैसे चेक करें

  • ऐसी महिलाओं की दूसरी किस्त नहीं आएगी जिसके एक से अधिक बैंक खाते हैं।
  • जिन महिलाओं की पहली किस्त नहीं आया इसका क्या कारण था। अगर उस समस्या का समाधान नहीं किया है तब भी दूसरी किस्त नहीं आएगी।
  • ऐसी महिलाओं की दूसरी किस्त नहीं आएगी जिनका आधार कार्ड बंद बैंक खाते से लिंक है।
  • कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं जिन्होंने अभी तक बैंक डीबीटी और आधार लिंक नहीं कराया इन महिलाओं को भी दूसरी किस्त का लाभ नहीं मिलेगा।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना दूसरी किस्त कब आएगी

Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi: जैसा कि आप सब को पता है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी द्वारा इस योजनाओं को महिलाओं के लिए शुरू किया गया है। जिसके माध्यम से महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है इस योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना और महिलाओं की सहायता करना है। महिलाओं को पहली किस्‍त 1000रू मिल चुकी है। पर अब उन्‍हे इंतजार की दूसरी किस्त Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi उनके बैंक खाते में कब आएगी। 10 जुलाई से किस्त आना शुरू हो जाएगी।

तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस योजना की दूसरी किस्‍त जुलाई के म‍हीने में प्रदेश की माता-बहनों के खातें में क्रेडिट होगी। योजना के तहत प्रदेश की जो महिलाए पात्रता रखती है। उनको हर महिने 1000रू की राशि। उनके स्‍वयं के आधार लिक्‍ड डीबीटी इनबेल्ड बैंक खाते में जमा की जाएगी। इस लेख में हम आपको Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi से संबंधित सभी जानकारी देने वाले हैं तो आप इस लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़े।

लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त कब और कितने रुपए की आएगी

मध्यप्रदेश राज्य में चल रही लाडली बहना योजना से महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए की राशि दी जा रही है, जैसा की आप सभी लोगों को पता ही होगा कि, लाडली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून 2023 को सभी लाभार्थी महिलाओं के खाते में डाली गई है, जो की लाडली बहना योजना में पात्र हुई महिलाओं के खाते में राशि पहुंच गई है, लेकिन बहुत सी महिलाएं ऐसी रह गई हैं, जिन्होंने लाडली बहना योजना में आवेदन किया है, लेकिन उनके खाते में अभी तक ₹1000 की राशि नहीं आई हुई है।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना न्यू अपडेट

सभी काम करवाने के बाद भी लाडली बहना योजना का लाभ नहीं मिला है, जिन महिलाओं को लाडली बहने योजना का लाभ अभी तक नहीं मिला है, उनके लिए मध्य प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया बड़ा ऐलान, जिन महिलाओं को अभी तक लाडली बहना योजना की पहली किस्त नहीं मिली है, तो उन महिलाओं के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर इस नंबर पर आप शिकायत करें और लाडली बना योजना का लाभ ले।

MP Free Laptop Yojana 2023 Free Laptop Yojana Online Registration

Ladli Bahna Yojana Form Apply Best Way: लाड़ली बहना योजना के तहत 3 हजार रुपये महीने ​देंगे शिवराज भैया

Nari Samman Yojna Form PDF 2023: नारी सम्मान योजना रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऐसे Best PDF डाउनलोड करें

Ladli Bahna Yojna Final List लाडली बहना योजना के पात्र महिलाओं की लिस्ट जारी, जल्दी देखें अपना नाम

लाडली बहना योजना के साथ-साथ नारी सम्मान योजना का भी लाभ लें और 1000+1500 रूपये महीने

लाडली बहना योजना के 1,000 रूपये आने शुरू हुए ऐसे चेक करें, आपके आए या नहीं

Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi

पोस्ट का नामलाडली बहना योजना की दूसरी क़िस्त कब आएगी
शुरुआत कब हुई1 मार्च 2023
दूसरी क़िस्त कब आएगी10 जुलाई से 15 जुलाई 2023 के बीच
पहली क़िस्त कब आई10 जून से 26 जून 2023 के बीच
दूसरी क़िस्त कितनी आएगी1,000 रुपया + पीछे की बकाया कुल =2000 रुपया
kyc प्रक्रियाऑनलाइन पोर्टल
अधिकारिक वेबसाइट लिंकcmladlibahna.mp.gov.in 
Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi

Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi क्‍योंकि मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 10 जुलाई को माता-बहनों की बैंक खाते में दूसरी किस्‍त 1000रू की भेजने की बोला है। योजना की पहली किस्‍त 10 जून को महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करी थी. इसी अनुसार अब तय है की हर महिने की 10 तारीख को लाडली बहना योजना की किस्‍त महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi आशा करते हैं आपको यह मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त कब आएगी इसकी जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi
Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *