Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Behna LPG Gas Yojana

Ladli Behna LPG Gas Yojana: लाड़ली बहनों को ऐसे मिलेगा 450 रूपए में घरेलू गैस सिलेंडर, जिनको नहीं पता जान लो

Ladli Behna LPG Gas Yojana: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने हाल ही में अपने एक नए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान लाडली बहनों को 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने की बात कही परंतु किसी भी महिला को अभी तक 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर नहीं मिला है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने क्या कहा

अभी भी उनको 1130 रुपए का घरेलू गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। ऐसे में सभी महिलाएं शिवराज सरकार के इस वादे के पूरे ना होने से बहुत ज्यादा ना खुश नजर आ रही है। लेकिन 10 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने भाषण देते हुए कहा है कि हम ऐसी योजना बना रहे हैं (Ladli Behna LPG Gas Yojana) जिससे सभी महिलाओं को 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर दिया जाए लिए जानते हैं क्या है वह नहीं योजना।

₹450 में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा या नहीं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने की घोषणा तो कर दी है लेकिन महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है या उनको सही जानकारी नहीं पता है तो चलिए हम आपको इसकी जानकारी बता देते हैं।

आपको यह तो पता होगा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में ₹200 की कटौती की है पहले 1150 रुपए का घरेलू गैस सिलेंडर मिल रहा था।

लाडली बहनों के लिए नई योजना बनाई जा रही है

रक्षाबंधन के त्योहार पर प्रधानमंत्री जी ने ₹200 एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत कम करके ₹950 कर दी इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा था कि जिन महिलाओं के पास उज्ज्वला योजना कनेक्शन है। उन महिलाओं को ₹200 की सब्सिडी बैंक खाते में दी जाएगी। यानी उन महिलाओं को 750 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत मिलेगी।

(Ladli Behna LPG Gas Yojana) घरेलू गैस सिलेंडर को लेकर एक योजना बनाई जा रही है

धीरे-धीरे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा है कि हम ऐसी योजना बना रहे हैं जिससे महिलाओं को घरेलू गैस सिलेंडर सिर्फ 450 रुपए में मिल सके इसकी जल्द ही लिस्ट जारी होगी और महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा जिससे घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत सिर्फ 450 रुपए महिला को चुकानी होगी बाकी की कीमत सरकार गैस एजेंसी को देगी। सिलेंडर रिफिल करते समय आपको पूरी कीमत देनी होगी ₹450 की कीमत कम करके शेष राशि आपके बैंक खाते में सब्सिडी के तौर पर भेज दी जाएगी ऐसी योजना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी बना रहे हैं।

LPG Gas Cylinder Price 450 Rs MP: एमपी गैस सिलेंडर 450 रूपए में कैसे मिलेगा?

₹450 में घरेलू गैस सिलेंडर ( Ladli Behna LPG Gas Yojana) कैसे मिलेगा इसकी जानकारी आपको मिल चुकी है

अब आपको समझ आ गया होगा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर किस प्रकार से देंगे क्योंकि पहले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में ₹200 की कटौती की उसके बाद उज्ज्वला योजना के कनेक्शन धारक महिलाओं को ₹200 सब्सिडी के तौर पर छूट दी गई।

उज्जवला कनेक्शन महिलाओं को ₹200 की अतिरिक्त सब्सिडी दी जाएगी

इस प्रकार रक्षाबंधन के महीने में ₹400 की छूट दी गई इन सभी बातों को देखते हुए जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने रक्षाबंधन के पर्व पर लाडली बहनों को संबोधित करते हुए कहा था कि सावन के महीने में हम लाडली बहनों को 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देंगे लेकिन उन्होंने यह नहीं कहा कि आपको शेष राशि सब्सिडी के तौर पर बैंक खाते में दी जाएगी।

लाडली बहना योजना का पैसा नहीं आया तो करें यह काम

गैस एजेंसी पर महिलाओं की लंबी लाइनें

जिससे अधिक से अधिक महिलाएं गैस एजेंसी जाकर उनसे बहस करने लगी और बोला कि मुख्यमंत्री ने ₹450 में घरेलू गैस सिलेंडर (Ladli Behna LPG Gas Yojana) देने की बोला है लेकिन गैस एजेंसी का कहना है कि हमारे पास ऐसी कोई सूचना नहीं है फिर

10 सितंबर को मुख्यमंत्री ने फिर से 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने की बात कही

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 10 सितंबर को लाडली बहन योजना सम्मेलन ग्वालियर से बोला कि हम एक ऐसी योजना बना रहे हैं जिससे महिलाओं को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत सिर्फ 450 रुपए चुकानी होगी शेष राशि हम भरेंगे ऐसा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 10 सितंबर को कहा है जल्दी ऐसी योजना शुरू होने वाली है जिससे महिलाओं को घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपए में मिल सकेगा।

कब से 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा

अब आपको बता दें कि इस योजना को दो से तीन सप्ताह का समय लग सकता है जैसे ही अगली कैबिनेट की बैठक होगी उसमें इस योजना को मंजूरी मिलते ही मुख्यमंत्री इसका ऐलान कर देंगे और सभी महिलाओं को इस घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 450 रुपए में मिलने वाली योजना का लाभ मध्यप्रदेश की सभी महिलाओं को मिलेगा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा है कि साल भर आपको घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 450 रुपए देनी होगी।

लाडली बहनों के लिए खुशखबरी 21 से 60 वर्ष की महिलाओं के फॉर्म इस दिन से भरे जायेंगे

टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

Ladli Behna LPG Gas Yojana: आप सभी से अनुरोध है कि आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े रहें जब भी सरकार की तरफ से कोई नई योजना आएगी या कुछ नई सूचना आएगी तब हम आपको ग्रुप के माध्यम से सूचित कर देंगे जिससे आपको सही समय पर आपको जानकारी मिल पाए।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Behna LPG Gas Yojana
Free Silai Machine Form Apply: फ्री सिलाई मशीन का फॉर्म कैसे भरें मोबाइल से 2023

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *