Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Bahna Yojana Certificate Download

Ladli Bahna Yojana Certificate Download: लाडली बहना योजना 21 से 23 वर्ष वाली महिलाएं सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें

Ladli Bahna Yojana Certificate Download मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाएं सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें और पावती प्रिंट कैसे करें। पावती में आधार कार्ड बैंक से लिंक है या नहीं इसकी जानकारी सर्टिफिकेट में दी जाती है। बैंक खाते में डीबीटी एक्टिव हैं या नहीं इसकी जानकारी दी गई है। जितनी भी महिलाएं हैं जिन्होंने दूसरे चरण में आवेदन किया है उनको अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड अवश्य करना चाहिए।

दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं के लिए

लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में 21 से 23 वर्ष की विवाहित महिलाएं और 23 वर्ष से 60 वर्ष की ट्रैक्टर धारक परिवार की महिलाएं आवेदन कर रही हैं। इन महिलाओं को अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहिए और सर्टिफिकेट में चेक कर लेना चाहिए कि बैंक का आधार कार्ड लिंक है या नहीं। जिन महिलाओं का सर्टिफिकेट डाउनलोड होगा सिर्फ उन्हीं महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा।

मोबाइल से सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें?

लाडली बहना योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें आइए जानते हैं स्टेप बाय स्टेप नीचे बताया गया है। आप अपने मोबाइल से भी सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं। सर्टिफिकेट डाउनलोड करना बहुत ही जरूरी है जिससे आपको यह पता चल जाएगा कि आपका लाडली बहना योजना का फार्म सही भरा है या गलत और आपके बैंक में आधार कार्ड लिंक है या नहीं बैंक खाते से डीवीटी एक्टिव है या नहीं यह भी पता चल जाएगा।

Ladli Bahna Yojana Certificate Download करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें।

स्टेप -1 लाडली बहनों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cmladlibanaha.mp.gov.in विजिट करनी होगी। लाडली बहना योजना का सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए अगला स्टेप Google पर सर्च करें “Ladli Bahna Yojana”

Ladli Bahna Yojana Website
Ladli Bahna Yojana Website

स्टेप -2 आवेदन एवं भुगतान की स्थिति वाले बटन पर क्लिक करें। यहां पर आपको अपना समग्र नंबर और कैप्चा नंबर दर्ज करें उसके बाद रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा, ओटीपी को दर्ज करें।

Ladli Bahna Yojana Application Status
Ladli Bahna Yojana Application Status

स्टेप -3 अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा वहां पर तीन बटन दिखाई देंगे पहले आवेदन की स्थिति दूसरा आपत्ति की स्थिति और तीसरा भुगतान की स्थिति आपको सर्टिफिकेट डाउनलोड करना है तो आवेदन की स्थिति वाले बटन पर क्लिक करके नीचे जाना है। वहां एक बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करके सर्टिफिकेट डाउनलोड करें।

Ladli Bahna Yojana Payment Status
Ladli Bahna Yojana Payment Status

स्टेप – 4 पावती डाउनलोड करें बटन पर क्लिक करें। अब आपके स्क्रीन पर सर्टिफिकेट दिखाई देगा। स्कोर डाउनलोड करके प्रिंट निकलवा ले। जिन महिलाओं का सर्टिफिकेट डाउनलोड हो रहा है सिर्फ उन्हीं महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा।

Ladli Bahna Yojana Certificate Download
Ladli Bahna Yojana Certificate Download

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं को सर्टिफिकेट डाउनलोड करके चेक कर लेना चाहिए कि आवेदन में कोई ग़लती तो नहीं है। लाडली बहन योजना सर्टिफिकेट डाउनलोड करने का तरीका हमने आपको बता दिया है आप अपने मोबाइल फोन से भी सर्टिफिकेट डाउनलोड करके चेक कर सकते हैं कि आपकी आवेदन में कोई गलती तो नहीं है।

Ladli Bahna Yojana Certificate Download: आशा करते हैं आपको यह लाड़ली बहना योजना के दूसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं का सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देखिए।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Bahna Yojana Certificate Download

Ladli Bahna Yojana 1000 Rs: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का पैसा नहीं आया क्या करें?

Ladli Behna Yojana Form 10 August: बिना ट्रेक्टर वाली बहने नहीं भर पा रही फॉर्म, उन्हें कैसे मिलेगा लाभ

Ladli Bahna Yojana Third Round: लाडली बहना योजना तीसरा राउंड, इस दिन से आवेदन सीएम ने की घोषणा, 10 अगस्त से

Ladli Behna Yojana August Suchi Download: लाडली बहना योजना तीसरी अपात्र और पात्र सूची जारी, 10 अगस्त से पहले चेक करें

Ladli Bahan Yojana 27 August: लाडली बहनों का इंतजार खत्म इस दिन से भरे जायेंगे फार्म

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *