Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Bahna Dusri Kist News

Ladli Bahna Dusri Kist News: लाडली बहना योजना आखिर क्यों नहीं आई महिलाओं के खाते में दूसरी किस्त, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह

Ladli Bahna Dusri Kist News: मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना में सभी पात्र महिलाओं के खाते में दो किस्त ट्रांसफर कर दी गई हैं, पहली किस्त जबलपुर में आयोजित लाडली बहना योजना राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान 10 जून को सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजी गई वहीं दूसरी किस्त 10 जुलाई को इंदौर में आयोजित लाडली बहना योजना राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान भेजी गई हैं, लेकिन बहुत सी महिलाओं के बैंक खाते में लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त अभी तक नहीं पहुंची है। Ladli Bahna Dusri Kist News हम आपको बताने जा रहे हैं किस वजह से दूसरी किस्त नहीं आई।

लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त न मिलने से महिलाएं परेशान

जिससे प्रदेश की काफी महिलाएं परेशान हो रही है, लेकिन अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताने वाले हैं कि आपके बैंक खाते में लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त क्यों नहीं आई है क्या कारण हो सकता है, जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

आपके खाते में लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त ना आने के यह कारण हो सकते हैं

लाडली बहना योजना की दो किस्तों को स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम भेज दिया गया हैं, परंतु बहुत सी महिलाएं योजना की दूसरी किस्त को लेकर परेशान हैं, आइए जानते हैं योजना की दूसरी किस्त Ladli Bahna Dusri Kist News के बैंक खाते में ना आने के प्रमुख कारण क्या हो सकते हैं। इन मुख्य तीन कारणों से दूसरी किस्त नहीं आएगी।

Ladli Bahna Dusri Kist News

बैंक खाते मैं DBT चालू ना होना

लाडली बहना योजना की किस्त को प्राप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण आपके बैंक खाते में डीबीटी ( DBT ) का सक्रिय होना अनिवार्य है, अगर आपने अपने बैंक खाते में डीवीटी सक्रिय नहीं करवाया है तब इस स्थिति में आप की किस्त होल्ड पर चली गई होगी।

लाडली बहना योजना योजना अंतिम सूची मैं नाम ना होना

मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म भरने के बाद योजना की अंतिम सूची जारी की गई थी, अगर आपका नाम योजना की अंतिम सूची में नहीं है तब आपको लाडली बहना योजना से किस्त का पैसा नहीं मिलेगा।

बैंक का मैसेज ना आना

लाडली बहना योजना से बहुत सी महिलाओं के बैंक खाते में योजना की किस्त जमा कर दी गई है परंतु मोबाइल पर मैसेज ना आने से बहुत सी महिलाएं परेशान हैं, और मैसेज का इंतजार कर रही हैं, जानकारी के लिए आपको बता दें कई बार आपके बैंक खाते में पैसा जमा कर दिया जाता है और आपको SMS प्राप्त नहीं होता है, इसी तरह किसी कारण बस आपके मोबाइल पर लाडली बहना योजना किस्त जमा होने का मैसेज नहीं आया होगा एक बार अपने बैंक में जाकर बैलेंस चेक जरूर कर ले।

Ladli Behna Yojana MP Online Registration 2023: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना दूसरे चरण फार्म होंगे शुरू जल्द ही बैंक डीबीटी और आधार लिंक कराएं

Ladli Behna Yojana Payment Status Check करें ऐसे, लाडली बहन योजना ₹1000 भुगतान की स्थिति

Ladli Behna Yojana Second Kist अभी महिलाओं के खाते में आ गए दूसरी क़िस्त के 1000 रुपए, यहाँ से पैसा चेक करें

Ladli Behna Yojana Installment: खाते में आ गए दूसरी क़िस्त के 1000 रुपए, यहाँ से स्टेटस चेक करें

Ladli Bahna Yojana Second Kist Good News: जिन महिलाओं को पहली किस्त नहीं मिली उनको दोनों किस्त एक साथ मिलेगी? 1000+1250

Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi: लाडली बहना योजना की दूसरी 1250 किस्त इन महिलाओं को नहीं मिलेगी

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana 2023 | मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना

Ladli Bahna Dusri Kist News आशा करते हैं आपको यह लाड़ली बहना योजना की दूसरी क्यों नहीं आया इसकी जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Bahna Dusri Kist News
Ladli Bahna Dusri Kist News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *