Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Seekho Kamao Yojana List 2023

Seekho Kamao Yojana List 2023 | सीखो कमाओ योजना की लिस्ट कैसे देखें

Seekho Kamao Yojana List 2023 मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन करने वाले युवाओं को आगे की प्रक्रिया की जानकारी हम बताने वाले हैं और बताएंगे सीखो कमाओ योजना की वेबसाइट पर क्या अपडेट आया है। और ट्रेनिंग के लिए किस प्रकार सिलेक्शन किया जाएगा आइए इस आर्टिकल के माध्यम से सीखो कमाओ योजना की ताजा अपडेट जानते हैं।

जानें इस पोस्ट में क्या-क्या है?

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन के अंतिम तिथि क्या है?

दोस्तों हम आपको बता दें मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अभी भी चल रही है जैसा कि पोर्टल पर अभ्यार्थी पंजीयन पर क्लिक करके आप सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं अगर अभी तक आपने रजिस्ट्रेशन नहीं किया है। जिन्होंने रजिस्ट्रेशन कर लिया है उनके लिए आगे की प्रक्रिया की जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

सीखो कमाओ योजना की लिस्ट Seekho Kamao Yojana List 2023 कैसे देखें?

दोस्तों आपको सीखो कमाओ योजना की लिस्ट देखने के लिए सबसे पहले सीखो कमाओ योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉगइन पर क्लिक करके यूजर नेम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर लेना है। अब आपको यहां से जिन कोर्स में आवेदन किया है उन कोर्स के अनुसार कंपनी की लिस्ट दिखाई देगी जिसमें आवेदन करके इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं।

सीखो कमाओ योजना के पोर्टल पर नया अपडेट क्या आया है?

जब आप सीखो कमाओ योजना की वेबसाइट पर जाएंगे तब आपको एक नोटिस दिखाई देगा जिसमें लिखा होगा कि पोर्टल खुलने का समय सुबह 8:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक है इसके अलावा पोर्टल पर अभी भी अभ्यार्थी पंजीयन का लिंक एक्टिव है जिन युवाओं ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

सीखो कमाओ योजना की ट्रेनिंग के लिए लिस्ट कब आएगी?

दोस्तों आपको बता दें जिन युवाओं ने सीखो कमाओ योजना के पोर्टल में जाकर लॉगइन करके संस्थान में रिक्त पदों पर अप्लाई कर दिया है उन सभी युवाओं को इंटरव्यू के लिए सिलेक्ट किया जाएगा उसके बाद ट्रेनिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।

सीखो कमाओ योजना में कुल कितने युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है?

दोस्तों हम आपको बता दें आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में कुल पंजीकृत युवाओं की संख्या 763131 है। यह आंकड़ा 4 अगस्त 2023 के अनुसार है अभी भी युवाओं का पंजीयन चल रहा है आगे आने वाले दिनों में यह आंकड़ा 8 लाख के आसपास पहुंच जाएगा।

सीखो कमाओ योजना में कितने युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी?

दोस्तों हम आपको बता दें मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की अधिकारिक वेबसाइट पर संस्थानों में कुल रिक्त पदों की संख्या की जानकारी दी गई है। उसके मुताबिक 4 अगस्त 2023 को कुल रिक्त पदों की संख्या 59029 है। इतने बेरोजगार युवाओं को मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत ट्रेनिंग के लिए चयन किया जाएगा।

mmsky.mp.gov.in यह सीखो कमाओ योजना का पोर्टल है।

दोस्तों जिन युवाओं ने अभी तक सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है उनके लिए एक और मौका है अभी भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है रजिस्ट्रेशन करने के बाद लॉगिन करके संस्थान में रिक्त पद दिए गए हैं उसके अनुसार आवेदन कर सकते हैं और इंटरव्यू के लिए अप्लाई करें जिससे आपकी ट्रेनिंग के लिए सिलेक्ट होने की संभावना बढ़ जाएगी।

Seekho Kamao Yojana List 2023 कैसे चेक करें?

  • सीखो कमाओ योजना की आधिकारिक वेबसाइट mmsky.mp.gov.in विजिट करें।
  • अब आपको लोगिन पर क्लिक करना है।
  • यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  • कैप्चा कोड दर्ज करें।
  • Login बटन पर क्लिक करें।
  • अब अभ्यार्थी प्रोफाइल खुल जाएगी।
  • आवेदन की स्थिति देखें पर क्लिक करें।

यहां से मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की लिस्ट चेक कर सकते हैं और आपके आवेदन की स्थिति पता चल जाएगी कि आपकी आवेदन रिजेक्ट हुआ है या आपका आवेदन अप्रूवल हुआ है और इंटरव्यू के लिए सिलेक्ट हुआ है या नहीं इसकी भी जानकारी आप आवेदन की स्थिति पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं।

Seekho Kamao Yojana List 2023 दोस्तों हमने आपको मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की वेबसाइट पर जो ताजा अपडेट आया है इसकी जानकारी हमने आपको दी है। उम्मीद करते हैं आपको मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की जानकारी मिल चुकी है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े। Seekho Kamao Yojana List 2023

MP Free Laptop Yojana 2023 Free Laptop Yojana Online Registration

MP Seekho Kamao Yojana 2023 का फार्म भरने के फायदे और नुकसान जानें।

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में अन्तिम तिथि से पहले करें रजिस्ट्रेशन

MP Mukhyamantri Sikho Kamao Yojana Registration 2023: मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पंजीयन से पहले करें यह काम

Seekho Kamao Yojana Portal New Update 20 July: मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पोर्टल समय पर खुलेगा इन दिन बंद रहेगा

Sikho Kamao Yojana Portal Registration 2023: MSKY Portal Login | मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पोर्टल रजिस्ट्रेशन कैसे करें

Ladli Bahna Yojna Final List लाडली बहना योजना के पात्र महिलाओं की लिस्ट जारी, जल्दी देखें अपना नाम

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Seekho Kamao Yojana List 2023

FAQs – Seekho Kamao Yojana List 2023 से सम्बंधित प्रश्न उत्तर

सीखो कमाओ योजना में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख क्या है?

15 अगस्त 2023

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की ट्रेनिंग कब शुरू होगी?

1 सितम्बर 2023

सीखो कमाओ योजना की लिस्ट कैसे देखें?

आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से सीखो कमाओ योजना की आवेदन की स्थिति चेक कर सकते हैं।

सीखो कमाओ योजना में ट्रेनिंग के लिए कितने युवाओं का चयन किया जाएगा?

लगभग 60 हजार युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *