Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
MP Patwari Cut Off Marks 2023

MP Patwari Cut Off Marks 2023: एमपी पटवारी की कट ऑफ इस बार इतनी, देखें केटेगरी वाइज कट ऑफ

MP Patwari Cut Off Marks 2023: मध्यप्रदेश में व्यवसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा राज्य भर के शिक्षित तथा बेरोजगार युवा उम्मीदवारों के लिए एमपी पटवारी भर्ती 2023 के तहत परीक्षा का आयोजन करवाया गया है जिसके तहत आवेदन प्रक्रिया के दौरान राज्य भर के लाखों उम्मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने हेतु आवेदन किया है तथा परीक्षा में अपनी उपस्थिति को दर्ज करवाया है। मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा एमपी पटवारी की लिखित परीक्षा का आयोजन 15 मार्च से करवाया गया है जो राज्य भर के मुख्य तथा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करवाई गई है। एमपी पटवारी की परीक्षा के तहत मध्य प्रदेश के 15 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपनी उपस्थिति को दर्ज करवाया है।

MP Patwari Cut Off Marks 2023

एमपी पटवारी कट ऑफ पीडीएफ डाउनलोड करने हेतु नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके देखिए।

एमपी पटवारी की लिखित परीक्षा परिणाम MP Patwari Cut Off Marks 2023 को जल्द ही जारी करवाया जाना है तथा परिणाम के साथ ही एमपी पटवारी परीक्षाओं के कट ऑफ मार्क्स की लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी । एमपी पटवारी की परीक्षा में मध्यप्रदेश के लाखों उम्मीदवारों ने परीक्षा को दिया है जिसमें सामान्य ओबीसी एससी एसटी पीडब्ल्यूडी के साथ महिलाएं भी परीक्षा में शामिल हुए हैं जिसके तहत सभी श्रेणी के परीक्षार्थियों के लिए एवं महिलाओं के लिए श्रेणी के अनुसार कटऑफ अंक निर्धारित किए जाएंगे तथा सभी परीक्षार्थियों के लिए जो कटऑफ अंक निर्धारित किए गए हैं उनके अनुसार कट ऑफ अंक के बराबर या उससे अधिक अंक ही रिजल्ट के दौरान प्राप्त करने होंगे।

MP Patwari Cut Off Marks 2023 मध्यप्रदेश में पटवारी की लिखित परीक्षा को पूर्ण नियमावली कथा निर्देशों के साथ संपन्न करवाया गया है। एमपी पटवारी की परीक्षाएं 3 चरणों में सफल करवाई जानी है जिसके पहले चरण में लिखित परीक्षा तथा द्वितीय चरण में मेडिकल चेकअप और अंतिम चरण में दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया को पूर्ण करवाया जाना है।

एमपी पटवारी रिजल्ट में टेक्निकल समस्या या सच है यह वबाल

एक उम्मीदवार के 98 अंक पर Qualified और Merit में नाम है। यह एक टेक्निकल समस्या है या सच्चाई है। इसका अभी कोई फैसला करना मुश्किल है। इसका भाग्य सही है। या टेक्निकल समस्या की वजह से इतने कम नंबर पर चयन हुआ।

FB IMG 1688227438653

और एक उम्मीदवार के 158 अंक पर भी Not Qualified लिखा हुआ है। नीचे दिए इमेज पर क्लिक करके देखिए। आधिकारिक वेबसाइट जारी कट ऑफ की पीडीएफ डाउनलोड करने की लिंक नीचे दी गई है।

FB IMG 1688227307138

जो विद्यार्थी एमपी पटवारी की लिखित परीक्षा में सफल होते हैं तथा मेरिट लिस्ट में उनका नाम दर्ज होता है तो यह परीक्षार्थी परीक्षा के अगले चरण के लिए पात्र माने जाएंगे इसके अलावा जो परीक्षार्थी लिखित परीक्षा में सफल होने के बाद परीक्षा के दूसरे चरण में असफल हो जाते हैं तो उनके लिए परीक्षा की मेरिट लिस्ट से बाहर कर दिया जाएगा।

कट ऑफ मार्क्स निर्धारण के मुख्य कारक

  • परीक्षा की जटिलता
  • परीक्षार्थियों की उपस्थिति
  • पिछले वर्ष का कटऑफ
  • आवेदन की संख्या इत्यादि।

एमपी पटवारी कट ऑफ मार्क्स लिस्ट चेक कैसे करें?

  • एमपी पटवारी कट ऑफ मार्क्स MP Patwari Cut Off Marks 2023 के लिस्ट के विवरण को परिणाम जारी होने के साथ ही उपलब्ध करवा दिया जाएगा चेक करने के लिए निम्नलिखित चरण नीचे उपलब्ध करवाए गए हैं।
  • एमपी पटवारी कट ऑफ मार्क्स 2023 को चेक करने के लिए सबसे पहले व्यवसायिक शिक्षा मंडल द्वारा निर्धारित की गई आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट पर विजिट करने के पश्चात होम पेज पर आपको एमपी पटवारी कट ऑफ मार्क्स 2023 को सर्च करना होगा तथा ऑप्शन प्राप्त हो जाने के पश्चात उस पर क्लिक करना होगा।
  • ऑप्शन पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक नया पेज प्रदर्शित हो जाएगा जिसमें परीक्षार्थी की महत्वपूर्ण जानकारी जैसे रोल नंबर ,एनरोलमेंट नंबर ,डेट ऑफ बर्थ पंजीकरण क्रमांक ,आईडी पासवर्ड तथा वेरिफिकेशन कोड को दर्ज करना होगा।
  • इसके पश्चात परीक्षार्थी की श्रेणी ,जिला, परीक्षा केंद्र इत्यादि की जानकारी का चयन करना होगा।
  • अंत में कैप्चा कोड को दर्ज करना होगा तथा सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा ‌।
  • तत्पश्चात आपके सामने एमपी पटवारी कट ऑफ मार्क्स लिस्ट 2023 जिलेवार पीडीएफ के रूप में प्रदर्शित हो जाएगी।

एमपी पटवारी अपेक्षित कट ऑफ

एमपी पटवारी के परीक्षार्थियों के लिए कट ऑफ मार्क्स के अंतर्गत उसके बराबर अंक या उससे अधिक अंक ही सुरक्षित करने होंगे जिसके पश्चात ही वे मेरिट लिस्ट में दर्ज हो सकेंगे। एमपी पटवारी के अपेक्षित कट ऑफ अंक के आधार पर सामान्य श्रेणी के परीक्षार्थियों के लिए 82 से 87 अंक तथा पिछड़ा एवं ओबीसी श्रेणी के परीक्षार्थियों के लिए 78 से 82 अंक तथा SC/ST के परीक्षार्थियों के लिए 73 से 78 अंक तक निर्धारित किए जा सकते हैं। लेकिन उपलब्ध कराए गए अंक पूर्णता अपेक्षित है तथा एमपी पटवारी कट ऑफ मार्क 2023 की पुष्टी कृत जानकारी परिणाम जारी होने के साथ उपलब्ध करवा दी जाएगी।

MP Free Laptop Yojana 2023 Free Laptop Yojana Online Registration

Ladli Bahna Yojna Final List लाडली बहना योजना के पात्र महिलाओं की लिस्ट जारी, जल्दी देखें अपना नाम

लाडली बहना योजना के साथ-साथ नारी सम्मान योजना का भी लाभ लें और 1000+1500 रूपये महीने

लाडली बहना योजना के 1,000 रूपये आने शुरू हुए ऐसे चेक करें, आपके आए या नहीं

MP Patwari Cut Off Marks 2023 आशा करते हैं आपको यह मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा परिणाम की ताजा अपडेट मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देखिए।

मध्यप्रदेश पटवारी कट ऑफ लिस्ट डाउनलोड करें यहां क्लिक करें

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
MP Patwari Result 2023 Date
MP Patwari Cut Off Marks 2023

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *