Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Ladli Behna Yojana Update

Ladli Behna Yojana Update: सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की अपात्र महिलाओं की सूची जारी Best Link देखें, इन महिलाओं को दूसरी किस्त 1000 रुपए नहीं मिलेंगे

Ladli Behna Yojana Update: आपको पता ही होगा कि हाल ही में 10 जुलाई को लाडली बहना योजना के अंतर्गत दूसरी किस्त का पैसा सभी बहनों के खाते में भेजा गया है, लेकिन उसके बावजूद भी लगभग 2500000 से भी ज्यादा महिलाओं के खाते में पैसा नहीं पहुंच पाया है, तो सरकार के द्वारा एक ऐलान जारी किया गया है कि इस बार भी लगभग इतनी ही महिलाओं के खाते में पैसे नहीं पहुंच पाएंगे क्योंकि उनके खाते में कुछ ना कुछ कमियां आ रही है जिसके कारण सरकार के द्वारा भेजे जाने पर भी पैसा ट्रांसफर ही नहीं हो पा रहा है।

दूसरी किस्त का पैसा नहीं आएगा अपात्र महिलाओं की सूची देखें

आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आखिर कितनी बहनों के खाते में और क्यों उनके खाते में पैसे इस बार दूसरी किस्त का नहीं मिलेगा। यदि आप भी जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पड़ेगा क्योंकि इसमें आपको दूसरी किस्त का पैसा क्यों नहीं आएगा संपूर्ण जानकारी मिलेगी और इसके अलावा कोई भी बताएंगे कि आपको क्या करना चाहिए ताकि आपका दूसरी किस्त का पैसा आसानी से आपके खाते में आ जाए।

Ladli Behna Yojana Update 16 जुलाई की ताजा खबर

जिन लाडली बहनों की दूसरी किस्त नहीं आई है और पहली किस्त आ चुकी है उन महिलाओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है उनकी दूसरी किस्त 20 जुलाई तक आ जाएगी उनको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है जिन महिलाओं की पहली किस्त नहीं आई थी और दूसरी किस्त भी नहीं आई है उनको चिंता करने की जरूरत है।

Ladli Behna Yojana Update Dashboard

इन बहनों की दूसरी किस्त का पैसा नहीं आएगा उसके बारे में संपूर्ण जानकारी पाने के लिए नीचे दिए गए डैशबोर्ड को भी एक बार अवश्य पढ़ लीजिएगा कि यहां पर आपको लिस्ट की जानकारी के लिंक भी मिल जाएंगे क्योंकि निम्नलिखित है।

Ladli Behna Yojana Update के अनुसार दूसरी किस्त नहीं आएगी

अपात्र सूची में नाम होगा तब दूसरी किस्त नहीं आएगी

लाडली बहना योजना के द्वारा जारी पात्र और अपात्र सूची को कैसे देखें सरकार के द्वारा पिछली बार भी जब पहली किसका पैसा आया था तो पात्र और अपात्र महिलाओं की सूची को जारी किया गया था। तो इस बार भी आप उस सूची को देख सकते हैं कि आखिर इस बार किसको दूसरी किस्त के पैसे ट्रांसफर करने के लिए पात्र लिस्ट में शामिल किया गया है और किसको अपात्र की लिस्ट में शामिल किया गया है। इस पात्र लिस्ट के आधार पर ही दूसरी किस्त का पैसा भेजा जाएगा और जिसका भी नाम अपात्र लिस्ट में आ चुका है उनको इस बार लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त पर ₹1000 को नहीं भेजा जाएगा।

पात्र और अपात्र सूची कैसे देखें

यदि आप पात्र और अपात्र की लिस्ट को देखना चाहते हैं Ladli Behna Yojana Update तो नीचे मैंने स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रोसेस को समझाया गया है जिससे आप अपात्र और पात्र के लिस्ट को देख पाएंगे।

क्या तीसरी किस्त में मिलेंगे सभी बहनों को 1250 रुपए

शिवराज सरकार के द्वारा पहली किस्त के रूप में सभी बहनों के खाते में ₹1000 ट्रांसफर किए गए थे लेकिन बीच में एक सभा के दौरान शिवराज सरकार के द्वारा कहा गया था कि बहुत ही जल्द 1250 रुपए सभी महिलाओं के खाते में भेजे जा सकते हैं। और 1250 पर भी ना रुकते हुए सरकार इस राशि को ₹3000 तक बढ़ाती चली जाएगी और आने वाले समय में इस राशि को ₹10000 तक ले जा सकते हैं। तीसरी किस्त की कोई सूचना नहीं मिली है अभी तक यह तो 10 अगस्त तक पता चलेगा कि 1000 रूपए आएंगे या 1250 रूपए

तो आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताना चाहूंगा की दूसरी किस्त के रूप में इस बार सिर्फ ₹1000 ही मिलेंगे लेकिन बहुत ही जल्द सरकार के द्वारा ₹1250 से लेकर ₹3000 के बीच में मिलना शुरू हो जाएंगे फिलहाल तो अभी कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन नहीं आया है जिससे जाहिर होता है कि इस बार सभी महिलाओं को सिर्फ ₹1000 ही दिए जाएंगे।

क्या इस बार सच में 10 जुलाई को दूसरी किस्त आ जाएगी

अभी भी काफी बहनों के मन में एक सवाल चल रहा है कि क्या पिछली बार की तरह जैसे 10 जून को सभी बहनों के खाते में ₹1000 की किस्त आ गई थी इस बार भी यानी जुलाई के महीने में भी 10 जुलाई को सभी बहनों के खाते में लाडली बहना के ₹1000 आ जाएंगे तो आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताना चाहूंगा कि जी हां आपके इस बार भी 10 जुलाई को आपके खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे क्योंकि शिवराज सरकार के द्वारा एक सभा के माध्यम से कहा गया है कि इस बार भी समय से 10 जुलाई को सभी के खातों में डीवीटी के माध्यम से पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

अपात्र महिलाओं को क्या करना चाहिए

लेकिन उसके बावजूद भी काफी महिलाओं का नाम अपात्र सूची में जोड़ दिया गया है तो एक बार अपना नाम अपात्र सूची में अवश्य चेक कर लीजिएगा जिसका पूरा तरीका नीचे हमने आपके लिए बताया है। यदि आप स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हैं तो आपकी अपात्र सूची आपके सामने आपके मोबाइल पर आ जाएगी।

इस तरीके से देखें महिलाएं लाडली बहना योजना की अपात्र सूची में अपना नाम

आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताना चाहूंगा कि यदि आपने 8 मार्च से 30 अप्रैल तक अपना ऑनलाइन फॉर्म को भरा था और फॉर्म भरते समय आपने लाडली बहना योजना के लिए सभी शर्तो को पूरा किया था. तो आपका नाम लाडली भेजना योजना की अंतिम लिस्ट में दर्ज कर दिया गया है। जिसकी लिस्ट आप नीचे दिए गए नियमों के आधार पर आप देख सकते हैं.

  • 10 जुलाई को आने वाली दूसरी किस्त के पैसे की रिजेक्टेड लिस्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर आ जाना है।
  • अब यहां पर आपको मेनू वार के ऑप्शन में लाडली बहना योजना की “अंतिम सूची” का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • यहां पर आपको सिंपल क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खोलकर आएगा।
  • इस पेज पर आपको अपनी समग्र आईडी डाल देना है।
  • समग्र आईडी जैसे ही डालेंगे आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जो कि आपके समग्र आईडी से रजिस्टर्ड होगा।
  • ओटीपी से आपको वेरीफाई कर लेना है।
  • अब आपको यहां पर अपना गांव, तहसील, जिला का नाम को सिलेक्ट कर लेना है।
  • अब यहां पर आपको अपात्र सूची की लिस्ट जाएगी यहां पर आपको अपना नाम ढूंढ लेना है

यदि दी गई अपात्र सूची में आपका नाम पाया जाता है तो आपको लाडली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाली ₹1000 की दूसरी किस्त का पैसा नहीं दिया जाएगा।

Ladli Behna Yojana MP Online Registration 2023: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना दूसरे चरण फार्म होंगे शुरू जल्द ही बैंक डीबीटी और आधार लिंक कराएं

Ladli Behna Yojana Payment Status Check करें ऐसे, लाडली बहन योजना ₹1000 भुगतान की स्थिति

Ladli Behna Yojana Second Kist अभी महिलाओं के खाते में आ गए दूसरी क़िस्त के 1000 रुपए, यहाँ से पैसा चेक करें

Ladli Behna Yojana Installment: खाते में आ गए दूसरी क़िस्त के 1000 रुपए, यहाँ से स्टेटस चेक करें

Ladli Bahna Yojana Second Kist Good News: जिन महिलाओं को पहली किस्त नहीं मिली उनको दोनों किस्त एक साथ मिलेगी? 1000+1250

Ladli Behna Yojana Dusri Kist Kab Aaegi: लाडली बहना योजना की दूसरी 1250 किस्त इन महिलाओं को नहीं मिलेगी

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana 2023 | मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना

Ladli Behna Yojana Update आशा करते हैं आपको लाड़ली बहना योजना की अपात्र महिलाओं की सूची की जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े। जब भी कोई सूचना आएगी तब हम आपको सूचित कर देंगे इसके लिए गूगल पर फोलो अवश्य करें।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here
Ladli Behna Yojana Update
Ladli Behna Yojana Update

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *