Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
लाडली बहना योजना 5 वीं किस्त अपडेट

लाड़ली बहनों को 5 वीं किस्त कब मिलेगी और कितने रूपए की किस्त आएगी

मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना के आखिरी सम्मेलन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं, और लाडली बहना योजना का आखिरी राज्य स्तरीय कार्यक्रम 3 अक्टूबर 2023 को शहडोल में आयोजित किया जाएगा जिसमें प्रदेश की पात्र सभी लाडली बहनों एवं आवेदन फॉर्म भरने से वंचित लाडली बहनों के लिए अनेकों सौगातें मिलने की संभावना जताई जा रही है। 5 वीं किस्त कब जारी होगी और कितने रूपए आएंगे 5 वीं किस्त में आइए जानते हैं।

अनेको सौगातें दीं जाएगी

लाडली बहना योजना का आखिरी महासम्मेलन 3 अक्टूबर 2023 को शहडोल में आयोजित किया जाएगा, और खबर यह है कि इस सम्मेलन में लाडली बहनों को अनेकों सौगातें मिल सकती हैं जैसे लाडली बहना योजना में दी जाने वाली किस्त की राशि में दोबारा से वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा आवेदन से वंचित महिलाओं के लिए भी कुछ घोषणा की जा सकती है। तीसरे चरण के फार्म की तारीख घोषित हो सकती है।

3 अक्टूबर को लाडली बहना सम्मेलन

लाडली बहनों को 7 दिन पहले मिलेगी 5 वीं किस्त खबर यह भी है की लाडली बहन योजना के आखिरी महासम्मेलन जो 3 अक्टूबर को शहडोल में आयोजित होने वाला है इसी दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहन योजना के अंतर्गत पांचवी किस्त की राशि को भी सिंगल क्लिक के माध्यम से बहनों के खाते में 1250 रुपए भेज सकते हैं, इसके अलावा लाडली बहनों को आने को सौगातें भी दी जाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

लाडली बहना योजना सम्मेलन में दी जाने वाली संभावित सौगात लाडली बहना योजना पांचवी के 7 दिन पहले भेजना लाडली बहना योजना किस्त की राशि में वृद्धि हो सकती है 3 अक्टूबर को अन्तिम सम्मेलन होगा इस कार्यकाल में क्योंकि आचार संहिता लगने वाली है।

लाडली बहनों के लिए खुशखबरी

लाडली बहना योजना में पात्र बहनों के लिए खुशखबरी है, मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना में दी जाने वाली किस्त की राशि इस बार 10 तारीख से पहले भेजी जा सकती है, और लाडली बहना योजना में ₹1000 प्रति माह की जगह अक्टूबर से बहनों को 1250 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे इसकी घोषणा पहले ही सरकार के द्वारा की जा चुकी है, और अब बहनों को योजना की पांचवी किस्त का बहुत ही बेसब्री से इंतजार है।

मध्य प्रदेश लाडली बहन योजना में पात्र सभी एक करोड़ 31 लाख बहनों के खाते में 1000 की जगह अक्टूबर से 1250 रुपए आएंगे, इस बार लाडली बहन योजना किस्त की मासिक राशि 10 अक्टूबर की बजाय 3 अक्टूबर को जारी की जा सकती है वही योजना में किस्त की राशि को एक बार फिर से बढ़ाया जा सकता है, सीएम शिवराज ने 21 से 23 वर्ष की अविवाहित बहनों को भी लडली योजना में शामिल करने का ऐलान कर दिया है जल्द ही योजना में आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया को प्रारंभ किया जाएगा।

LPG Gas Cylinder Yojana: घरेलू गैस सिलेंडर 450 रूपए के लिए आवेदन शुरू

Ladli Behna Awas Yojana Form Apply 2023: लाड़ली बहनों को मध्यप्रदेश सरकार देगी फ्री में घर, आवेदन करें

Free Silai Machine Form Apply: फ्री सिलाई मशीन का फॉर्म कैसे भरें मोबाइल से 2023

मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना के तीसरे चरण के फॉर्म की तारीख की घोषणा 3 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी कर सकते हैं अगर 3 तारीख को पांचवी किस्त जारी होती है उसके बाद कोई अन्य घोषणा नहीं होंगे क्योंकि आचार संहिता जल्द ही लागू होगी अब देखना यह है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 3 अक्टूबर को कौन-कौन सी घोषणाएं कर सकते हैं जो की लाडली बहनों के लिए खुशखबरी दे सकती है।

आशा करते हैं आपको यह लाड़ली बहना योजना की 5 वीं किश्त की जानकारी मिल चुकी है अब आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *