Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Ladli Bahna Yojna Rejected List 2023 इन महिलाओं को नहीं मिलेंगे 1,000 रूपये लिस्ट जारी, नाम देखें

Ladli Bahna Yojna Rejected List 2023 : अगर आप ने भी लाडली बहना योजना के लिए आवेदन किया है। लेकिन अभी तक यह नहीं पता चला है कि हमारा फॉर्म रिजेक्ट हुआ है या फिर सक्सेसफुल हो गया है।

आज इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी महिलाओं को Ladli Bahna Yojna Rejected List 2023 के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आप अपने फॉर्म के बारे में पता कर सकते हैं। यदि फॉर्म सक्सेसफुल हो चुका है। तो कोई बात नही अगर आपका फॉर्म रिजेक्ट हो गया है। तो आप आपत्तिजनक कार्रवाई कर सकते हैं और इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

जैसा कि आप सब जानते ही होंगे। 30 अप्रैल 2023 को Ladli Bahna Yojna Final List को जारी कर दिया गया है। उसके बाद मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है। कि 30% फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं। ऐसे में आप इस योजना का लाभ कैसे ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं।

Ladli Bahna Yojna Rejected List
Ladli Bahna Yojna Rejected List

Ladli Bahna Yojna Rejected List 2023

योजना का नामलाडली बहना योजना
सरकार का नाममध्य प्रदेश सरकार
घोषणाकर्तामध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
लाभार्थीमध्य प्रदेश की महिलाएं
योजना घोषणा वर्ष2023
आवेदन फीसनिशुल्क
लाभ1,000 रूपये
राज्यमध्य प्रदेश
अंतिम सूची30 अप्रैल 2023
आधिकारिक वेबसाइटhttps://cmladlibahna.mp.gov.in/

कैसे पता करें कि फॉर्म रिजेक्ट हुआ या नहीं?

अगर आपको यह जानकारी नहीं है कि आपका फॉर्म सफलतापूर्वक नहीं भरा गया है। या फिर नहीं तो आप किसी के ऊपर आपत्तिजनक कार्यवाही नहीं कर सकते हैं। यदि आपको पता है कि हमारा फॉर्म रिजेक्ट हुआ है। तो आप आपत्तिजनक कार्रवाई कर सकते हैं।

रिजेक्टेड लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए आप लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। या फिर नीचे दी गई जानकारी के माध्यम से देख सकते हैं।

Ladli Bahna Yojna Rejected List Kaise Dekhe?

लाडली बहना योजना रिजेक्ट लिस्ट को देखने के लिए नीचे दिए गए नियमों का पालन करें।

  • लाडली बहना योजना की रिजेक्ट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर क्लिक करें।
  • अब आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज खुलेगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर Ladli Bahna Yojna Benificiary List अंतिम सूची विकल्प पर क्लिक करें।
  • लाभार्थी सूची पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होगा।
  • सबसे पहले मोबाइल नंबर से OTP देने के बाद नया पेज ओपन होगा।
  • जिसमें आपसे कुछ जानकारी पूछी जाएगी जैसे पंचायतनामा वार्ड का नाम, जिला, ब्लाक आदि।
  • सभी जानकारी सही से भर दें और Submit बटन पर क्लिक करें।
  • ऐसा करते ही आपको सामने स्क्रीन पर नई सूची देखने को मिलेगी।
  • अब आप Click Here विकल्प पर क्लिक करें और सूची डाउनलोड करें।

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 👇👇👇👇👇👇👇👇

Download Now
Click here

लाडली बहना योजना में आपत्ती जनक कार्रवाई कैसे दर्ज करें?

अगर आपका फॉर्म लाडली बहना योजना में रिजेक्ट हो गया है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि हम आपको लाडली बहना योजना में रिजेक्ट हुए फॉर्म की किस तरह आपत्ति दर्ज कर सकते है।

लाडली बहना योजना में आपत्ती दर्ज करने के 2 आसान तरीके है अगर आपका आवेदन फॉर्म लाडली बहना योजना में रिजेक्ट हो गया है तो आप इन दो तरीको के माध्यम से लाडली बहना योजना की आपत्ती दर्ज कर सकते है इसके लिए पहला तरीका यहा है की आप ग्राम सचिव को लिखित में अपनी आपत्ती दे सम्बन्धी आपकी आपत्ती लाडली बहना योजना पोर्टल पर दर्ज कर आपको प्राप्ति देंगे की आपके द्वारा आपत्ती दर्ज कर दी गई है।

लाडली बहना योजना में आपत्ती दर्ज करने का दूसरा और आसान तरीका CM Helpline है यानी आप चाहे तो सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 पर कॉल करके ऑनलाइन शिकायत दर्ज यानी अपनी आपत्ती दर्ज कर सकते है 1 मई से 15 मई के बीच आपके फॉर्म का निराकरण हो जायेगा।

लाडली बहना योजना से सम्बंधित जानकारी के लिए आप ladlibahnayojana.in की वेबसाइट पर जाकर किसी भी प्रशन का उत्तर जान सकते है, आपको यह जानकारी केसी लगी हमें कमेन्ट बॉक्स में लिखे और अपनी राय प्रदान करे।

Ladli Bahna Yojna Final List में नाम नहीं हैं, तो क्या करें?

अगर आपका ladli Bahna Yojna Final List में नाम नहीं हैं। तो आप नीचे दिए गए ग्रुप को ज्वाइन करें। और अपनी समस्या को लिखकर भेजें।

Ladli Bahna Yojna Final List लाडली बहना योजना के पात्र महिलाओं की लिस्ट जारी, जल्दी देखें अपना नाम
WhatsApp ज्वॉइन करें।
टेलीग्राम Group ज्वॉइन करें।

FAQ Questions Releted Ladli Bahna Yojna Rejected List 2023

लाडली बहना योजना का लिस्ट कैसे देखें?

इस लिंक पर क्लिक करें। https://cmladlibahna.mp.gov.in/AntrimSoochi.aspx और अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर दर्ज करें। कैप्चा दर्ज करें। अब OTP दर्ज करें। अब इसमें मांगी गई जानकारी ध्यान पूर्वक दर्ज करें।

लाडली बहना का रजिस्ट्रेशन कैसे चेक करें?

लाडली बहना योजना का रजिस्ट्रेशन चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आधिकारिक वेबसाइट पर राइट साइड पर 3dot का विकल्प दिखाई देगा जिस पर क्लिक करें। और आवेदन की स्थिति जानने के लिए उस विकल्प पर क्लिक करें। अब उसमें पंजीयन नंबर दर्ज करें। उसके बाद केप्चा कोड दर्ज करें। रजिस्टर मोबाइल नंबर विकल्प पर क्लिक करें और OTP आएगा दर्ज करें सबमिट करें।

सारांश

हमें पूरी उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट Ladli Bahna Yojna Rejected List 2023  से जुड़ी जानकारी जरूर पसंद आया होगा। इस लेख के द्वारा हमने आपको Ladli Bahna Yojna Rejected List से जुड़ी संपूर्ण जानकारी बताया है। जिससे आप बहुत ही कम समय में Ladli Bahna Yojna Rejected List में नाम देख सकते हैं।

अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई प्रश्न पूछना है। या फिर आपका कोई सुझाव है। तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं। हम आपके सभी Comment का उत्तर देने का प्रयास करेंगे। साथ ही आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *