Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye (घर बैठें व्हाट्सएप से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए)

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye :- आज के समय में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसके पास Smartphone न हो और वह WhatsApp का इस्तेमाल नहीं करता हो। लेकिन कहा जाए WhatsApp से पैसे कमाए जा सकते हैं। तो कुछ लोगों को यकीन नहीं होगा। कि व्हाट्सएप से पैसे कमाए जा सकते हैं लेकिन आज इस लेख में WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye के बारें में संपूर्ण जानकारी जानेंगे।

मैं आप से बोलूं क्या आप व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं। तो आपका कहना होगा नहीं, लेकिन आप यकीन नहीं करेंगे क्योंकि आपको पता नहीं है कि व्हाट्सएप से भी पैसे कमाए जा सकते हैं। अगर आपको व्हाट्सएप के बारे में जानकारी नहीं है। तो उन्हें मैं कह देना चाहता हूं। आज के समय में WhatsApp का यूज हर व्यक्ति कर रहा है। व्हाट्सएप की मदद से अपने रिश्तेदार, दोस्तों भाई, बहन, चाचा, ताऊँ आदि से वीडियो कॉल कर सकते हैं। और Video, Odio, Images, text Message भेज सकते हैं।

आज के समय में 600 करोड़ से अधिक लोग व्हाट्सएप का यूज कर रहे हैं। व्हाट्सएप से पैसे कमाने की बात करें तो आप काफी सारे तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। लेकिन आज मैं इस पोस्ट में सभी तरीकों से पैसे कमाने के तरीकों के बारें में बताने वाला हूं जिससे आप घर बैठे व्हाट्सएप की मदद से लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं।

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye
WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

आज के समय में हर व्यक्ति के पास Smartphone हैं। जिसकी कीमत कम से कम ₹10,000 रूपए है। लेकिन क्या आपको पता है 10 हजार के स्मार्टफोन से क्या आप रोजाना 10 रूपए कमा रहे हैं। नहीं न लेकिन आज की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद 5,000 रूपए के स्मार्टफोन से रोजाना ₹500 रूपए से ₹5000 रूपए तक कमा सकते हैं। जी हां दोस्तों यह मैं सच बोल रहा हूं। लेकिन मुझे पता है कुछ लोग यकीन नहीं करेंगे। लेकिन जिन लोगों ने यकीन कर लिया और आज से काम शुरू कर दिया तो मैं यकीन से कह सकता हूं आप लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं।

मैं यह ब्लॉगिंग करता हूं रोजाना ₹5000 रूपए से लेकर ₹15,000 रूपए तक रोजाना कमा रहा हूं। अभी भी आपको यकीन नहीं हुआ होगा। जब आप किसी ब्लॉगर से कांटेक्ट करते हैं और उसके बारे में जानते हैं तो वह आपको सच्चाई बता देंगा।

हां यह बात तो सही है व्हाट्सएप से डायरेक्ट पैसे तो नहीं कमा सकते हैं। लेकिन आप सही तरीके से और सही डायरेक्शन में काम करते हैं तो आप लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं तो आज मैं इस लेख में लाखों रुपए महीने कमाने के बारे में बताने वाला हूं और आपको क्या-क्या करना होगा और कैसे कमाए जा सकते हैं इन सभी प्रश्नों के उत्तर इस पोस्ट में आपको मिल जाएंगे।

Amazon Affiliate program से पैसे कैसे कमाए?

यह देख कर इसमें कुछ लोग सोच रहे होंगे। Amazon Affiliate Program से और WhatsApp से क्या कनेक्शन है लेकिन आपको कनेक्शन के बारे में नहीं पता है इसी कनेक्शन की वजह से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। कुछ लोग यूट्यूब पर अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं और लिंक से प्रोडक्ट को बेचते हैं और उससे पैसे कमाते हैं। और कुछ लोग ब्लॉग से पैसे कमाते हैं। तो दोस्तों वही काम WhatsApp पर कर सकते हैं।

WhatsApp से पैसे कमाने के लिए क्या-क्या होना चाहिए?

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए। स्मार्टफोन के साथ ही व्हाट्सएप ऐप होना चाहिए। और Internet Connection होना चाहिए। WhatsApp Group बनाए। एक व्हाट्सएप ग्रुप में 256 Members होते हैं।

Members को आप अपने Whatsapp Group में add कर सकते हैं. लेकिन अब सवाल उठता है की आखिर इतने सारे members एक साथ कहाँ से लाया जाये. तो में आगे आपको कुछ ऐसे tips बताने वाला हूँ जिससे की आप अपने Group में ज्यादा से ज्यादा members ला सकें।

ज्यादा से ज्यादा Members लाने के लिए आपको अपने दोस्तों से कांटेक्ट करना होगा। उनसे कहना होगा कि आप के फोन में जितने भी कांटेक्ट है उन सभी को हमारे इस व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड कर दें। और यह भी कहना होगा। आप अपने दोस्तों से भी कह देना वह भी इस ग्रुप में अपने सभी दोस्तों को ऐड कर दे। ठीक उसी प्रकार वह अपने दोस्त से कहता है। और वह अपने दोस्तों से कहेगा। तो Add होते जाएंगे।

जो व्यक्ति आपके व्हाट्सएप में ऐड होता जाता है उनसे भी आप डायरेक्ट मैसेज कर सकते है वह भी अपने दोस्तों को इस ग्रुप में ऐड कर सकता है।

WhatsApp Group बना कर पैसे कैसे कमाए?

WhatsApp Group बनाकर दो तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। (1) इसमें आप Amazon Affiliate Program को ज्वाइन करें और एफिलिएट प्रोग्राम की लिंग को प्राप्त करें और उसी लिंक को व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करें। और आपने प्रोडक्ट को WhatsApp Group में शेयर करें और उसके बारे में सही जानकारी दें और कस्टमर को अच्छी सर्विस दे। ऐसे आप काफी सारे व्हाट्सएप ग्रुप बना सकते हैं जिसमें अलग-अलग प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दें। और उसी प्रोडक्ट को प्रमोट करें।

(2) इसमें आपको लोगों को सर्विस देना होता है जैसे आप सर्विस देंगे उसी के आधार पर आपको पैसे दिए जाते हैं। यह काम थोड़ा हार्ड होता है। इसमें आपको लोगों से बात करनी होती है और उन्हें अच्छे से समझाना होता है। और कस्टमर को मैनेज करना होता है अगर आप ऐसा काम करते हैं तो आप इससे भी अच्छा खासा पैसा Earn कर सकते हैं।

PPD Networks से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप PPD Networks के बारें में नहीं जानते है। तो उन्हें में बता दूँ। की PPD का Full Form होता है। Pay Per Download. यह एक ऐसा Networks होता है। जो की आपको किसी file download होने के पैसे देते है. ये file जो की अगर आप इनके Website में upload करें तब. और जैसे जैसे Download होने की संख्या बढती है वैसे वैसे आपका पैसा भी बढ़ता है।

OpenLoad.co भी एक PPD Network है जो की विश्व में सबसे ज्यादा Payment देने के लिए मशहुर है. इसमें भी आपको ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता बस आपको files जैसे कोई Movie, Songs, Software, Image इत्यादि को इनके Website में upload करना होता है. और इसके links को विभिन्न WhatsApp Group में share करें. जैसे जैसे आपकी Download की संख्या बढेगी वैसे वैसे आप पैसे कमा सकते हैं.

इनसे पैसे कैसे कमाए।

Refer & Earn से पैसे कैसे कमाए?

आप रेफर एंड यर्न करके लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं। इसमें आपको पहले तो व्हाट्सएप ग्रुप बना लेना है। उसके बाद आप Paytm, Phonepe, Google Pay Demat Account आदि की लिंक शेयर करके आप लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं। इसमें आपको अपने पेटीएम फोनपे गूगल पे डिमैट अकाउंट कि लिंक शेयर करके उनके में फोन पर जैसे की आदि ऐप चालू करवाते हैं तो आपको एक अकाउंट पर ₹100 मिलते हैं गूगल पे पर ₹200 मिलते हैं डिमैट अकाउंट पर ₹300 मिलते हैं।

whatsApp से Youtube channel Pramotion करके पैसे कमाएं?

अगर आपने व्हाट्सएप पर अपनी अलग ही पहचान बना ली है। आपकी काफी सारे व्हाट्सएप ग्रुप चल रहे हैं। तो आपके पास मौका है यूट्यूब चैनल प्रमोशन करके पैसे कमा सकते हैं।

आसान शब्दों में कहा जाए तो अगर आपके पास 5 व्हाट्सएप ग्रुप है। तो आपके पास मौका है। किसी छोटे मोटे यूट्यूब चैनल की तरफ से कोई बंदा आपसे बोलेगा कि सर आप हमारी यूट्यूब चैनल की लिंक इन पांच ग्रुप में शेयर कर दें। तो आप कितना पैसा लेंगे। तो आप अपने हिसाब से उससे पैसे चार्ज कर सकते हैं ठीक इसी प्रकार आप अन्य लोगों से पैसे कमा सकते हैं।

Website का प्रमोशन करके पैसे कमाएं?

अगर आपके काफी सारे व्हाट्सएप ग्रुप चल रहे हैं। तो आप नए नए ब्लॉगर का प्रमोशन करके पैसे कमा सकते हैं। इसमें आपको कुछ नहीं करना होता है। जो नए-नए बंदे आते हैं। उनसे बात करनी होती है। पैसे की बात हो जाए तो उनके ब्लॉग की लिंक अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करें और उसके बारे में प्रमोशन करें।

WhatsAap से पैसे कमाने का 2023 का नया तरीका?

अगर आप व्हाट्सएप से पैसे कमाना चाहते हैं। तो उसके लिए आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप होना बहुत ही जरूरी है। अगर आपके पास कम से कम 10 से 15 व्हाट्सएप ग्रुप हैं। तो आप ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। क्योंकि अब आपके पास मौका है। व्हाट्सएप ग्रुप बेचने का जी हां दोस्तों आप व्हाट्सएप ग्रुप बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

FAQ Question?

क्या मैं व्हाट्सएप से पैसे कमा सकता हूं?

जी हां आप व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए नीले Button पर क्लिक करें।

व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप व्हाट्सएप से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप अन्य तरीकों से व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते है जिसकी जानकारी हमने इस पोस्ट में दे दी है।

मैं अनपढ़ हूं पैसे कैसे कमाए?

अगर आप अनपढ़ हैं और पैसा कमाना चाहते हैं। तो आप व्हाट्सएप की मदद से पैसे कमा सकते हैं। जिसकी जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है तो उसको आप जरूर पढ़ें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *