Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Top 3 Free Video Editing Apps कौन से हैं, आइए जानते हैं?

आज इस ब्लॉग मैं Top 3 Free Video Editing Apps कौन से हैं। में आपको बताने वाला हूं Best Youtube Video Editing App for Android या Best Video Editing App Without Watermark के बारे में।

आज के समय में बहुत सारे लागों ने यूट्यूब चैनल बना लिए है। पर सबके पास वीडियो एडिटिंग करने के लिए कंप्यूटर या लैपटॉप नही होता है। ज्यादातर लोगों के पास Video Editing के लिए Android Mobile ही होता है पर उनको पता नही होता है कि Android Mobile के लिए सबसे अच्छे वीडियो एडिटिंग ऐप कौन से हैं। इस ब्लॉग में, में आपको Top 3 Free Video Editing Apps के बारे में बताऊंगा जो कि Android Mobile लिए बहुत Famous हैं। जो आपकी हर प्रकार की Video Edit कर सकते हैं।

इस ब्लॉग में बताए गए Free Video Editing Apps मैं व्यक्तिगत रूप से इस्तेमाल करता हूं, अपनी यूट्यूब वीडियो को Edit करने के लिए। और अगर आपने आज से पहले कभी Video Editing Apps को use नही किया है तो चिंता करने वाली बात नहीं है। आप इन Free Editing Apps को कुछ ही दिन में सीख जायेंगे। यह तीनों Editing Apps Video Edit करने के लिए बहुत सरल हैं और आप इनसे बहुत अच्छे से Professionally तरीके से वीडियो edit कर सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं इन Best Video Editing Apps के बारे में।

Top 3 Free Video Editing Apps
Top 3 Free Video Editing Apps

Top 3 Free Video Editing Apps For Android Mobile (एंड्रॉयड मोबाइल के लिए 3 सबसे अच्छे वीडियो  एडिटिंग ऐप्स)

1. Kine Master :    

यह Android Mobile में Video Editing करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला वीडियो एडिटिंग करने का ऐप है। और मेरे व्यक्तिगत अनुभव से यह Video Editing के लिए बहुत सरल भी है। इसमें आप बहुत सारी layers का इस्तेमाल कर अपनी वीडियो में बहुत सारी अलग अलग चीजें add कर सकते हैं। इस Free Video Editing Apps  के जरिए काफी सारे youtubers भी अपनी video edit करते हैं।

Kine Master Editing App को Playstore पर 4.2 rating के साथ 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है। तो आप सोच सकते हो कि यह कितना Popular Video Editing Apps  है।

यह भी पढ़ें –

तो चलिए जानते है कि आप Kine Master App में क्या क्या जरूरी चीजे कर सकते हैं।

  • सबसे पहले तो आपको Kine Master App में multiple layers का feature मिलता है जिसमे आप अपनी जरूरत के हिसाब से बहुत सारी चीज़ें add कर सकते हैं। जैसे music, video, photo, sticker, effects, overlay, text आदि
  • दूसरा सबसे अच्छा feature है कि आप अपनी वीडियो में kinemaster के जरिए Voice Over कर सकते हैं और अपनी Voice Over को Voice Changer Option की मदद से बदल सकते हैं।
  •  kinemaster में आप अलग अलग तरह के stickers और effects इस्तेमाल कर सकते हैं और यह stickers और effects फ्री में kinemaster में ही download करने के लिए मिल जातें हैं।
  •  इसमें आपको बहुत सारे blur effect फ्री में मिल जाते हैं।
  • इसमें आप अपनी इच्छा के अनुसार वीडियो की speed कम या ज्यादा भी कर सकते हैं।
  • kine master में आप chroma key का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आप वीडियो की brightness, saturation जैसी चीजों को भी अपनी जरूरत के हिसाब से कम ज्यादा कर सकते हैं।
  • इस Editing Apps में आपको एक reverse video का option मिलता है जहां कि आप अपनी वीडियो को या वीडियो की किसी भी clip को revers करके वीडियो को ओर भी ज्यादा आकर्षक बना सकते हैं।

Power Director : 

यह Video Editing App भी बहुत Famous और इस्तमाल करने के लिहाज से बहुत ही ज्यादा सरल है। इस वीडियो एडिटर ऐप के जरिए आप अच्छी खासी Video Editing कर सकते है और अच्छी Quality के साथ Edit की हुए वीडियो को अपने Mobile में Save भी कर सकते हो। इस Android Editing Apps के जरिए भी आप अलग अलग प्रकार की Videos Edit कर सकते हैं। Power Director में आप full HD video editing कर सकते हैं।

Power Director Video Editing App को भी Playstore पर 4.4 Rating के साथ 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने download किया है। 

अब जानते हैं Power Director App के Features के बारे में

  • इस वीडियो एडिटिंग ऐप में भी आपको multiple layers का इस्तेमाल करने को मिल जाता है साथ ही chroma key का option मिल जाता है जिसमे आप green screen का इस्तेमाल कर अपने background को हटा कर कुछ ओर चीज add कर सकते हैं।
  • Power Director App में आपको कई सारे professional video editing tool मिल जाते हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी वीडियो को बहुत आकर्षक बना सकते हैं
  • इसमें भी आप बड़ी ही आसानी से voice over कर पाते हो और साथ ही उसको बदल सकते हैं।
  • Power Director में भी आप अपनी किसी भी वीडियो या वीडियो की किसी भी clip को revers कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें –

Filmora

Filmora नाम देखते ही कई लोगों के दिमाग में ये बात आयेगी कि Filmora तो Computer में इस्तेमाल होने वाला Editing Software है। पर मैं आपको बताना चाहूंगा कि Filmora Computer Editing Software के साथ Mobile में इस्तेमाल करने के लिए भी बना है। और इस app को मोबाइल यूजर्स को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है। यह भी काफी अच्छा वीडियो एडिटर ऐप है और इसके जरिए भी आप बहुत अच्छी Editing कर सकते हो।

और सबसे अच्छी बात यह एक Free Android Editing App Without Watermark है। इसमें आप photo slide show बहुत ही आराम से बना पाते हो। और इस Filmora Video Editing App में भी आपको बहुत अच्छे अच्छे free tools मिल जाते हैं जिनकी मदद से आप बहुत अच्छी वीडियो edit कर सकते हैं।

Filmora Video Editing App को 4.7 Rating के साथ 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने download किया है।

इसके features

  • Filmora App के features बारे में तो आपको अभी पता ही लग गया होगा कि इसमें आप कई प्रकार के free tools का इस्तेमाल कर अपनी वीडियो को एक professional look दे सकते हैं और साथ ही आप edit की गई वीडियो को अच्छी quality के साथ अपने मोबाइल में save कर सकते हो। 
  • इसमें आपको कई तरफ के आकर्षक फ्री template और effects इस्तेमाल करने के लिए मिल जाते हैं।
  • इस video editing app के जरिए भी आप अपनी वीडियो या वीडियो की किसी भी clip को revers कर सकते हैं साथ ही वीडियो की speed कम ज्यादा कर सकते हैं।
  • तो मेरे व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर ये 3 best Free Video Editing Apps थे।

     उम्मीद है कि आपको इस ब्लॉग Top 3 Free Video Editing Apps कौन से हैं में दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी। और अगर आपको मेरे द्वारा किसी ओर Topic पर जानकारी चाहिए या आप कोई सुझाव देना चाहते हैं तो आप Comment Box में Comment कर सकते हैं।

  

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *