Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Students giving MP board exams will now get 50-50 thousand rupees, and schools will get 5-5 lakh rupees

एमपी बोर्ड परीक्षाओं को देने वाले छात्र छात्राओं को अब मिलेंगे 50-50 हजार रूपये, और स्कूलों को मिलेंगे 5-5 लाख रुपए

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आयोजित होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओ मैं जो छात्र या छात्रा टॉप करती है। तो उसे ₹50,000 रूपये का नगद पुरस्कार मिलेगा। यह घोषणा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई है।

यदि आप मध्य प्रदेश के विद्यार्थी हैं तो आपके लिए यह महत्वपूर्ण सूचना हो सकती है। इस सूचना को जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि इस पोस्ट में संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताई गई है।

Students giving MP board exams will now get 50-50 thousand rupees, and schools will get 5-5 lakh rupees

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा यह घोषणा की गई है। की जो भी विद्यार्थी कक्षा 10वीं या 12वीं में टॉप करता है तो उसे ₹50,000 की नगद राशि दी जाएगी। यह राशि जिला के 10 छात्रों को दी जाएगी। यानि एक जिला में 10 छात्रों ने टॉप किया है तो 10 छात्रों को 50 ₹50000 की नगद राशि दी जाएगी। इसके अलावा जिला के 10 स्कूलों को ₹5-5 लाख रुपए की राशि दी जाएगी।

यह भी पढ़ें –

यह सरकार की तरफ से बहुत बड़ा फैसला लिया गया है। यदि आप भी 10वीं या 12वीं की परीक्षाएं देने वाले हैं। तो अभी आपके पास समय है। आप अच्छी पढ़ाई करें और इस लाभ को उठाएं।

सभी शिक्षक अपने स्कूलों को कुछ ना कुछ दान करें: मुख्यमंत्री

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में जन सहयोग से बनी स्मार्ट क्लास का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने बताया कि, आज सीहोर जिले में नया इतिहास रचा जा रहा है। 1552 शालाओं में जनसहयोग से प्राप्त राशि से 1630 स्मार्ट टीवी दिये जा रहे हैं। गुरुजनों और समाज के सहयोग से 4 करोड़ 25 लाख रुपये प्राप्त हुए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के सभी शिक्षकों से अपील की है कि वह भी सीहोर के शिक्षकों की तरह आ गया है और अपने वेतन से अपने स्कूल को कुछ ना कुछ दान करें।

ऐसी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या फिर टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: