Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
PM Kisan

आधार सीडिंग के बाद होगा पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त का भुगतान

जो भी किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले रहे हैं। लेकिन 13वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो उन सभी किसान भाइयों के लिए 13वीं किस्त से जुड़ी संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत पंजीकृत किसानों के बैंक खाते में आधार लिंक/सीडिंग होना अनिवार्य है। जिस किसान की बैंक खाते में सीडिंग नहीं है। तो वह किसान 13वीं प्राप्त नहीं कर सकता है। क्योंकि यह आदेश कलेक्टर द्वारा दिया जा रहा है।

PM Kisan

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है। 12 लाख से अधिक किसानों की सीडिंग नहीं हुई है। क्या पता 12 लाख किसानों में आप भी हो सकते हैं। यदि आप 13वीं किस्त प्राप्त करना चाहते हैं तो सबसे पहले बैंक में जाकर अपनी सीडिंग कराएं।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना क्या है?

आर्थिक समस्या को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ देने का सोचा यह 2 दिसंबर 2018 से लाभ दिया जा रहा है लेकिन आपको बता दे PM Kisan सीडिंग करना भी जरूरी है पीएम किसान की सीडिंग कैसे करें आज इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले अपने फोन से घर बैठे कर सकते हैं।

सरकार का नामभारत सरकार
योजना का नामपीएम किसान सम्मान निधि योजना
घोषणा कर्ताप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
राशि12,000/-
लाभार्थीभारतीय किसान
सूचनापीएम किसान योजना सीडिंग
अपडेट प्रक्रियाऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइटpmkisan.gov.in

PM Kisan Samman Nidhi 13 Kist कब तक आएगी?

पीएम किसान योजना से जुड़े लाभार्थियों को 13वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। इस किस्त के रूप में किसानों को 2 हजार रुपये मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो किसानों के बैंक खाते में ये पैसे 23 जनवरी को आ सकते हैं।

इनसे पैसे कैसे कमाए।

सारांश

हमें पूरी उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट PM Kisan Samman Nidhi 13वीं किस्त से जुड़ी जानकारी जरूर पसंद आया होगा। इस लेख के द्वारा हमने आपको 13वीं किस्त से जुड़ी संपूर्ण जानकारी बताया है। जिससे आप बहुत ही कम समय में सीडिंग कर सकते हैं।

अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई प्रश्न पूछना है। या फिर आपका कोई सुझाव है। तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं। हम आपके सभी Comment का उत्तर देने का प्रयास करेंगे। साथ ही आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

FAQ Questions?

आधार सीडिंग क्या हैं?

आधार सीडिंग एक तरह की बैंक में जाकर अपने खाते में आधार कार्ड को लिंक करना ही आधार सीडिंग कहते हैं।

आधार सीडिंग कैसे करें?

आधार सीडिंग करने के लिए सबसे पहले बैंक शाखा में जाएं। उसके बाद बैंक अधिकारी को आधार कार्ड दे, और उससे कहें कि हमारी सीडिंग कर दो। तो वह आपकी सीडिंग कर देंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: