Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Now Agniveer will be recruited twice a year, big announcement of the central government

अब साल में 2 बार होंगी अग्निवीर की भर्ती, केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान ऐसे करें अग्निवीर की भर्ती में आवेदन

भारत के सभी नौजवानों के लिए है। केंद्र सरकार की तरफ से बड़ा ऐलान जारी किया गया है। इस सूचना के माध्यम से बताया गया है। की भारत की जो भी तमाम इच्छुक अभ्यर्थी जोकि अग्निवीर के इच्छुक हैं। उन सभी के लिए बहुत बड़ी सूचना जारी किया है। इस सूचना के माध्यम से जो भी छात्र सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए बहुत ही बड़ा सुनहरा मौका है।

इस मौके का फायदा उठाकर आप भी अग्निवीर की भर्ती में शामिल हो सकते हैं। और अग्निवीर बन सकते हैं। ऐसे में आप सभी के लिए Boardexamnews.com के माध्यम से बड़ी सूचना लेकर आए हैं। इस पोस्ट के माध्यम से हम आप सभी को महत्वपूर्ण सूचना देने वाले हैं। जिससे आप अग्निवीर में शामिल हो सकते हैं।

Now Agniveer will be recruited twice a year, big announcement of the central government

केंद्र सरकार का मानना है कि अब साल में दो बार अग्निवीरों की भर्ती कराई जाएगी। जो कि इस प्रकार हैं। बीते हुए कुछ महीने पहले अग्निवीर की भर्ती कराई गई थी जिसमें 19,000 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। बल्कि अब दूसरे चरण में 21000 पदों पर भर्ती कराई जाएगी। साल 2023 में मई और नवंबर महीने में दो बार अग्निवीरों की भर्ती कराई जाएगी ऐसे में आप लोगों के लिए सुनहरा मौका है। इस भर्ती में भाग लेकर आप भी अग्निवीर बन सकते हैं।

सारांश

हमें पूरी उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आया होगा। इस लेख के द्वारा हमने आपको इंडियन आर्मी अग्निवीर से जुड़ी संपूर्ण जानकारी बताया है। जिससे आप बहुत ही कम समय में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई प्रश्न पूछना है। या फिर आपका कोई सुझाव है। तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं। हम आपके सभी Comment का उत्तर देने का प्रयास करेंगे। साथ ही आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

FAQ Questions?

आर्मी में जाने के लिए कितनी पढ़ाई करनी पड़ती है?

आर्मी में जाने के लिए पढ़ाई की बात करें तो दसवीं पास छात्र आवेदन कर सकता है और भर्ती भी देख सकता है। और बारवी पास भी आवेदन कर सकते हैं और भर्ती देख सकते हैं।

इंडियन आर्मी में क्या-क्या तैयारी करनी पड़ती है?

इंडियन आर्मी में जाने के लिए रनिंग की तैयारी करनी पड़ती है। इंडियन आर्मी में जाने के लिए उम्मीदवार की हाइट 1.70cm होनी चाहिए।

आर्मी में जाने के लिए कौन सा सब्जेक्ट लेना पड़ता है?

अगर आप इंडियन आर्मी की भर्ती देखना चाहते हैं। तो आप दसवीं पास करके इंडियन आर्मी की भर्ती देख सकते हैं। दसवीं पास करने के बाद जीडी की भर्ती देख सकते हैं। अगर आप 12वीं पास करने के बाद भर्ती देखना चाहते हैं। तो टेक्निकल की भर्ती देख सकते हैं।

आर्मी एग्जाम के लिए पढाई कैसे करें?

आर्मी भर्ती में एग्जाम क्रैक करने के लिए पढ़ाई बात करें तो आपको कम से कम 10 से 12 घंटे पढ़ने होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: