Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

MP Board Retotaling Result 2023 Best Link| एमपी बोर्ड रिटोटलिंग का रिजल्ट कब आएगा?

MP Board Retotaling Result 2023: एमपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आने के बाद कई छात्र तो बहुत खुश हैं। और कई छात्र बहुत ही नाराज हैं। क्योंकि उनका रिजल्ट में अच्छे अंक ना मिलने पर वह काफी दु:खी है। MP Board Retotaling Result कब आएगा। कई छात्रों का कहना है कि हमारी कॉपी टीचरों ने अच्छी तरह से चेक नहीं किया है। इसलिए हम रिटोटलिंग के लिए अप्लाई कैसे करें। तो दोस्तों आपने रिटोटलिंग के लिए अप्लाई तो कर रख्खा होगा ।

लेकिन अब आपको रिजल्ट देखना है। तो दोस्तों आज मैं इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने वाला हूँ MP Board Class 12th Retotaling Result कब आने वाला है बस यह आर्टिकल आपको लास्ट पढ़ना है। और आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

MP Board Retotaling का रिजल्ट कब आएगा?

हम आपको बता दे अगर आप ने एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के लिए अप्लाई किया है। तो आपको शिल्प दी होगी। या आपको फोटोकॉपी दी होगी। अगर आपके पास फोटोकॉपी हैं। तो आप एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अगर आपके रिजल्ट में कोई परिवर्तन हुआ है। तो 25 दिनों के अंदर आप की मार्कशीट में सुधार करके आपके घर तक पहुंच जाएगी। MP Board Retotaling Result को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

     MP Board Retotaling Overview.

MP Board Retotaling Result 2023

TopicMP Board Retotaling Result 2023
StateMadhya Pradesh
Apply Date29 अप्रैल से 13 मई
BenefitMP Board Exam Student
MP Board Retotaling Result16 जून
Official Websitempbse.mponline.gov.in

इन्हें भी पढ़ें –

MP Free Laptop Yojana 2023 Free Laptop Yojana Online Registration

Ladli Bahna Yojna Final List लाडली बहना योजना के पात्र महिलाओं की लिस्ट जारी, जल्दी देखें अपना नाम

लाडली बहना योजना के साथ-साथ नारी सम्मान योजना का भी लाभ लें और 1000+1500 रूपये महीने

लाडली बहना योजना के 1,000 रूपये आने शुरू हुए ऐसे चेक करें, आपके आए या नहीं

रिटोटलिंग में गलती करने पर शिक्षकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

दोस्तों इस साल में एमपी बोर्ड ने छात्रों की कॉपी चेक करने के लिए चुने हुए शिक्षकों को अगर रिटोटलिंग में छात्रों के नंबरों में गलती मिलती है। तो शिक्षकों के प्रति गलती पर ₹100 का चार्ज है देना होगा एमपी सरकार को। यह एमपी बोर्ड सरकार ने इसलिए किया है। ताकि शिक्षक गलती ना करें। और छात्राओं को समय पर मार्कशीट प्राप्त हो जाए। यह बदलाव आपको कैसा लगा।

एमपी बोर्ड रिटोटलिंग में शामिल होने वाले छात्र?

एमपी बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को अब की बार बड़ा असर पड़ने वाला है। क्यों छात्रों को मार्कशीट लेने से पहले उन्हें रिटोटलिंग का एग्जाम देना होगा। हालांकि पिछले साल या उससे पहले मार्कशीट दे दी जाती थी लेकिन इस साल से एमपी बोर्ड सरकार मार्कशीट देने से इनकार कर दिया है कहां है। की पहले रिटोटलिंग का एग्जाम दे हैं उसके बाद आप की मार्कशीट आपको दे दी जाएगी।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Follow Google NewsClick Here
HOME PAGEClick Here

दोस्तों मेरे द्वारा बताई गई यह इंफॉर्मेशन पसंद आई हैं। तो एक कमेंट जरूर करें। और तुम लोगों के साथ शेयर करें। एमपी बोर्ड रिटोटलिंग रिजल्ट देखना चाहते हैं। या एमपी बोर्ड रिटोटलिंग के लिए अप्लाई किया है।

MP Board Retotaling Result 2023

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *