Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
MP Board Exam 2023

MP board pariksha 2023 : एमपी बोर्ड परीक्षा 18 लाख विद्यार्थियों को करने होंगे यह काम, जाने पूरी जानकारी

MP board pariksha 2023 : यदि आप भी एमपी बोर्ड परीक्षा में भाग ले रहे हैं। तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। मध्य प्रदेश बोर्ड शिक्षा मंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा परीक्षा में बड़ा बदलाव किया गया है।

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भोपाल, द्वारा आयोजित किए जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं में सरकार ने बड़ा बदलाव किया है। मध्य प्रदेश सरकार का कहना है सभी शिक्षकों से निवेदन है। की वो पढ़ाई समय पर खत्म करें और बार बार छात्र और छात्राओं का रिवीजन कराएं।

MP Board Exam 2023
MP Board Exam 2023

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश के विभिन्न राज्यों में अभी तक दसवीं और 12वीं पूरा कोर्स नहीं हो पाया है। ऐसे में छात्रों के पास रिवीजन करने का समय बिल्कुल नहीं मिल पाएगा इस वजह से सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है। मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं से पहले इस कोर्स को खत्म करें और जल्द से जल्द बार-बार छात्र और छात्राओं का रिवीजन कराएं। ताकि वह है बोर्ड परीक्षा में अच्छे मार्क्स से पास हो सके।

10वीं और 12वीं के छात्र छात्राओं से निवेदन है। शिक्षक कोर्स बनाने में लगे हैं तो आप उस समय कोर्स को भी करें और साथ में ही रिवीजन करें ताकि आप बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें –

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कक्षा 10वीं और 12वीं के टाइम टेबल और एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। यदि आपको अभी तक एडमिट कार्ड हासिल नहीं हुए हैं तो आप अपने स्कूल में जाकर एडमिट कार्ड को हासिल कर सकते हैं।

यदि आपको अभी तक एडमिट कार्ड नहीं मिला है तो आप कमेंट जरूर करें ताकि हमें पता चल सके। किस व्यक्ति को एडमिट कार्ड मिल चुका है और किस व्यक्ति को एडमिट कार्ड नहीं मिला है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: