Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
LPG Gas Cylinder

LPG Gas Cylinder : गैस सिलेंडर अब ₹500 में 12 सिलेंडर मिलेंगे सरकार का ऐलान

LPG Gas Cylinder : इस महंगाई के दौर में गैस सिलेंडरों की कीमतें आसमान छू रही हैं। लेकिन अब इस राज्य में 500 रुपए में मिलेंगे। ऐसे में सरकार द्वारा ₹500 में 12 सिलेंडर प्रत्येक परिवार को दिए जाएंगे। यानि 6000 रुपए में साल भर सिलेंडर मिलेगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गरीब परिवारों के लिए सिलेंडर की नई रेट जारी कर दी है। जिसने गरीबों को ₹500 में प्रत्येक सिलेंडर दिया जावेगा। ऐसे ने गरीब परिवार के प्रत्येक सदस्य इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

LPG Gas Cylinder
LPG Gas Cylinder

गरीब परिवारों को अब सिलेंडर राजस्थान सरकार द्वारा सस्ती कीमतों में उपलब्ध कराया जाएगा। घर में उपयोग होने वाला एलपीजी गैस सिलेंडर लोगों के लिए काफी मायने रखता है। कई बार गैस सिलेंडर की कीमतों से गरीब परिवार का बजट नहीं बन पाता है। वैसे ने उन्हें ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी समस्याओं को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी गरीब परिवारों को ₹500 में गैस सिलेंडर देने का वादा किया है।

जिससे गरीब और बीपीएल परिवारों के लोग सस्ती कीमतों में गैस सिलेंडर को खरीदो पाएंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह जानकारी टि्वटर हैंडल पर ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने गैस सिलेंडर की कीमतों का खुलासा किया था। अब राजस्थान की गरीब और मध्यवर्गीय लोग 1 अप्रैल 2023 से ₹500 में गैस प्रत्येक सिलेंडर को खरीद सकते हैं। और 12 महीने में 12 सिलेंडर ₹500 में खरीद सकते हैं। इस महंगाई के दौर में राजस्थान के गरीब और मध्यम वर्ग के लोग अब कम कीमतों में सिलेंडर का उपयोग कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें –

1 अप्रैल 2023 से गरीब लोगों को सिलेंडर देने की पूरी तैयारी कर ली है। ऐसे में नहीं रेट से लाखों लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सकेगा। जिससे उनका आर्थिक बोझ कम हो सकेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: