Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Instagram Se Video Download Kaise Kare

Instagram से Video Download कैसे करें?

Instagram Se Video Download Kaise Kare : अगर आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं। इंस्टाग्राम वीडियो भी देखते हैं। और स्टाग्राम रील भी देखते हैं। लेकिन जो रील और वीडियो पसंद आ जाती है। लेकिन उसको डाउनलोड नहीं कर पाते हैं। तो आप सही जगह पर आए हैं इसमें हम आपको इंस्टाग्राम रील डाउनलोड करके दिखाएंगे।

नमस्कार दोस्तों,

मैं Rinku Rathor में इस ब्लॉग का फाउंडर हूं। मैं इस ब्लॉग पर Make Money, Blogging, Technology आदि के बारें में जानकारी इस ब्लॉग पर देता रहता हूं।

आज के इस ब्लॉग में हम आपको Instagram Se Video Download Karne Wale App के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं। और इस पोस्ट में वीडियो डाउनलोड करने की लिंक भी दी गई है जिसके माध्यम से आप आसानी से कितनी भी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। तो दोस्तों इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

हम आपको सच्चाई बताएं। सबसे बड़ी सच्चाई यह है। यूट्यूब पर और गूगल पर कई सारी ऐसी पोस्ट और वीडियो मिल जाएंगी। जिसमें आपको वीडियो डाउनलोड करने का तरीका बताया हुआ होगा। लेकिन ज्यादातर लोग सिर्फ अपने पैसे बनाने के लिए गलत जानकारी दे देते हैं लेकिन आज हम इस पोस्ट में Instagram Se Video Download Kaise Kare के बारे में सही जानकारी देने वाले हैं और वीडियो डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है जिस पर आप क्लिक करते ही आपकी वीडियो डाउनलोड हो जाएगी।

Instagram Se Video Download Kaise Kare?

इंस्टाग्राम से वीडियो डाउनलोड करने के कई सारे गलत तरीके मिल जाएंगे। लेकिन आज इस पोस्ट में हम आपको सिर्फ 2 तरीके के बारे में बताने वाले हैं। जिससे आप आसानी से इंस्टाग्राम से Story, Video, Photo, Reels आदि डाउनलोड कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम Video Download Karne का तरीका क्या है?

इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड करने का तरीका काफी सारे मिल जाएंगे। लेकिन आज हम इस पोस्ट में सबसे अधिक लोकप्रिय तरीका बताने वाले हैं। जिसे लाखों नहीं करोड़ों लोग इस तरीकों को यूज करते हैं।

इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड कैसे करें? (How to Download Instagram Video)

सबसे पहला और आसान तरीका यह है। की आप जिस Story, Video, Photo, Reels को डाउनलोड करना चाहते हैं।

उसकी Link Copy करें। अगर आप लिंक को कॉपी करना नहीं जानते हैं। तो हम आपको बता दें राइट साइड में थ्री डॉट : का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें। उसके बाद लिंक लिखा हुआ उस पर क्लिक करें। उसकेे बाद उस video की link copy हो जाएगी।

उसके बाद आपको गूगल पर सर्च करना है। Instagram Video Downloader जैसे ही आप सर्च करेंगे तो आपको काफी सारी वेबसाइट देखने को मिल जायेंगी। उसके बाद आप किसी भी वेबसाइट से इंस्टाग्राम की वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

जैसे ही आप किसी भी वेबसाइट पर क्लिक करेंगे। उसके बाद जिस वीडियो की लिंक कॉपी की है उसको पेस्ट करें और डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। अब आप की वीडियो सीधी गैलरी में पहुंच जाएगी।

Instagram Video Download Karne Wala Link

अगर आप इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड करने की लिंक की तलाश में निकलें है। तो आप सही जगह पर आए हैं। इसमें आपको कुछ नहीं करना होता है सीधा लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपकी वीडियो डाउनलोड हो जाएगी।

लिंक से Instagram Story Download, Instagram Reels Video Download, Instagram Photos Download करने के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। उसके बाद कॉपी हुई लिंक को पेस्ट करें। और डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

Download Kaise Kare

यह भी पढ़ें –

Instagram Video Download Karne Wala App कोन सा है?

इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड करने वाले ऐप के बारे में बात करें तो। सबसे पहले Playstore App को Open करें। उसके बाद सर्च बाहर में टाइप करना है। Instagram Video Downloader या फिर Video Downloader for Instagram जैसे ही सर्च करेंगे तो काफी सारे App देखने को मिल जाएंगे। उसमें से आप कोई सा भी Download कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम Story, Video, Photo, Reels आदि को Download करने के लिए सबसे पहले उस वीडियो की लिंक को कॉपी करें। उसके बाद इस ऐप को ओपन करें।

और उस वीडियो की लिंक को इसमें पेस्ट करें। उसके बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। अब आपकी वीडियो आपके गैलरी में पहुंचाएगी। अब आप इस वीडियो को कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं। और इस वीडियो का Status भी लगा सकते हैं।

Calculation?

तो दोस्तों मैं आशा करता हूं। कि मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हुई होगी। अगर यह जानकारी आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि वह भी लाभ उठा सके।

नमस्कार दोस्तों,

मेरा नाम Rinku Rathor हैं और में इस ब्लॉग का Founder हूं। में इस ब्लॉग पर जनवरी 2022 से काम कर रहा हूं और में इस ब्लॉग पर कुछ ना कुछ नया सीखता हूं। और आप लोगों के साथ शेयर करता हूं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *