Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Diwali Business Idea दिवाली से पहले शुरू करें ये 5 व्यवसाय,आपको भी होगा तगड़ा मुनाफा

Diwali Business Idea : अगर आप भी दीपावली बड़े ही धूमधाम से मनाना चाहते हैं। तो आप इस कार्य को करके दीपावली से पहले लाखों रुपए कमा कर दीपावली बड़े ही धूमधाम से मना सकते हैं। इस लेख में हम आपको संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं जिससे आप अपने दीपावली पैसों के साथ-साथ बड़े ही धूमधाम से मना सकते हैं।

दीपावली धूमधाम से मनाने के लिए आपको इस पोस्ट में कुछ बिजनेस आइडिया के बारे में बताने वाला हूं। आप काम करके दीपावली से पहले लाखों रुपए कमा सकते हैं। और लाखों रुपए कमा कर आप दीपावली बड़े ही धूमधाम से मना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं क्या है वह कार्य जिनसे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

आपको तो पता ही होगा दीपावली आने में कुछ ही दिनों का समय बाकी है। और आप यह भी जानते हैं दीपावली पर किस किस चीज की ज्यादा जरूरत पड़ती है। अब आप समझ ही गए होंगे। चलिए जानते हैं आसान भाषा में इन कार्यों को करने से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं सिर्फ कुछ ही दिनों में मैं यकीन के साथ कह सकता हूं। क्योंकि मेरे ताऊ का लड़का ऐसे बड़े-बड़े त्योहारों पर कार्य करता है। कार्य करने से वह लाखों रुपए कमाता है। बहुत ही कम इन वेस्ट में लाखों रुपए कमाने का सुनहरा मौका है।

क्या हैं Diwali Business Idea.

इस पोस्ट का नाम Diwali Business Idea इस लिए खास तौर पर रखा है। क्योंकि यह बिजनेस दीपावली पर ही चलता है।

#1 दिवाली पर पटाखे बेच कर पैसे कमाएं?

अगर हम दीपावली के सीजन की बात करें तो आप दिवाली पर पटाखे बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं जिसमें आपको बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट करना होगा। जिसमें आप 10 हजार से ₹20000 तक का सामान खरीद कर पटाखे का बिजनेस कर सकते हैं। आप 20 से ₹40000 कमा सकते हैं। अगर आप इससे ज्यादा इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं तो आप इससे भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

Diwali Business Ideas
Diwali Business Ideas

कुछ लोग सोच रहे होंगे अगर हम पटाखे का बिजनेस करते हैं। तो हमें बाद में नुकसान हो सकता है क्योंकि पटाखे बच गए तो क्या होगा। तो दोस्तों आप घबराए ना इसमें आप दो तरीके से काम कर सकते हैं एक तो आप रिटर्न पर लेकर आएं जैसे कि अगर आप सामान लेकर आते हैं और उसे बोलते हैं बचा हुआ सामान हम वापस कर जाएंगे। अगर आप ऐसा करते हैं तो वह आपसे कुछ ज्यादा पैसे जमा कर सकता है और उसे बाद में पटाखे वापस कर सकते हैं।

आपके पास दूसरा रास्ता यह है। अगर आप ज्यादा इन्वेस्टमेंट नहीं कर पाते हैं तो आप उतना ही सामान लेकर आएं जितना बेच सकें। अगर फिर भी ज्यादा आ जाता है। तो आप घबराए ना क्योंकि यह सामान खराब नहीं होता है यह सामान अगली बार भी बेच सकते हैं। यह सामान सड़ता नहीं है। यह सामान गलता नहीं है।

#2 दीपावली पर दीए बेच कर पैसे कमाएं?

दिवाली पर दिए बेच कर भी लाखों पैसे कमा सकते हैं। जिसमें आपका कम इन्वेस्टमेंट होगा। और ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। दिवाली पर दिए का बिजनेस अच्छा चलता है।आप यह भी बिजनेस कर सकते हो।

इसमें आप 5,000 हजार रुपए से बिजनेस शुरू कर सकते हो।अगर आप 5 हजार के दिए लेकर आते हो।5 हजार के दिए कम से कम 10,000 से 12,000 दिए मिल जाएंगे। अगर आप एक दीया एक रुपए का बेचते हैं। तो इसमें आपके पैसे डबल हो जाएंगे।

#3 पानी से जलने वाले दीये से आप अच्‍छा मुनाफा कमा सकते (You can make good profits from a lamp that burns with water.)

अगर आप भारत के प्रमुख होलसेल बाजार जैसे दिल्‍ली, मुम्‍बई या बड़े शहरों से इन्‍हें खरीदकर लोकल मार्केट में बेचेंगे तो आप अच्‍छा मुनाफा कमा सकते हैं साथ ही अपने ग्राहकों को कुछ नया प्रोडक्‍ट दे सकते हैं। ये दीये जैसे ही पानी के सम्पर्क में आते हैं तो जगमग-जगमग जलने लगते हैं। ये दिए बिना बिजली और तेल के जलते हैं। इन दीयों में पानी डालते ही ये जलने लगते हैं। दरअसल इन दीयों में छोटे सेल लगे हुए हैं, जिसमें सेंसर के साथ लाइट लगी हुई है।

#4 तस्वीर बेच कर पैसे कमाएं?

आपको पता है। दिवाली पर हर घर में लक्ष्मी मां की पूजा की जाती है। तो आपको यह भी पता होगा। हर घर में लक्ष्मी मां की तस्वीर की जरूरत पड़ती है। तो आप तस्वीर बेच भी पैसे कमा सकते हैं। इसमें भी आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है। इस बिजनेस में कम पैसे लगा कर बिजनेस शुरू कर सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं।

#5 दिवाली पर मिठाई बेचकर पैसे कैसे कमाए?

हर साल की तरह इस साल भी दिवाली पर करोड़ों की मिठाई का बिजनेस किया जाएगा करोड़ों लोग मिठाई बेच कर लाखों रुपए कमा रहे है। इस बिजनेस में आपको ज्यादा पैसा फ़साना पड़ेगा। और इस बिजनेस में डबल पैसे की कमाई होती है। यह बिजनेस मिठाई का है आप मिठाई बेचकर भी लाखों रुपए कमा सकते हैं।

हमारे देश में पिछले साल करीब 20 करोड़ रुपए की मिठाई भेजी गई थी। हालांकि पिछले साल कोरोना के लक्षण भी थे इस वजह से पिछले साल बहुत ही कम का बिजनेस किया गया था। लेकिन इस साल भरमार होने वाली है। इस साल ना तो आपको कोराना का डर है। न किसी और का तो आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

इनसे पैसे कैसे कमाए।

मैं रिंकू राठौर मैं आशा करता हूं मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हुई होगी अगर आपको इस जानकारी से कुछ प्राप्त हुआ है तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि वह भी दीपावली के अवसर में पैसा कमा सके।

FAQ Questions?

दिवाली पर सबसे ज्यादा क्या बिकता है?

दिवाली पर सबसे ज्यादा मिठाई बिचती है। जिसका आप बिजनेस शुरू कर सकते हैं। पिछले साल करीब 20 हजार करोड़ की मिठाई बेची गई थी। तब भी कोरोना था। लेकिन इस साल की बात की जाए तो करीब 65 हजार करोड़ की देश भर में मिठाई बेची जाएगी।

दिवाली के सीजन में कौन से व्यवसाय घर से किए जा सकते हैं?

दिवाली के सीजन में घर से व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आप घर से पटाखे का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। और इसमें आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

किन व्यवसाय में सबसे न्यूनतम निवेश करना होगा ?

वैसे तो हमने आपको व्यवसाय के बारे में जानकारी दे दी है। अगर आप फ्री भी नहीं समझ पाए हैं तो दीए वाला बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

सबसे ज्यादा कमाई कौन से धंधे में है?

अगर आप सबसे ज्यादा कमाई वाले धंधे के बारे में जानना चाहते हैं। तो आज के समय में कोई सा भी धंधा कर सकते हैं। हर धंधे में अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन सच बताऊं तो खुद का बिजनेस सबसे बढ़िया है। इसमें पैसे कमाने की कोई कीमत नहीं होती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: