Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

20 Best Ideas for Youtube Channel 2023 in Hindi – Youtube Trending Topic

Youtube Trending Topic in Hindi – Top 20 Best Ideas for Youtube Channel 2023 in Hindi

आज के समय में सब लोग यूट्यूब को देखते है। और ये तो आपको पता ही होगा। कि यूट्यूब Online Earning का एक बहुत अच्छा तरीका बन चुका है। लोग यूट्यूब पर चैनल बना कर और यूट्यूब पर काम करके बहुत ज्यादा पैसा कमा रहे हैं। लेकिन हमने सोचा क्यों ना अपने दोस्तों के साथ Best Ideas for Youtube Channel साझा किया जाए।

पर जो अभी नए है। और अभी नया यूट्यूब channel बनाना चाहते हैं। उनको समझ नही आता है कि वह youtube चैनल किस टॉपिक पर बनाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उनके यूट्यूब चैनल की वीडियो देखें।

नमस्कार दोस्तों,

मेरा नाम Rinku Rathor हैं। में BOARDEXAMNEWS.COM का Founder हूं। में इस ब्लॉग पर Education, Earn Money Online and Technology से जुड़ी जानकारी साझा करता हूं।

20 Best Ideas for Youtube Channel
20 Best Ideas for Youtube Channel

और वो लोग Youtube Channel Ideas  ढूंढते रहते हैं। इसलिए मैं आप लोगों को इस ब्लॉग Top 20 Best Ideas for Youtube Channel 2023 in Hindi में कुछ ऐसी जानकारी दूंगा जिससे आपको बहुत मदद मिलेगी आपके यूट्यूब चैनल पर नई वीडियो बनाने में।

तो चलिए जानते है कि कैसे आप अपने यूट्यूब वीडियो के लिए यूट्यूब ट्रेंडिंग टॉपिक्स या Trending Idea ढूंढ सकते हैं।

1. Use Free Tools : 

      अगर आपका नया चैनल है और आपको यूट्यूब की जानकारी नहीं है तो आप नई वीडियो बनाने के लिए Topic कुछ Free Tools का इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे Tubebuddy, Google Trends और Ahrefs। इनके जरिए आप टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक्स ढूंढ सकते हैं। ताकि आपका यूट्यूब का चैनल अच्छे से Grow हो।

2. Observe And React : 

      ये दूसरे नंबर की टिप्स बहुत जरूरी है। इसके लिए आप अपने जैसे यूट्यूब पर काम करने वालों के चैनल को Follow करके उनके यूटयूब पर वीडियो देख सकते हो कि वह कैसी वीडियो बना रहे है और उनके चैनल में क्या नया चल रहा है। इससे आपको अपने यूट्यूब पर नई वीडियो बनाने में बहुत मदद मिलेगी।

अब मैं आपको बताता हूं आपके Youtube चैनल के लिए कुछ Ideas, जिसने आपको यूट्यूब पर नई वीडियो बनाने में बहुत मदद मिलने वाली है।

Top 20 best ideas for youtube channel 2022 in hindi – side business ideas in hindi

Popular Youtube Video Topics

Vlogging Channel : 

      इसमें आप अपने यूट्यूब चैनल पर अपनी जीवनशैली से जुड़ी वीडियो बना सकते हैं।

Travel Vlogs : 

      इसमें आप यूट्यूब पर चैनल बना कर अच्छी अच्छी जगह में जाकर घूमने फिरने की वीडियो बना सकते हो और लोगों को वहां के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

Family Vlogs : 

      हमारे देश में शादीशुदा लोग ऐसी विडियो देखना पसंद करते हैं जिसमे आपने या किसी ओर ने यूट्यूब पर अपने परिवार से जुड़ी यूट्यूब वीडियो बना रखी हो। इसलिए आप अपने परिवार के साथ मिलकर यूट्यूब में वीडियो बना सकते हैं।

Village Lifestyle Video : 

      यूट्यूब चैनल को अच्छे से चलाने के लिए ये सबसे अच्छा Topic है जिसको लोग बहुत संख्या में देखते हैं। इसमें आप गांव की जिंदगी के बारे में वीडियो बना सकते हैं। क्योंकि गांव की वीडियो को ज्यादा लोग देखना पसंद करते है तो आपके चैनल को आगे Grow करने में आपकी Youtube मदद करता है।

Challenge Videos : 

      Challenge वाली वीडियो बनाकर आप अच्छी खासी संख्या में लोगों को अपने यूट्यूब वीडियो पर आकर्षित कर सकते हो।

Product Review Channel : 

      आज के समय में लोग कुछ भी सामान लेने से पहले Google या Youtube पर उस सामान के बारे में देखते हैं कि क्या वह सामान सही है। इसलिए आप अपना एक ऐसा यूट्यूब चैनल बना सकते हो जिसमे आप अलग अलग प्रोडक्ट्स का Review कर सकते हो।

New Upcoming Movie or Review : 

      लोगों को बहुत उत्सुकता रहती है कोई भी नई आने वाली फिल्म के बारे में जानने के लिए। इसलिए आप अपने यूट्यूब चैनल पर Upcoming Movies के बारे में वीडियो बना सकते हो लोगों को।

Experimental Videos : 

      आप अपनी यूट्यूब वीडियो में Expeiment कर सकते हो, इसको लोग बहुत पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें –

Tech Youtube Channel Ideas

Tech News or Unboxing : 

      आज के समय में Tech News or Unboxing जैसी वीडियो यूट्यूब पर बहुत देखी जाती हैं इसलिए अगर आपकी Tech Field में रुचि है तो आप इस टॉपिक को चुन सकते हो।

Tips and Tricks :

      Tips Tricks से सम्बन्धित वीडियो बना के आप बहुत संख्या में लोगों को अपने यूट्यूब वीडियो पर जानकारी दे सकते हो जिससे आपके चैनल में ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी वीडियो देखने आयेंगे और आपका चैनल जल्दी Grow होगा।

Gaming Channel : 

      भारत में ही नही बल्कि पूरी दुनियाभर में गेमिंग की इंडस्ट्री तेजी से Grow हो रही है। इसलिए आप कोई Popular Game जैसे Free Fire, Call of Duty, Pubg और GtA5 जैसी गेम खेलकर उनकी वीडियो बना सकते हो।

Online Earning :

      Google और Youtube पर Online Paise Kamane के तरीके बहुत ज्यादा मात्रा में Search किए जाते है पर पूर्ण रूप से लोगों को जानकारी प्राप्त नहीं होती है। इसलिए आप ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बन्धित यूट्यूब वीडियो बना के अपने यूट्यूब चैनल को Grow कर सकते हैं।

Best Gadgets :

      सभी लोगों को अपने लिए Best Product चाहिए होता है इसलिए आप अपने चैनल पर ऐसी विडियो बना सकते हो जिसमे Best Gadgets के बारे में बताया गया हो।

Knowledgeable Video Ideas

News :

      ये एक ऐसा Topic है जिसके बारे के लोग कभी ना ही देखना बंद करेगे और ना ही सुनना बंद कर सकते हैं। इसलिए आप सिर्फ अपने शहर की न्यूज की वीडियो बना सकते हो या अपने जिले या अपने राज्य की।

Business Tips : 

      आज के समय में सब लोग चाहते हैं कि उनका अपना कोई काम हो। तो आप लोगों को Business Ideas दे सकते हो कि छोटे बिजनेस, गांव से बिजनेस, कम पैसों में बिजनेस कैसे खोले, कैसे चलाएं उनको आदि।

Biography :

      आप अपने यूट्यूब चैनल में लोगों की जीवनी या Biography की वीडियो बना सकते हो, इसमें भी अगर आप अपने यूट्यूब चैनल पर नए लोगों की बायोग्राफी बताते हो तो उसमे आपकी वीडियो ज्यादा अच्छी चलेंगी।

How to :

      लोग यूट्यूब पर बहुत बड़ी संख्या में ‘कैसे’ से सम्बन्धित सवाल पूछते हैं जैसे कैसे हुआ, कैसे होता है, कैसे कर सकते हैं आदि। तो आप इस Topic पर भी यूट्यूब वीडियो बना सकते हैं।

Job Information :

      आप अपने शहर, जिले या राज्य में निकली नई जॉब वेकेंसी से संबंधित वीडियो बना सकते हैं। यह सबसे अच्छे टॉपिक्स में से एक है।

Career Guidance :

Guidence की कमी के कारण आज के समय में लोगों को उम्र रहते पता नही होता है कि उनको करना क्या है भविष्य में, इसलिए वो यूट्यूब में सर्च करते हैं कि उनको क्या करना चाहिए अपने भविष्य के लिए या कौनसा कोर्स कब करना है आदि। तो आप बिल्कुल इस Topic पर वीडियो बना सकते हो।

Share Market :

      समय के साथ साथ शेयर मार्केट के बारे में बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं क्यूंकि सब लोग चाहते है कि उनके पैसे अच्छी जगह Invest हो और अगर आपको शेयर मार्केट की अच्छी जानकारी है तो आप शेयर मार्केट के बारे में भी लोगों को जानकारी दे सकते हैं।

      इस ब्लॉग Top 20 best ideas for youtube channel 2023 में दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी। यहां दिए गए Best Ideas For Youtube Video में से आप किसी भी Topic या Idea पर अपने यूट्यूब चैनल की वीडियो बना सकते हैं।

निष्कर्ष

     अगर आपको Best Ideas for Youtube Channel दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो इस ब्लॉग को अपने दोस्तों में भी Share कर सकते हैं और साथ ही अगर आपको मेरे द्वारा किसी दूसरे टॉपिक पर जानकारी चाहिए तो आप Comment के माध्यम से बता सकते हैं।

धन्यवाद।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *