Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Best Idea 2022 : करें ये कमा और कमाये लाखों रुपये घर बैठे अपने फ़ोन से

Best Idea : करें ये कमा और कमाये लाखों रुपये घर बैठे अपने फ़ोन से दोस्तों अगर आपको भी पैसों की है जरुरत तो पढ़िए इस लेख को पूरा हमने इस लेख में Best Idea बताया कि किस तरह आप अपने फ़ोन से घर बैठे पैसे कमा सकते है क्योकि आज के टाइम में हर कोई बिज़नेस करना चाहता है हर कोई पैसों के लिए परेशान है और हर कोई स्मार्ट फ़ोन भी उपयोग कर रहा है पर सायद ही कुछ लोगों को पता है कि आप अपने फ़ोन से पैसे भी कमा सकते है

तो दोस्तों वह कौन से ऐप्प है जिनको आप अपने फ़ोन में उपयोग करके काफी पैसे कमा सकते है तो चलिए जानते है इस लेख में विस्तार से

Affiliate Marketing(Best Idea)

एफिलिएट मार्केटिंग का नाम आप लोगों ने जरूर सुना होगा अगर आप एक छात्र हैं तो आप एफिलिएट मार्केटिंग कर  पैसे कमा सकते हैं.

 इसके लिए सबसे पहले आपको यह कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर एफिलिएट मार्केटिंग का  अकाउंट बनाना होगा.

 जब आपका वहां पर अकाउंट बन जाएगा तो आप वहां के कुछ प्रोडक्ट को सिलेक्ट करेंगे जिसे आप बेचना चाहते हैं. इसके बाद उनके लिंक को आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या अपने दोस्तों के व्हाट्सएप पर शेयर कर देंगे.

 जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक कर प्रोडक्ट खरीदेगा तब आपको कंपनी की तरफ से कमीशन दिया जाएगा.

Data Entry करके पैसे कमाए(Best Idea)

अगर आप एक छात्र हैं और आपको कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज है तो आप डाटा इंट्री कर महीने में अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं. डाटा एंट्री नहीं आती है तो आप कहीं पर जाकर डाटा एंट्री सीख ले .

 उसके बाद कंपनियों में डाटा एंट्री ऑपरेटर के तौर पर काम शुरू कर दें इसके अलावा कई Freelancing website जहां पर आप ऑनलाइन डाटा एंट्री कर  घर बैठे महीने में पैसे कमा सकते हैं.

Content Writing(Best Idea)

आज की तारीख में कई लोग कंटेंट राइटिंग कर महीने में 20,000 से लेकर ₹30000 एक काम कर रहे हैं ऐसे में अगर आपको किसी भी सब्जेक्ट पर लिखने में महारत या अनुभव है तो आप content राइटिंग कर  पैसे कमा सकते हैं. अब आपके मन मे सवाल आएगा कि कंटेंट राइटिंग का काम कहां से आपको मिलेगा तो मैं आपको बता दूं कि आज की तारीख में कई blogger जो खुद से अपनी ब्लॉग पर पोस्ट नहीं लिखते हैं बल्कि दूसरे लोगों से पोस्ट लिख पाते हैं.

 आप उनसे संपर्क कर सकते हैं अब आप सोच रहे होंगे कि उनसे संपर्क कैसे करें तो मैं आपको बता दूं कि आप जब किसी भी वेबसाइट पर जाएंगे तो वहां पर आपको Contect us का पेज दिखाई पड़ेगा उस पर आपको क्लिक करना है.

 वहां पर उस वेबसाइट का ईमेल आईडी दिया होता है. आप ईमेल आईडी के माध्यम से मेल कर सकते हैं और आप मेल में लिख सकते हैं कि आप उनकी वेबसाइट content Writing काम करना चाहते हैं .

अगर उस वेबसाइट को कंटेंट राइटर की जरूरत होगी तो वह आपको अपने वेबसाइट में कंटेंट राइटिंग करने का काम देगा. इस प्रकार दोस्तों आप आसानी से कंटेंट राइटिंग कर महीने में पैसे कमा पाएंगे.

इनसे पैसे कैसे कमाए।

Online ट्यूशन पढ़ाकर पैसे कमाए(Best Idea)

अगर आप स्टूडेंट है तो आप छोटे बच्चों को ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ाकर पैसे भी कमा सकते हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि कोरोना महामारी के कारण जब स्कूल बंद थे.

तब बच्चों की क्लासेस ऑनलाइन माध्यम से ही ली जाती थी.  ऐसे में आज की तारीख में ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ाकर आप महीने में आसानी से 10,000 से लेकर ₹12000 कमा सकते हैं

 सबसे बड़ी बात है कि ऑनलाइन ट्यूशन क्लास अपने सुविधा के मुताबिक कर सकते हैं इससे आपको फायदा यह होगा कि आप अपनी पढ़ाई पर भी फोकस कर पाएंगे.

 ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ाने के लिए आप चाहे तो अपने इलाके के इंग्लिश मीडियम स्कूलों से भी संपर्क कर सकते हैं क्योंकि कई स्कूलों में आज की तारीख में ऑनलाइन से पढ़ाई बच्चों को करवाई जा रही है.

टेलीग्राम से पैसे कमाए(Best Idea)

दोस्तों आप लोगों ने टेलीग्राम का नाम जरूर सुना होगा ऐसे में आप एक छात्र हैं तो टेलीग्राम पर अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते हैं.

 टेलीग्राम का फीचर्स बिल्कुल व्हाट्सएप जैसा होता है यहां पर आप विभिन्न प्रकार के दोस्तों के साथ बातचीत कर सकते हैं.

 इसके अलावा आप अपना कोई भी डॉक्यूमेंट फोटो प्रोफाइल शेयर कर सकते हैं. अब आपके मन मे सवाल आएगा कि टेलीग्राम से पैसे कैसे earn करेंगे मैं आपको बता दूं कि टेलीग्राम से पैसे तभी कमा पाएंगे जब आपके यहां पर अधिक subscribers होंग

. टेलीग्राम पर वैसे आप निम्नलिखित चीजों को कर कमा सकते हैं जैसे products promotion, affiliate Marketing, ads selling, url shortner ,app Refer, online tutor, products sell टेलीग्राम चैनल बेचकर इत्यादि.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: