Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Aaj Kon Sa Share Kharidna Chahiye | आज कौन सा शेयर खरीदना चाहिए?

Share Market मैं पैसा लगाने की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए हम एक Demat Account खुलवा लेते हैं। लेकिन हमको यह समझ में नहीं आता है कि Aaj Kon Sa Share Kharidna Chahiye ताकि हमें किसी भी प्रकार का लॉस ना हों और अच्छा प्रॉफिट जनरेट कर सकें। इसी प्रश्न का उत्तर आज इस पोस्ट में लेकर आया हूं। आपको यह पोस्ट लास्ट तक पढ़ना है ताकि आपको संपूर्ण जानकारी मिल सके।

न्यू यूजर को जानकारी ज्यादा ना होने की वजह से अक्सर धोखा खा जाते हैं की Aaj Kon Sa Share Kharidna Chahiye अगर खरीद भी लिया तो उसमें प्रॉफिट ना होने की वजह से उन्हें लगता है कि हमारा पैसा डूब जाएगा इस वजह से वह अपना शेयर बेच देते हैं और उनको घाटा पड़ जाता है।

आज मैं कुछ ऐसे टिप्स देने वाला हूं।

आप शेयर मार्केट छोड़ने से भी नहीं छोड़ेंगे

  • आज कौन सा शेयर खरीदना चाहिए?
  • भविष्य में बढ़ने वाले शेयर?
  • सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाला शेयर

कुछ भी बताने से पहले आपको बताना चाहूंगा की घटिया Stock को ना लें या फिर ऐसा Stock जो पिछले सालों में कुछ भी ना Perform न कर रहा हो ऐसे शेयर न खरीदें।

Aaj Kon Sa Share Kharidna Chahiye. आज कौन सा शेयर खरीदना चाहिए?

आज के समय में बात की जाए तो हमेशा ऐसे शेयर खरीदें जो ₹300 से अधिक का शेयर होना चाहिए क्योंकि ₹300 से कम रेट वाले शेयर फंडामेंटली Strong नही होते हैं । अगर ₹300 से अधिक रेट वाला शेयर फंडामेंटली Strong होते हैं ।

अगर आपको सही तरीके से समझा जाए तो बड़े Invester 100 रूपए के शेयर को ज्यादा quantity में खरीद कर वह अपनी मनमर्जी से उसका भाव कम ज्यादा कर सकते हैं। और आपको पागल बना कर, बड़े इन्वेस्टर ज्यादा शेयर खरीद कर उसका भाव बढ़ाते जाते हैं जिससे लोग सोचते हैं कि इसका शेयर Daily बढ़ता जा रहा है इसको खरीद लें। जितने लोग खरीदते जाते हैं। और बड़ा इन्वेस्टर उसकी तो रेट बड़ते ही वह अपने सारे शेयर बेच देते हैं। जिससे सभी शेयरों का भाव नीचे गिर जाता है। और आप लोगों को घाटा पड़ जाता है।

मैं आशा करता हूं आप अच्छे से समझ ही गए होंगे। कि हमें कौन सा शेयर खरीदना चाहिए।

topicAaj Kon Sa Share Kharidna Chahiye
Share Market Kya HaiBSE या NSE भारतीय स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टेड कंपनियों के शेयर ( खरीदे और बेचें ) जाते हैं।
शेयर मार्केट कैसे सीखेंतो आइए जानते हैं।
शेयर मार्केट में Risk हैहाँ
क्या शेयर मार्केट से करोड़पति बन सकते हैं।जी हाँ
₹10 से कम का Share कौन सा है।० Vodaphone idea
० Suzlon
क्या शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहिएजी हाँ दोस्तों
Home Pageboardexamnews.com
Aaj Kon Sa Share Kharidna Chahiye

यह भी पढ़ें –

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर?

अगर आप भविष्य में बढने वाले शेयर की तलाश कर रहे हैं तो आपको इंडस्ट्रीज रिलेटेड शेयर खरीदना चाहिए।

आज कुछ मैं आपको बता भी देता हूं।

आज मैं आपको भविष्य में पढ़ने वाले शेयर 2030 तक अच्छा रिटर्न दे सकते हैं।

लेकिन आप यह मत सोचिए शेयर मार्केट में यही शेयर भविष्य मै अच्छा रिटर्न जनरेट करेंगे ।

क्योंकि बहुत सारे स्टॉक ऐसे हैं जो लंबे समय आपको अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। लेकिन Share Market मैं वही लोग पैसा कमा सकता है जो लंबे समय तक इन्वेस्ट कर सकता हो। और उसको क्षमता होनी चाहिए Loss के समय शेयर ना बेचे।

1.TATA POWER

आजकल की बात की जाए तो Electric Vehicle और Renewable energy की डिमांड बढ़ती जा रही है। टाटा पावर का शेयर खरीदने से बहुत मुनाफा हो सकता है पिछले 1 साल का रिटर्न देखा जाए तो 200% का रिटर्न दिया है।

अगर आप भविष्य में पढ़ने वाले शेयर 2030 की बात की जाए तो यह TATA Power का पहले नम्बर पर आता है। क्योंकि रतन टाटा जी की यह कंपनी इस कंपनी को बढ़ावा दे रहे हैं और वह इलेक्ट्रिक वाहनों का बढ़ावा दे रहे हैं।

इंडिया में जल्द ही देखने को मिल सकते हैं। इलेक्ट्रिक वाहन

2. TATA Motors

टाटा मोटर्स एक ऐसी कंपनी हैं । जो इलेक्ट्रिक वाहनों में नंबर वन पर ट्रेंड करने वाली है। क्योंकि टाटा पावर इलेक्ट्रिक वाहनों का power supply करने का पॉवर प्लांट बना रहे हैं । अब पेट्रोल पंप की बजाय जगह-जगह पर चार्जिंग स्टेशन बना रही है ताकि किसी भी तरह की परेशान ना हो।

यह भी आपके लिए –

शेयर मार्केट में शेयर कब खरीदना चाहिए?

अगर आप शेयर मार्केट में शेयर खरीदना चाहते हैं। लेकिन आपको शेयर खरीदने का सही समय नहीं पता होता है। इस वजह से काफी सारे लोगों को शेयर मार्केट में भारी भरकम नुकसान हो जाता है। तो हम आपको बता दें शेयर मार्केट में शेयर कब खरीदना चाहिए। शेयर मार्केट में शेयर खरीदने का समय सबसे बढ़िया जब बताया जाता है। जब सभी लोग अपना शेयर बेच रहे होंगे। तब आप उस कंपनी का शेयर खरीदे। शेयर खरीदने से पहले उस कंपनी के बारे में सारी जानकारी और उस कंपनी के बारे में रिसर्च करके शेयर को खरीदें ताकि आपको शेयर मार्केट में कभी नुकसान ना हो।

FAQ Questions?

आज के दिन कौन सा शेयर खरीदें?

अगर आप आज के दिन शेयर खरीदना चाहते हैं। तो आप अपने पैसे के अनुसार और उस शेयर के बारे में जानकर तभी आप उस शेयर को खरीदें।

आज कौन सा स्टॉक खरीदना सबसे अच्छा है?

अगर आप स्टॉक के बारे में जानना चाहते हैं। या फिर आज कौन सा स्टॉक खरीदना चाहिए उसके बारे में जानना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

आज सबसे सस्ता शेयर कौन सा है?

अगर आप जानना चाहते हैं कि आज सबसे सस्ता शेयर कौन सा है तो आप नहीं जान पाएंगे क्योंकि सभी शेयर की कीमत, रोजाना शेयर की कीमत बदलती रहती है कभी घट जाता है कभी बढ़ जाता है।

आज कौन सा शेयर खरीदना सही रहेगा?

आज कौन सा शेयर खरीदना सही रहेगा। यह तो हम आपको नहीं बता सकते हैं। क्योंकि शेयर तो आपको ही खरीदना है। शेयर की Price रोजाना अलग-अलग होती है। तो इस वजह से शेयर आपको ही खरीदना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *